WWE WrestleMania Backlash रिजल्ट्स LIVE: 8 मई 2022 

WWE WrestleMania Backlash 2022
WWE WrestleMania Backlash 2022

#) WWE WrestleMania Backlash में रोमन रेंस और द उसोज vs ड्रू मैकइंटायर और RK-Bro (सिक्स मैन टैग टीम मैच)

मेन इवेंट के लिए सबसे पहले ड्रू मैकइंटायर और RK-Bro की एंट्री हुई। इसके बाद रोमन रेंस और द उसोज ने रिंग में एंट्री कर ली है। जिमी उसो और रैंडी ऑर्टन ने मैच की शुरुआत की। रोमन रेंस काफी हाइप्ड अप दिखाई दे रहे हैं। फेस टीम ने दबदबा बनाया हुआ है। वो लगातार एक दूसरे को टैग दे रहे हैं। इस बीच उसोज ने पलटवार कर दिया और रिडल को अपने कॉर्नर में लाकर उनके ऊपर अटैक कर रहे हैं। जे उसो ने इस बीच रिडल के ऊपर चीप शॉट लगाया। रोमन रेंस रिंगसाइड से रिडल का मजाक बना रहे हैं और हेमन भी उनका साध दे रहे हैं। रोमन रेंस को आखिरकार टैग मिल गया है। रेंस मैच में क्राउड को इन्वोल्व कर रहे हैं और रिडल ने इस बीच वापसी की कोशिश की, लेकिन रेंस कोई मौका नहीं दे रहे हैं। रेंस ने रिडल को पटक दिया और पिन करने का असफल प्रयास भी किया। रेंस ने उसो को टैग दिया। रिडल ने आखिरकार पलटवार किया और रिंग में रेंस-मैकइंटायर एक दूसरे के आमने-सामने आ गए हैं। यह दोनों एक दूसरे को पंच मार रहे हैं और यह रुकने का नाम नहीं रहे हैं। मैकइंटायर ने पहले रेंस को बेली टू बेली दिया और फिर नेकब्रेकर लगाया। मैकइंटायर क्लेमोर किक की तैयारी में थे, लेकिन उसो ने उनका ध्यान भटकाया। रेंस ने मैकइंटायर को सुपरमैन पंच दे दिया और मैच में कंट्रोल हासिल किया। रेंस ने दोनों टाइटल्स के साथ पोज किया और फिर रिडल को पंच मारा। ड्रू मैकइंटायर ने रोमन रेंस के ऊपर क्लेमोर किक लगा दी है। मैकइंटायर और रेंस ने अपने-अपने पार्टनर को टैग दिया। रैंडी ऑर्टन ने जिमी उसो पर अटैक किया और फिर रेंस के ऊपर स्लैम लगाया। रैंडी ऑर्टन ने जिमी उसो के ऊपर डीडीटी लगा दिया। रैंडी ऑर्टन ने जे उसो को रिंग के बाहर भेजा और फिर रेंस को RKO दिया। रैंडी ने जिमी उसो को भी RKO दिया, लेकिन जे उसो ने आकर पिन तोड़ा। मैकइंटायर ने जे उसो पर अटैक कर दिया और उन्हें पटक दिया। द उसोज ने मैकइंटायर पर डबल सुपरकिक लगा दी। जे उसो और रिडल को टैग मिला। रिडल ने जे उसो को पटक दिया और जिमी पर भी अटैक किया। रिडल ने अब सुपलेक्स लगा दिया। रिडल ने फ्लोटिंग ब्रो मूव लगाया, लेकिन किकआउट हुआ। रैंडी ऑर्टन ने रिंग के बाहर जिमी उसो पर अटैक कर दिया और उन्हें बुरी तरह मार रहे हैं। रेंस ने रिंग के बाहर रैंडी ऑर्टन के ऊपर सुपरमैन पंच लगा दिया। मैकइंटायर ने रेंस को स्टील स्टेप्स पर दे मारा। उसो के चक्कर में मैकइंटायर का ध्यान भटका और रेंस ने ड्रू को कमेंट्री टेबल पर पटक दिया। रिडल ने रिंग के बाहर उसो पर छलांग लगा दी। जे उसो ने सुपरकिक रिडल को लगाई। रिडल ने जबरदस्त मूव उसो को लगाया, लेकिन तबतक रेंस ने टैग ले लिया था। रेंस ने रिडल को स्पीयर देते हुए उन्हें पिन कर दिया और इस मैच में अपनी टीम को जीत दिलाई।

