WWE WrestleMania XL: 4 कारण क्यों Cody Rhodes नाईट 2 में Roman Reigns को हराकर नए अनडिस्प्यूटेड यूनिवर्सल चैंपियन बने

रोमन रेंस और अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियन कोडी रोड्स
रोमन रेंस और अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियन कोडी रोड्स

Cody Rhodes: WWE सुपरस्टार कोडी रोड्स (Cody Rhodes) ने इस साल रेसलमेनिया (WrestleMania) में अंसभव को संभव कर दिखाया। उन्होंने WrestleMania XL नाईट 2 के मेन इवेंट में रोमन रेंस (Roman Reigns) को हराते हुए अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियन के रूप में उनकी बादशाहत का अंत कर दिया। यह शायद इस साल शोज ऑफ शोज का सबसे बड़ा मोमेंट था।

अमेरिकन नाईटमेयर द्वारा ट्राइबल चीफ के टाइटल रन का अंत करने के साथ ही WWE में नए एरा की शुरूआत हो चुकी है। अब यह देखना रोचक होगा कि कोडी नए अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियन के रूप में कैसी परफॉर्मेंस दे पाते हैं। इस आर्टिकल में हम ऐसे 4 बड़े कारणों का जिक्र करने वाले हैं कि क्यों कोडी रोड्स WWE WrestleMania XL नाईट 2 में रोमन रेंस को हराकर नए अनडिस्प्यूटेड यूनिवर्सल चैंपियन बने।

4- WWE WrestleMania XL में कोडी रोड्स के रोमन रेंस के खिलाफ हारने के बाद फैंस का गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच जाता

WWE में रोमन रेंस के खिलाफ फिउड के दौरान कोडी रोड्स को फैंस से जबरदस्त सपोर्ट मिला। कोडी ने फैंस की मांग के बाद ही इस साल WrestleMania में रोमन को चैलेंज किया था। देखा जाए तो रेंस को WWE में चैंपियन बने हुए कई साल बीत चुके थे और फैंस उनके टाइटल रन का अंत चाहते थे।

अगर ट्राइबल चीफ WrestleMania XL के बाद भी अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियन रहते तो फैंस का गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच सकता था। यही नहीं, दर्शक रोमन रेंस को चैंपियन के रूप में सिरे से नकार सकते थे। यह चीज़ WWE के सबसे बड़े सुपरस्टार्स में से एक रोमन के लिए बिल्कुल भी सही नहीं होती। बता दें, फैंस इस वक्त कोडी रोड्स के नया अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियन बनने का सोशल मीडिया पर जश्न मना रहे हैं

3- हारने की स्थिति में कोडी रोड्स WWE में कभी कहानी खत्म नहीं कर पाते

WrestleMania XL में रोमन रेंस vs कोडी रोड्स के अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में ब्लडलाइन रूल्स नाम की शर्त जुड़ी हुई थी। इसके अलावा इस मैच में एक और शर्त जोड़ी गई थी। अगर कोडी यह मैच हारते तो वो रोमन के चैंपियन रहते दोबारा अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल टाइटल मैच नहीं लड़ पाते।

इस स्थिति में अमेरिकन नाईटमेयर कभी भी अपनी कहानी खत्म नहीं कर पाते। इसके बाद कोडी रोड्स के पास वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप जीतने का मौका होता। हालांकि, कोडी यह टाइटल जीतकर सही मायनों में कहानी खत्म नहीं कर पाते और उन्हें इससे ज्यादा फायदा भी नहीं होता।

2- कोडी रोड्स को WWE के अगले फेस के रूप में स्थापित करने के लिए

कोडी रोड्स ने WrestleMania 38 के जरिए WWE में अपनी वापसी की थी। कोडी वापसी के बाद फैंस के बीच काफी ज्यादा लोकप्रिय हो गए। यही नहीं, कई लोग रोड्स की WWE इतिहास के सबसे बड़े बेबीफेस में से एक जॉन सीना से तुलना करने लगे। बता दें, सीना करीब एक दशक तक WWE के फेस रहे थे।

अमेरिकन नाईटमेयर में भी WWE का फेस बनने की क्षमता है। हालांकि, कोडी रोड्स कोई असाधारण चीज़ करके ही WWE के फेस के रूप में खुद को स्थापित कर सकते थे। शायद यही कारण है कि WWE ने कोडी को रोमन रेंस को हराने के लिए बुक करने का फैसला किया

1- WWE में रोमन रेंस के करियर की फ्रेश शुरूआत करने के लिए

रोमन रेंस Payback 2020 में ट्रिपल थ्रेट मैच में ब्रे वायट और ब्रॉन स्ट्रोमैन को हराकर नए यूनिवर्सल चैंपियन बने थे। इसके बाद से ही वो WWE में चैंपियन बने हुए थे और देखा जाए तो उन्हें टाइटल होल्ड करते हुए कई साल हो चुके थे। यही कारण है कि अब उन्हें WWE में कुछ नया करने की जरूरत थी।

चूंकि, रोमन अब अपना टाइटल हार चुके हैं। WWE अब उनकी बुकिंग और कैरेक्टर में बदलाव करती हुई दिखाई दे सकती है। यही नहीं, ट्राइबल चीफ के द रॉक के खिलाफ संभावित मैच की स्टोरीलाइन को धीरे-धीरे आगे बढ़ाया जा सकता है। संभव यह भी है कि रेंस के टाइटल हारने की वजह से उनके भाई टीवी पर उनकी बात मानना बंद करके उनके खिलाफ होना शुरू कर सकते हैं। इस स्थिति में यह देखना रोचक होगा कि द ब्लडलाइन लीडर इस चीज़ पर कैसी प्रतिक्रिया देते हैं।