WWE WrestleMania में Roman Reigns द्वारा लड़े गए 3 सबसे बेकार मैच

ASAGSSFHGDH,YY.T,UTYRTHEGRW
WWE WrestleMania में रोमन रेंस के सबसे बेकार मैच कौन से रहे हैं?

Roman Reigns Worst Matches: मौजूदा अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस (Roman Reigns) का WrestleMania इतिहास काफी शानदार रहा है। आपको बता दें, द बिग डॉग WrestleMania में ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) के बाद द अंडरटेकर (The Undertaker) को हराने मात्र दूसरे सुपरस्टार हैं।

यह चीज दर्शाती है कि WWE मैनेजमेंट टीम का रोमन रेंस के ऊपर कितना भरोसा है। यही नहीं, ट्राइबल चीफ शोज ऑफ शोज में ट्रिपल एच को हराकर WWE चैंपियन बनने में कामयाब रहे थे। इसके अलावा वो कई बार साल के सबसे बड़े शो को मेन इवेंट भी कर चुके हैं और इस साल वो नाईट 1 के साथ-साथ नाईट 2 को भी हेडलाइन करने वाले हैं।

यह कहना गलत नहीं होगा कि रोमन रेंस के बिना WrestleMania की कल्पना करना काफी ज्यादा मुश्किल है। हालांकि, उन्होंने इस बड़े इवेंट में कुछ ऐसे भी मैच लड़े हैं जो फैंस को बिल्कुल भी पसंद नहीं आए थे। इस आर्टिकल में हम रोमन रेंस द्वारा WrestleMania में लड़े गए 3 सबसे बेकार मैचों का जिक्र करने वाले हैं।

3- रोमन रेंस, सैथ रॉलिंस & डीन एंब्रोज़ vs केन, बिली गन और रॉड डॉग (WWE WrestleMania 30)

youtube-cover

रोमन रेंस ने WWE WrestleMania 30 में अपने शील्ड ब्रदर्स डीन एंब्रोज़ और सैथ रॉलिंस के साथ मिलकर सिक्स मैन टैग टीम मैच में केन, बिली गन और रोड डॉग का सामना किया था। आपको बता दें, इससे पहले WrestleMania 29 में भी रोमन रेंस द शील्ड के रूप में सिक्स मैन टैग टीम मैच का हिस्सा थे। वहीं, WrestleMania 30 में हुए मैच की बात की जाए तो यह काफी साधारण मैच था और द शील्ड ने केवल तीन मिनट के अंदर ही यह मुकाबला जीत लिया था।

अंत में द शील्ड ने बिली गन और रॉड डॉग को ट्रिपल पॉवरबॉम्ब देते हुए इस मैच में जीत हासिल की थी। हालांकि, इस मैच के दौरान द शील्ड का दबदबा देखने को मिला था लेकिन क्रिटिक्स और फैंस दोनों को ही यह मैच कुछ खास पसंद नहीं आया था। खुद रोमन रेंस भी इस मैच को बिल्कुल भी याद नहीं रखना चाहेंगे।

2- रोमन रेंस vs ट्रिपल एच (WWE WrestleMania 32)

youtube-cover

रोमन रेंस WrestleMania 32 में ट्रिपल एच के खिलाफ WWE चैंपियनशिप मैच का हिस्सा थे। आपको बता दें, ट्रिपल एच अपने अथॉरिटी पावर का इस्तेमाल करते हुए 2015 Royal Rumble मैच जीतकर नए WWE चैंपियन बनने में कामयाब रहे थे। इस Royal Rumble मैच में रोमन रेंस को अपनी इच्छा के विपरीत 29 दूसरे सुपरस्टार्स के खिलाफ अपना टाइटल डिफेंड करने के लिए मजबूर होना पड़ा था।

इस मैच में अपना टाइटल हारने के बाद द बिग डॉग को WrestleMania 32 में WWE चैंपियनशिप मैच के जरिए ट्रिपल एच से बदला लेने का मौका मिला। हालांकि, रोमन यह मैच जीतकर ट्रिपल एच से बदला लेने में कामयाब रहे लेकिन यह मैच फैंस के साथ क्रिटिक्स को भी खास पसंद नहीं आया था। फैंस के यह मैच पसंद न आने की वजह इस मैच की लंबाई भी हो सकती है और आपको बता दें, यह मैच 25 मिनट से ज्यादा समय तक जारी रहा था। रेंस के लिए हंटर को हराना बड़ी बात थी, लेकिन यह मुकाबला उतना यादगार नहीं बन पाया।

1- रोमन रेंस vs ब्रॉक लैसनर (WWE WrestleMania 34)

youtube-cover

रोमन रेंस ने WrestleMania 34 में WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में ब्रॉक लैसनर का सामना किया था। इस मैच से पहले यह अफवाह सामने आ रही थी कि रोमन रेंस इस मैच में ब्रॉक लैसनर को हराकर नए WWE यूनिवर्सल चैंपियन बन जाएंगे। हालांकि, यह अफवाह गलत साबित हुई और ब्रॉक लैसनर इस मैच में द बिग डॉग को हराने में कामयाब रहे थे।

आपको बता दें, WrestleMania 31 में हुए इन दोनों सुपरस्टार्स के मैच की तुलना में यह काफी साधारण मैच था। यही नहीं, इस मैच के दौरान फैंस ने रोमन को जमकर बू किया था। रिपोर्ट्स के मुताबिक इस मैच के बाद ब्रॉक लैसनर का गुस्सा फूट पड़ा था और बैकस्टेज जाने के बाद उन्होंने अपना यूनिवर्सल टाइटल विंस मैकमैहन पर फेंक दिया था। यह बात साफ थी कि यह मैच जिस तरह घटा था, उस चीज से ब्रॉक लैसनर बिल्कुल भी खुश नहीं थे। फैंस ने इस मैच को बिल्कुल भी पसंद नहीं किया था।