विजेता: रोमन रेंस और द उसोज

#) WWE WrestleMania Backlash में हैप्पी कॉर्बिन vs मैडकैप मॉस

दो पूर्व दोस्तों के बीच मैच की शुरुआत हो गई है। एक समय कॉर्बिन ने दबदबा बनाया हुआ था, लेकिन फैंस का समर्थन उनके साथ बिल्कुल भी नहीं है। मैडकैप मॉस ने सही समय पर वापसी की और कॉर्बिन के खिलाफ पलटवार किया। उन्होंने पहले रिंग के बाहर अटैक किया और फिर रिंग के अंदर फॉलअवे स्लैम भी लगाया। अंत में म़ॉस ने चालाकी दिखाई और सनसेट फ्लिप लगाते हुए कॉर्बिन को पिन करके इस मैच को जीत लिया। कॉर्बिन काफी ज्यादा गुस्से में दिखाई दे रहे हैं।

विजेता: मैडकैप मॉस

#) WWE WrestleMania Backlash में शार्लेट फ्लेयर vs रोंडा राउजी (SmackDown विमेंस चैंपियनशिप के लिए आई क्विट मैच)

शार्लेट फ्लेयर और रोंडा राउजी के बीच शुरूआत से ही जबरदस्त एक्शन देखने को मिला। दोनों सुपरस्टार्स ने एक दूसरे के ऊपर अपना गुस्सा निकाला और लगातार आई क्विट बुलवाने का प्रयास भी किया। शार्लेट ने केंडो स्टिक से रोंडा पर अटैक करना चाहा, लेकिन रोंडा ने पलटवार कर दिया। इसके बाद शार्लेट भागती हुईं बैकस्टेज चली गईं। शार्लेट अपने साथ दो केंडो स्टिक ले आईं और उन्होंने रोंडा पर अटैक किया। हालांकि रोंडा ने फिर से पलटवार किया और दोनों केंडो स्टिक पर कब्जा हासिल कर लिया। रोंडा ने दोनों स्टिक से शार्लेट की हालत खराब कर दी। शार्लेट ने खुद को बचाने के लिए फैंस के बीच चली गईं, लेकिन रोंडा पर वहां पर भी अटैक शुरू कर दिया। शार्लेट ने अब पलटवार कर दिया और रोंडा को पटक दिया। रोंडा राउजी और शार्लेट के पास स्टील चेयर है और एक्शन रिंग के पास पहुंचा। रोंडा ने शार्लेट के मूनसॉल्ट मूव को काउंटर किया और रोप्स पर फ्लेयर को आर्मबार में जकड़ लिया। दोनों सुपरस्टार्स गिर गईं, लेकिन द क्वीन ने आई क्विट नहीं कहा। रोंडा राउजी रिंग में हैं और शार्लेट ने स्टील चेयर पर उनके ऊपर नेचुरल सिलेक्शन दे दिया। रोंडा राउजी ने आई क्विट नहीं कहा था, लेकिन रोंडा राउजी ने पलटवार करते हुए चेयर में फंसाकर शार्लेट फ्लेयर को आर्म-बार में जकड़ लिया। शार्लेट ने आखिरकार आई क्विट कह दिया और रोंडा राउजी SmackDown विमेंस चैंपियन बन गई हैं। रोंडा राउजी ने इतिहास रच दिया है और अपने करियर में पहली बार SmackDown विमेंस चैंपियन बनी हैं।

