3 बड़ी गलतियां जो WWE WrestleMania XL में नहीं होनी चाहिए 

WWE दिग्गज द रॉक, कोडी रोड्स और रोमन रेंस
WWE दिग्गज द रॉक, कोडी रोड्स और रोमन रेंस

WrestleMania XL: WWE इस साल रेसलमेनिया (WrestleMania) के लिए अभी तक 10 मैचों का ऐलान कर चुकी है। इनमें से अधिकतर मैचों के बिल्ड-अप काफी शानदार रहे हैं इसलिए धमाकेदार इवेंट की उम्मीद की जा सकती है। इसके अलावा यह देखना रोचक होगा कि WWE WrestleMania XL के जरिए लंबे समय से नज़र नहीं आए कुछ सुपरस्टार्स की वापसी कराती है या नहीं।

भले ही, WWE इस साल शोज ऑफ शोज के लिए कई बेहतरीन मैच बुक कर चुकी है। हालांकि, यह WrestleMania को हिट बनाने के लिए काफी नहीं होगा और इस इवेंट में कंपनी को गलतियां से बचने की भी जरूरत है। इस आर्टिकल में हम ऐसी 3 बड़ी गलतियों का जिक्र करने वाले हैं जो कि WWE WrestleMania XL में नहीं होनी चाहिए।

3- WWE WrestleMania XL में बड़े मुकाबलों का साधारण अंत होने के लिए बुक करना

जैसा कि हमने बताया कि WWE ने WrestleMania XL में कई बड़े मुकाबले बुक कर दिए हैं। इस इवेंट में कई टॉप सुपरस्टार्स का हारना लगभग तय लग रहा है। देखा जाए तो WWE की यह आदत रही है कि वो अपने टॉप सुपरस्टार को कमजोर दिखाने से बचने के लिए उनके मैचों का विवादित तरीके से अंत बुक कर देती है।

इस साल WrestleMania में भी कुछ बड़े मुकाबलों में ऐसा होने की संभावना लग रही है। हालांकि, अगर WWE इन मैचों का साधारण तरीके से अंत कराती है तो फैंस का शो देखने का मजा किरकिरा हो सकता है। इस वजह से कंपनी को फैंस के साथ-साथ रेसलिंग एक्सपर्ट्स से भी आलोचना झेलनी पड़ सकती है

2- WWE WrestleMania XL में टैग टीम मैच में द रॉक का काफी कम इस्तेमाल करना

WWE दिग्गज द रॉक WrestleMania XL के जरिए अपना इन-रिंग रिटर्न करने वाले हैं। इस इवेंट में रॉक को रोमन रेंस के साथ टीम बनाकर कोडी रोड्स & सैथ रॉलिंस का टैग टीम मैच में सामना करना है। भले ही, पीपल्स चैंपियन मौजूदा समय में WWE यूनिवर्स की नज़रों में विलन बन चुके हैं लेकिन फिर भी फैंस उन्हें मैच लड़ते हुए देखने के लिए उत्साहित लग रहे हैं।

देखा जाए तो द ग्रेट वन कई सालों बाद मैच लड़ने वाले हैं। यही कारण है कि WWE सावधानी बरतते हुए इस टैग टीम मुकाबले में उन्हें काफी कम इस्तेमाल करने का फैसला कर सकती है। हालांकि, अगर द रॉक इस मुकाबले में काफी कम समय के लिए एक्शन में नज़र आते हैं तो इससे फैंस को काफी निराशा होगी। देखा जाए तो इस टैग टीम मुकाबले को रॉक के इर्द-गिर्द ही बिल्ड किया गया है इसलिए उनका इस मुकाबले में पर्याप्त समय तक एक्शन में नज़र आना काफी जरूरी है।

1- WWE WrestleMania XL में कोडी रोड्स को अपने दम पर अनडिस्प्यूटेड यूनिवर्सल चैंपियन नहीं बनने देना

कोडी रोड्स को WrestleMania XL Night 2 में रोमन रेंस के खिलाफ अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में कम्पीट करना है। अटकलें लगाई जा रही हैं कि कोडी इस मुकाबले में रोमन को हराकर उनकी बादशाहत का अंत कर सकते हैं। सैथ रॉलिंस पहले ही ऐलान कर चुके हैं वो रोड्स को चैंपियन बनने में मदद करने वाले हैं।

इसके अलावा WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच के दौरान द रॉक द्वारा रोमन रेंस को धोखा देने की अफवाहें भी सामने आ रही हैं। इस वजह से यही लग रहा है कि अमेरिकन नाईटमेयर WrestleMania XL में बाहरी दखल की मदद से ट्राइबल चीफ को हराकर नए अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियन बन सकते हैं। हालांकि, कोडी रोड्स की कहानी खत्म करने का यह सही तरीका नहीं होगा। इसके बजाए अगर कोडी अपने दम पर रोमन रेंस की बादशाहत खत्म करते हैं तो इसका ज्यादा प्रभाव पड़ेगा।