Create

WWE न्यूज़: कर्ट एंगल ने ब्रॉक लैसनर के साथ WrestleMania मैच और टूटी गर्दन का राज खोला

Enter caption

कर्ट एंगल ने हाल ही में अपने इंस्टाग्राम पोस्ट के द्वारा अपने रैसलमेनिया 19 के मैच के बार में बात की। एंगल ने ब्रॉक लैसनर के खिलाफ लड़े मैच के बारे में बताते हुए कहा कि भले ही अगले दिन उनकी गर्दन की सर्जरी होने वाली थी, उन्होंने मैच में इसलिए हिस्सा लिया क्योंकि वह फैंस को निराश नहीं करना चाहते थे।

कर्ट एंगल और ब्रॉक लैसनर रैसलमेनिया 19, जो कि आज से ठीक 16 साल पहले हुआ था, के मेन इवेंट में भिड़े थे। इन दोनों ने 54,000 हज़ार फैंस को आश्चर्यचकित कर दिया था।

ब्रॉक लैसनर का WWE के रूथलेस अग्रेशन एरा का बड़ा सूपरस्टार बनना निश्चित था और इस मैच ने उनकी जगह कंपनी के दिग्गजों में सुनिश्चित कर दी। इस मैच से पहले एंगल, शैल्टन बैंजामिन और चार्ली हास, लैसनर को हानि पहुँचाने के लिए जो हो सका वो किया, परंतु कोई लैसनर को रोक न पाया।

मैच के दौरान एक समय पर ब्रॉक लैसनर ने बहुत ख़तरनाक चीज़ करने की कोशिश की, जब उन्होंने एंगल को एक शूटिंग स्टार प्रेस देने की कोशिश की। इसका नतीजा था एक बॉच (गलती), जो जिसकी कीमत लैसनर को अपने पूरे करियर से चुकानी पड़ सकती थी। एंगल ने लैसनर को कड़ी टक्कर दी, परंतु आख़िर में वह हार गए। इसके बाद उन्होंने WWE से छुट्टी लेकर अपनी गर्दन की सर्जरी करवाई और उसे पूरी तरह से ठीक होने का समय दिया।

पूर्व ओलंपिक स्वर्ण पदकधारी कर्ट एंगल ने हाल ही में इंस्टाग्राम पे एक तस्वीर पोस्ट करते हुए उस मैच में हिस्सा लेने का कारण बताया, जिसमें हिस्सा लेना उनके लिए बहुत घातक हो सकता था।

कर्ट एंगल को WWE के इतिहास के सबसे सर्वश्रेष्ठ सूपरस्टार्स में से माना जाता है। उनकी उपलब्धियों की सूची काफ़ी लंबी है और 2017 में उन्हें WWE के हॉल ऑफ फेम में जगह दी गई।

youtube-cover

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Quick Links

Edited by विजय शर्मा
Be the first one to comment