Create

WWE WrestleMania 38 के 4 मैच जिनमें सबसे जबरदस्त एक्शन देखने को मिल सकता है

WWE WrestleMania 38 के मैच सबसे धमाकेदार रह सकते हैं
WWE WrestleMania 38 के मैच सबसे धमाकेदार रह सकते हैं

WWE में इस समय रेसलमेनिया (WrestleMania 38) की तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं। मैच कार्ड में रोमन रेंस (Roman Reigns), ऐज (Edge), रोंडा राउजी (Ronda Rousey) और बैकी लिंच (Becky Lynch) समेत कई दिग्गज सुपरस्टार्स के मैचों का ऐलान किया जा चुका है। टाइटल और नॉन-टाइटल मैचों में शामिल बेहतरीन रेसलर्स को देखते हुए सभी मुकाबलों में जबरदस्त एक्शन का देखा जाना लगभग तय है।

पिछले साल सैथ रॉलिंस, साशा बैंक्स और रोमन रेंस समेत अन्य कई बड़े स्टार्स के मैचों में शानदार एक्शन देखने को मिला था और इस बार भी कुछ मुकाबले सबसे धमाकेदार रहने वाले हैं। इसलिए इस आर्टिकल में आइए जानते हैं WrestleMania 38 के उन 4 मुकाबलों के बारे में जिनमें सबसे जबरदस्त एक्शन देखने को मिल सकता है।

#)WWE चैंपियन vs यूनिवर्सल चैंपियन विनर टेक्स ऑल मैच

#UniversalChampion @WWERomanReigns prepares for his Winner Take All Championship Unification Match with #WWEChampion @BrockLesnar and talks about the importance of beating The Beast at #WrestleMania Sunday.@HeymanHustle https://t.co/WYtZwwsatT

WrestleMania 38 के मेन इवेंट में मौजूदा WWE चैंपियन ब्रॉक लैसनर और मौजूदा यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस के बीच विनर टेक्स ऑल टाइटल यूनिफिकेशन मैच होगा। यानि इस मैच के बाद रेंस और लैसनर में से कोई एक चैंपियन बना रहेगा और दोनों टाइटल्स को साथ लाकर एक ही बेल्ट का रूप दे दिया जाएगा।

आपको बता दें कि ट्राइबल चीफ और द बीस्ट की दुश्मनी SummerSlam 2021 से ही चली आ रही है और इस दौरान पॉल हेमन भी इसमें दिलचस्प भूमिका निभाते आए हैं। उम्मीद की जा रही है कि ये इस फ्यूड का आखिरी मैच होगा और दोनों सुपरस्टार्स को इतना जबरदस्त मोमेंटम प्राप्त है कि WWE किसी हालत में उनमें से किसी को आसान तरीके की हार के लिए बुक नहीं करेगी। इसलिए संभव ही इस मैच में दोनों सुपरस्टार्स एक-दूसरे की पीट-पीटकर बुरी हालत करने वाले हैं।

#)ऑस्टिन थ्योरी vs पैट मैकेफ़ी

आपको बता दें कि ऑस्टिन थ्योरी के सिर पर इस समय WWE के चेयरमैन विंस मैकमैहन का हाथ है, जो उन्हें काफी समय से बड़ा सुपरस्टार बनाने की कोशिश कर रहे हैं। वहीं पैट मैकेफ़ी को दिए इंटरव्यू में विंस ने मैकेफ़ी को WrestleMania 38 में मैच का ऑफर दिया था, इसलिए WrestleMania में उनके थ्योरी के खिलाफ मैच को बुक किया गया है।

SmackDown के हालिया एपिसोड में विंस मैकमैहन ने भी इस स्टोरीलाइन के सैगमेंट में नजर आकर मैकेफ़ी को थ्योरी से माफी मांगने के लिए कहा था। इस तरह के सैगमेंट को देखने के बाद संभावनाएं काफी अधिक हैं कि खुद विंस भी थ्योरी और मैकेफ़ी की फाइट के दौरान एंट्री लेकर इस मैच में चार चांद लगा सकते हैं।

#)डॉमिनिक और रे मिस्टीरियो vs द मिज़ और लोगन पॉल

Two weeks until @loganpaul and I get to shut the Mysterios up 😎 #Wrestlemania https://t.co/PLPuRpb3Uj

Royal Rumble 2022 के बाद मिस्टीरियो फैमिली की दुश्मनी द मिज़ के साथ शुरू हुई थी। आपको याद दिला दें कि WWE Elimination Chamber 2022 में मिस्टीरियो को मिज़ पर जीत मिली, लेकिन उनकी ये स्टोरीलाइन उसके बाद भी जारी रही। अब WrestleMania 38 की स्टोरीलाइन में मिस्टीरियो फैमिली के खिलाफ मिज़ को लोगन पॉल का साथ मिला है।

इस टैग टीम मैच की सबसे खास बात ये होगी कि इसमें यूट्यूब स्टार लोगन पॉल अपना WWE डेब्यू कर रहे होंगे और साथ ही मिस्टीरियो फैमिली vs मिज़ फ्यूड भी अभी तक फैंस के लिए मनोरंजक रही है। इसलिए संभव ही WWE भी लोगन पॉल के फेम का फायदा उठाने के लिए इस मैच को धमाकेदार बनाना चाहेगी।

#)सैमी जेन vs जॉनी नॉक्सविल

2022 Royal Rumble से पहले वापसी करने के बाद जॉनी नॉक्सविल, सैमी जेन के साथ फ्यूड में शामिल हुए। मेंस Royal Rumble मैच में जेन ने नॉक्सविल को एलिमिनेट किया था और अब ये स्टोरीलाइन WrestleMania 38 तक आ पहुंची है, जहां जेन और नॉक्सविल वन-ऑन-वन मैच में आमने-सामने होंगे।

हाल ही में इस मुकाबले में 'Anything Goes Match' की शर्त को जोड़ा गया है, जिसके अनुसार इस मैच में कुछ भी हो सकता है। अगर ऐसा है तो इस मैच में खतरनाक हथियारों का इस्तेमाल और अन्य सुपरस्टार्स का दखल भी देखने को मिल सकता है और इसी तरह की चीज़ें इस मैच को दिलचस्प बना रही होंगी।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
Be the first one to comment