5 मौके जब WWE WrestleMania में दिग्गज Superstars के बीच रीमैच देखने को मिला

WWE- WrestleMania साल का सबसे बड़ा इवेंट है
WWE- WrestleMania साल का सबसे बड़ा इवेंट है

रेसलमेनिया (WrestleMania) असल में WWE का सबसे बड़ा इवेंट है। सालों से कंपनी द्वारा इसका आयोजन हो रहा है। WWE ने इस इवेंट में कई सारे यादगार पल बनाए हैं। इसके साथ ही ढेरों रोचक मुकाबले भी देखने को मिले हैं। WWE WrestleMania का इतिहास काफी लंबा रहा है और हर साल इसका आयोजन किया जाता है।

WrestleMania के अबतक कई यादगार मैच देखने को मिले हैं। कुछ ऐसे मैच रहे हैं जो फैंस को सालों तक याद रहेंगे। इसके साथ ही कुछ ऐसे भी मुकाबले रहे हैं जिन्हें दो या उससे ज्यादा बार WrestleMania में आयोजित किये गए हैं। दरअसल, WrestleMania में कई सारे रीमैच भी देखने को मिले हैं। खैर, इस आर्टिकल में हम WrestleMania इतिहास के 5 मौकों के बारे में बात करेंगे जब सुपरस्टार्स के बीच WrestleMania में रीमैच हुए।

5- गोल्डबर्ग vs ब्रॉक लैसनर (WWE WrestleMania 33)

गोल्डबर्ग और ब्रॉक लैसनर के बीच काफी लंबा इतिहास रहा है। दोनों सुपरस्टार्स पहली बार WrestleMania 20 में भिड़े थे। इस दौरान गोल्डबर्ग को एक बड़ी जीत मिली थी। उन्होंने एक धमाकेदार मैच में ब्रॉक लैसनर को पराजित करते हुए सबको चौंका दिया था। फैंस को उस समय उनका ये पसंद नहीं आया था क्योंकि दोनों WWE छोड़ रहे थे।

इसके बावजूद लगभग 13 सालों के बाद एक बार फिर उनके बीच मैच देखने को मिला। इस बार गोल्डबर्ग बतौर यूनिवर्सल चैंपियन इस मैच में उतरे थे। ब्रॉक लैसनर के पास इस बार दबाव था क्योंकि WrestleMania 20 और Survivor Series 2016 दोनों ही जगहों पर उन्हें हार मिली थी। खैर, इस बार WrestleMania रीमैच में ब्रॉक लैसनर ने जीत दर्ज की थी। साथ ही वो नए यूनिवर्सल चैंपियन भी बने थे।

4- ट्रिपल एच vs बतिस्ता (WrestleMania 35)

youtube-cover

ट्रिपल एच और बतिस्ता के बीच WrestleMania 21 में मैच देखने को मिला था। दरअसल, बतिस्ता अपने पूर्व साथी के खिलाफ मौजूद थे। खैर, WrestleMania 21 में उनका मैच WWE हैवीवेट चैंपियनशिप के लिए मैच देखने को मिला था। एक जबरदस्त मुकाबले में बतिस्ता ने ट्रिपल एच को पराजित किया। साथ ही नए चैंपियन बन गए।

लगभग 14 सालों के बाद WrestleMania 35 में दोनों फिर आमने-सामने आए। इस बार ट्रिपल एच का पलड़ा रहा था। उन्होंने नो होल्ड्स बार्ड मैच में बतिस्ता को पराजित किया था। इसके बाद बतिस्ता ने रिटायरमेंट लेने का निर्णय लिया था। उनके दोनों ही मैच जबरदस्त रहे थे।

3- द रॉक vs स्टीव ऑस्टिन (WrestleMania 19)

youtube-cover

रॉक और स्टीव ऑस्टिन के बीच WrestleMania 15 में मैच देखने को मिला था। दरअसल, ये WWE चैंपियनशिप के लिए मैच था। द रॉक इस दौरान बतौर चैंपियन गए थे। इसके बावजूद उनके सामने स्टीव ऑस्टिन को पराजित करना इतना आसान नहीं था। इस मैच में स्टीव ऑस्टिन को जीत मिली थी और वो चैंपियन बन गए थे।

दो सालों के बाद WrestleMania 17 में एक बार फिर दोनों के बीच मैच देखने को मिला था। इस बार भी स्टीव ऑस्टिन को जीत मिली। खैर, तीसरी बार उनके बीच WrestleMania 19 में मैच देखने को मिला। इस बार द रॉक का पलड़ा भारी रहा। उन्होंने एक जबरदस्त सिंगल्स मैच में स्टीव ऑस्टिन को पराजित कर दिया था।

2- द अंडरटेकर vs शॉन माइकल्स (WrestleMania 26)

youtube-cover

द अंडरटेकर और शॉन माइकल्स के बीच दुश्मनी सबको जरूर ही याद रहने वाली हैं। दोनों सुपरस्टार्स ने मिलकर कई सारे जबरदस्त मैच लड़े हैं। WrestleMania 25 में दोनों के बीच एक जबरदस्त मैच देखने को मिला था। इस मैच में शॉन माइकल्स ने काफी कोशिश की लेकिन टेकर को जीत मिली।

इसके साथ ही द अंडरटेकर और शॉन माइकल्स के बीच अगले ही साल WrestleMania 26 में मैच देखने को मिला था। ये स्ट्रीक vs करियर मैच था। अंडरटेकर को इस बार भी जीत मिली थी और उनकी स्ट्रीक कायम रही थी। इसके बावजूद खराब बात ये रही थी कि शॉन माइकल्स का करियर खत्म हो गया था।

1- जॉन सीना vs द रॉक (WrestleMania 29)

youtube-cover

WrestleMania 28 में जॉन सीना और द रॉक के बीच पहली बार मैच देखने को मिला था। इस मैच में द रॉक को जीत मिली थी। सीना अपना बदला नहीं ले पाए थे। खैर, उनका मैच काफी ज्यादा बढ़िया साबित हुआ था। फैंस को ये मुकाबला पसंद आया था। इसके अगले ही साल दोनों के बीच फिर मैच देखने को मिला था।

WrestleMania 29 में द रॉक बतौर WWE चैंपियन WrestleMania में गए थे। इस दौरान जॉन सीना के रूप में उनके सामने बड़ी चुनौती रही थी। उन्होंने इस मैच में शानदार काम किया और एक बड़ी जीत दर्ज की। इस मैच में जॉन सीना ने द रॉक को पराजित किया था और नए वर्ल्ड चैंपियन बनने में सफल रहे थे।

Quick Links

Edited by Ujjaval Palanpure
App download animated image Get the free App now