विजेता: रोंडा राउजी

#) WWE WrestleMania Backlash में ऐज vs एजे स्टाइल्स

ऐज ने सबसे पहले रिंग में एंट्री की और फिर एजे स्टाइल्स की एंट्री हुई। एजे स्टाइल्स ने मैच की शुरुआत से ही ऐज के ऊपर अटैक करना शुरू दिया। वो रेटिड आर सुपरस्टार के ऊपर अपना गुस्सा निकाल रहे हैं और वो ऐज को कोई मौका नहीं दे रहे हैं। ऐज ने अब मैच में कंट्रोल हासिल कर लिया है और रिंग के बाहर एजे स्टाइल्स के ऊपर अटैक कर दिया। ऐज ने एजे स्टाइल्स को रिंग पोस्ट पर दे मारा। ऐज ने एजे स्टाइल्स के कंधे पर अटैक करते हुए चोट पहुंचाई, लेकिन स्टाइल्स ने भी मैच में पलटवार किया। एजे स्टाइल्स ने ऐज को काफ-क्रशर में जकड़ लिया है और उनकी हालत काफी ज्यादा खराब दिखाई दे रही है। ऐज ने रोप्स को पकड़ते हुए खुद को इस मूव से बचाया। ऐज से टर्नबकल का कवर निकल गया और स्टाइल्स ने उन्हें उसी के ऊपर धकेल दिया। ऐज ने इस बीच स्टाइल्स को स्पीयर देने के बाद पिन करने की असफल कोशिश की। ऐज ने फिर से स्पीयर देने का प्रयास किया, लेकिन स्टाइल्स ने काउंटर करते हुए स्टाइल्स क्लैश लगाया। हालांकि ऐज ने किकआउट करते हुए चौंका दिया। एजे स्टाइल्स टॉप रोप पर थे, लेकिन डेमियन प्रीस्ट ने उनका ध्यान भटका दिया। फिन बैलर ने आकर प्रीस्ट पर अटैक कर दिया। एजे टॉप रोप पर थे, लेकिन मिस्ट्री सुपरस्टार ने स्टाइल्स को गिरा दिया। ऐज ने स्टाइल्स को क्रॉसफेस में जकड़ लिया और एजे स्टाइल्स फेडआउट हो गए। सबमिशन के जरिए ऐज ने स्टाइल्स को हरा दिया। यह मिस्ट्री सुपरस्टार और कोई नहीं बल्कि रिया रिप्ली हैं।

विजेता: ऐज

#) WWE WrestleMania Backlash में ओमोस vs बॉबी लैश्ले

MVP के साथ ओमोस ने सबसे पहले रिंग में एंट्री कर ली है। बॉबी लैश्ले भी बाहर आ गए हैं। लैश्ले ने शुरूआत में ही ओमोस पर अटैक करना शुरू कर दिया, लेकिन MVP ने उनका ध्यान भटका दिया। ओमोस ने इसका फायदा उठाया और किक के जरिए लैश्ले को गिराया। अब पूरी तरह से कंट्रोल ओमोस के पास है और वो लैश्ले को कोई मौका नहीं दे रहे हैं। लैश्ले को रोप्स में फंसाकर उनके ऊपर ओमोस अटैक कर रहे हैं। MVP भी अपना गुस्सा रिंग के बाहर से लैश्ले पर निकाल रहे हैं। लैश्ले ने किक लगाते हुए मैच में वापसी करने का प्रयास किया। लैश्ले ने स्लीपर होल्ड में जकड़ने की कोशिश की, लेकिन ओमोस ने खुद को बचाया। अब लैश्ले रिंग कॉर्नर का फायदा उठा रहे हैं और उनके हाथ को रोप्स में फंसा दिया है। लैश्ले ने रिंग के बाहर MVP पर अटैक कर दिया, लेकिन ओमोस ने उन्हें बचाया। लैश्ले ने ओमोस को गिराया और अब उन्होंने हर्ट लॉक दे दिया है। ओमोस ने खुद को रिंग कॉर्नर पर ले जाकर बचाया। लैश्ले ने ओमोस को स्पाइनबस्टर दे दिया। वो जब स्पीयर देने गए तभी ओमोस ने उन्हें रिंग पोस्ट पर दे मारा। MVP ने अपनी स्टिक से लैश्ले के ऊपर अटैक कर दिया। ओमोस ने फिर लैश्ले के ऊपर डबलहैंड चोकस्लैम लगाया और पिन करते हुए इस मैच को जीत लिया।

