Create
Notifications

WWE WrestleMania और Roman Reigns: Brock Lesnar के खिलाफ है बहुत ही शर्मनाक रिकॉर्ड

WWE WrestleMania में रोमन रेंस का कैसा है प्रदर्शन?
WWE WrestleMania में रोमन रेंस का कैसा है प्रदर्शन?
reaction-emoji
मयंक मेहता
visit

WWE WrestleMania में रोमन रेंस (Roman Reigns) का बहुत बड़ा मुकाबला होने वाला है। वो ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) के खिलाफ टाइटल vs टाइटल मैच लड़ने वाले हैं। इस मैच को जीतने वाला सुपरस्टार यूनिवर्सल और WWE चैंपियन बन जाएगा। आपको बता दें कि यह रोमन रेंस का 9वां रेसलमेनिया (WrestleMania) होने वाला है।

BREAKING NEWS: @WWERomanReigns and @BrockLesnar's Title for Title, Winner Take All Match is officially slated for #WrestleMania Sunday. ms.spr.ly/6015wTYUS https://t.co/2HquXyjMk5

रोमन रेंस ने WrestleMania में अपना सबसे पहला मैच साल 2013 में लड़ा था। इसके बाद से सिर्फ 2020 में ही रोमन रेंस इस इवेंट का हिस्सा नहीं बन पाए हैं और वो 5 बार मेनिया के मेन इवेंट का हिस्सा रहे हैं। इस साल भी ब्रॉक लैसनर के साथ उनका मैच नाईट 2 में मेन इवेंट में ही होने वाला है। इस आर्टिकल में रोमन रेंस के WrestleMania में सभी मैचों और उनके रिजल्ट्स के ऊपर नजर डालने वाले हैं।

WWE WrestleMania में रोमन रेंस का रिकॉर्ड कैसा है?

#) WrestleMania 29: शील्ड (रोमन रेंस, डीन एंब्रोज और सैथ रॉलिंस) ने सिक्स मैन टैग टीम मैच में शेमस, बिग शो और रैंडी ऑर्टन को हराया।

#) WrestleMania 30: शील्ड (रोमन रेंस, डीन एंब्रोज और सैथ रॉलिंस) ने केन और न्यू ऐज आउटलॉ।

#) WrestleMania 31: सैथ रॉलिंस ने मेन इवेंट में MITB कॉन्ट्रैक्ट कैशइन करते हुए ब्रॉक लैसनर और रोमन रेंस को हराया और वो WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन बनने में कामयाब हुए।

#) WrestleMania 32: रोमन रेंस ने मेन इवेंट में ट्रिपल एच को हराते हुए WWE चैंपियनशिप को जीता था।

#) WrestleMania 33: रोमन रेंस ने मेन इवेंट में WWE दिग्गज द अंडरटेकर को सिंगल्स मैच में हराया था।

#) WrestleMania 34: ब्रॉक लैसनर ने मेन इवेंट में रोमन रेंस को हराते हुए यूनिवर्सल चैंपियनशिप को सफलतापूर्वक रिटेन किया था।

#) WrestleMania 35: रोमन रेंस ने सिंगल्स मैच में WWE सुपरस्टार ड्रू मैकइंटायर को हराया था।

#) WrestleMania 37: रोमन रेंस ने मेन इवेंट में डेनियल ब्रायन और ऐज को ट्रिपल थ्रेट मैच में एक साथ पिन करते हुए यूनिवर्सल चैंपियनशिप को सफलतापूर्वक रिटेन किया था ।

Smashed. Stacked. Pinned. The most definitive win in #WrestleMania history. THE Main Event. twitter.com/WWE/status/149…

रोमन रेंस ने WrestleMania इतिहास में जो 8 मैच अभी तक लड़े हैं उसमें उन्होंने 6 मैच जीते हैं और 2 मैचों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है। रोमन रेंस दो बार सिक्स मैन टैग टीम मैच, दो बार ट्रिपल थ्रेट मैच और 4 बार सिंगल्स मैचों का हिस्सा रहे हैं। इसके अलावा ब्रॉक लैसनर के खिलाफ उनका मैच दो बार हुआ मेनिया में हुआ है और दोनों मौकों पर उन्हें जीत नहीं मिली थी। इसी वजह से लैसनर के खिलाफ उनका रिकॉर्ड काफी ज्यादा खराब है।


Edited by मयंक मेहता
reaction-emoji
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now