विजेता: ओमोस

WWE WrestleMania Backlash में सैथ रॉलिंस vs कोडी रोड्स

सैथ रॉलिंस ने सबसे पहले एंट्री की और अब कोडी रोड्स भी आ गए हैं। मैच की शुरुआत हो गई है। रॉलिंस को रोड्स कॉर्नर पर ले गए हैं, लेकिन रॉलिंस ने काउंटर कर दिया है और उन्होंने अर्ली पिनफॉल का प्रयास भी किया। रोड्स गुस्से में दिखाई दे रहे हैं और उन्होंने कॉर्नर पर ले जाकर रॉलिंस पर अटैक करना शुरू कर दिया। रॉलिंस ने तेजी दिखाई और रिंग से बाहर जाकर मोमेंटम अपनी तरफ किया। रॉलिंस ने हाई नी की मदद से रोड्स को बैरिकेड पर धकेल दिया। रॉलिंस ने पूरी तरह से कंट्रोल हासिल कर लिया और उन्होंने एक बार फिर पिन का प्रयास किया। रोड्स ने किकआउट किया। रोड्स ने रॉलिंस के ऊपर डिलेड वर्टिकल सुपलेक्स लगा दिया और फिर डिसास्टर किक भी लगाई। इस मौके पर रॉलिंस की तरफ से किकआउट देखने को मिला। मुकाबला काफी धीमी रफ्तार में चल रहा था और इसी बीच दोनों सुपरस्टार्स ने एक दूसरे को रोलअप करने का असफल प्रयास किया। रोड्स ने रॉलिंस को बहुत ही जबरदस्त सुपरप्लेक्स लगाया और वो दर्द में नजर आ रहे हैं। रोड्स और रॉलिंस ने एक दूसरे को मारना शुरू कर दिया। रोड्स रिंग के बाहर जबरदस्त मूव को मिस कर गए, लेकिन रोड्स ने कोडी कटर लगा दिया। रॉलिंस ने एक बार फिर किकआउट करते हुए सभी को हैरान किया। रोड्स और रॉलिंस दोनों ने पेडिग्री देने का प्रयास किया, जिसमें दोनों को ही कामयाबी नहीं मिली। रॉलिंस ने फ्रॉग स्पलैश लगाया, लेकिन कोडी रोड्स की तरफ से किकआउट देखने को मिला। रॉलिंस को यह देखकर यकीन नहीं हुआ कि कैसे रोड्स ने किकआउट कर दिया। रॉलिंस टॉप रोप से मूव को मिस कर गए और रोड्स ने सुपरकिक लगा दी। रोड्स अब टॉप रोप पर, लेकिन रॉलिंस ने सुपरप्लेक्स लगा दिया। कोडी ने काउंटर किया और क्रॉस रोड्स लगा दिया। रोड्स जब पिन करने गए तभी रॉलिंस ने रोप्स का सहारा लेते हुए खुद को बचाया। एक्शन रिंग के बाहर पहुंच गया है और कमेंट्री टेबल पर रोड्स ने रॉलिंस को पटका। रोड्स मूनसॉल्ट मूव को मिस कर गए और इसका फायदा उठाते हुए रॉलिंस ने पेडिग्री लगा दी। अंत में पहले रॉलिंस ने रोलअप करने का प्रयास किया, लेकिन फिर रोड्स ने भी रॉलिंस को रोलअप करते हुए इस मैच को जीत लिया। कोड्स ने लगातार दूसरी बार सैथ रॉलिंस को हरा दिया है। कोडी ने टाइट्स पकड़ते हुए रॉलिंस को पिन किया और इसी वजह से रॉलिंस काफी नाराज दिखाई दिए।

विजेता: कोडी रोड्स

नमस्कार, WWE WrestleMania Backlash की लाइव कमेंट्री में आपका हार्दिक स्वागत है। रेसलमेनिया (WrestleMania 38) के बाद होने वाला यह WWE का पहला प्रीमियम लाइव इवेंट है और इसमें काफी जबरदस्त मुकाबले होने वाले हैं। इस इवेंट के लिए ज्यादातर WrestleMania रीमैच को ही बुक किया गया है।

इस प्रीमियम लाइव इवेंट के लिए WWE ने 6 बड़े मैचों को बुक किया है। हालांकि इसमें सिर्फ एक चैंपियनशिप मैच होने वाला है। शार्लेट फ्लेयर अपनी SmackDown विमेंस चैंपियनशिप को रोंडा राउजी के खिलाफ डिफेंड करने वाली हैं। दोनों दिग्गज सुपरस्टार्स के बीच आई क्विट मुकाबला होने वाला है।

WWE WrestleMania Backlash में रोमन रेंस नहीं डिफेंड करेंगे अपनी चैंपियनशिप

रोमन रेंस ने WrestleMania 38 में ब्रॉक लैसनर को हराया था और वो अनडिस्प्यूटेड यूनिवर्सल चैंपियन बने थे। हालांकि इसके बाद से ही उन्होंने अपनी चैंपियनशिप डिफेंड नहीं की है और WrestleMania Backlash में भी वो इस चैंपियनशिप को डिफेंड नहीं करेंगे। आपको बता दें कि रोमन रेंस और द उसोज टीम बनाकर सिक्स मैन टैग टीम मुकाबले में रैंडी ऑर्टन, रिडल और ड्रू मैकइंटायर के खिलाफ होगा।

आपको बता दें कि पहले WrestleMania Backlash में द उसोज और RK-Bro के बीच टैग टीम चैंपियनशिप यूनिफिकेशन मैच होने वाला था, लेकिन बाद में इस मैच में रोमन रेंस और ड्रू मैकइंटायर जुड़ गए। टैग टीम चैंपियनशिप मैच को कैंसिल कर दिया गया और उम्मीद है कि वो आने वाले समय में यह मैच देखने को मिल सकता है। ड्रू मैकइंटायर की नजर इस मैच में दमदार प्रदर्शन करते हुए खुद को रोमन रेंस के अगले चैलेंजर के रूप में पेश करने पर होगी। रोमन रेंस भी WrestleMania के बाद अपने पहले मैच में जीत दर्ज करना चाहेंगे।

इसके अलावा WrestleMania 38 के चार रीमैच इस प्रीमियम लाइव इवेंट में होने वाले हैं। शार्लेट फ्लेयर vs रोंडा राउजी SmackDown विमेंस चैंपियनशिप के अलावा सैथ रॉलिंस vs कोडी रोड्स, एजे स्टाइल्स vs ऐज और ओमोस vs बॉबी लैश्ले के बीच WrestleMania Backlash में होने वाला है।

इसके अलावा एजे स्टाइल्स और ऐज के बीच जो मुकाबला होगा उसमें डेमियन प्रीस्ट रिंगसाइड से बैन रहेंगे। उम्मीद है कि कोई नया सुपरस्टार जजमेंट डे का हिस्सा बनते हुए ऐज की मदद कर सकते हैं। फैंस को इस मैच से काफी ज्यादा उम्मीद है। साथ ही दो पूर्व दोस्त हैप्पी कॉर्बिन और मैडकैप मॉस के बीच भी सिंगल्स मैच होने वाला है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
App download animated image Get the free App now