WWE WrestleMania XL के लिए दो मैचों का हुआ ऐलान, पूर्व चैंपियन अपना सपना करेगा पूरा?

WWE
WWE WrestleMania XL के लिए दो मुकाबले हुए ऑफिशियल

WWE: एलिमिनेशन चैंबर (WWE Elimination Chamber 2024) प्रीमियम लाइव इवेंट के खत्म होने के साथ ही रेसलमेनिया (WrestleMania XL) के लिए दो और मैचों का ऐलान हो गया है। वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन सैथ रॉलिंस (Seth Rollins) और विमेंस वर्ल्ड चैंपियन रिया रिप्ली (Rhea Ripley) को अपने-अपने प्रतिद्वंदी मिल गए हैं।

सैथ रॉलिंस को उनके वर्ल्ड टाइटल के लिए ड्रू मैकइंटायर चैलेंज करने वाले हैं और दूसरी तरफ रिया रिप्ली को बैकी लिंच चैलेंज करने वाली हैं। स्कॉटिश वॉरियर और द मैन ने मेंस और विमेंस Elimination Chamber मैच जीतते हुए WrestleMania XL के लिए चैंपियनशिप मैच हासिल किया है।

मैकइंटायर ने दावा किया था कि वो मेंस Elimination Chamber मैच को जीतेंगे और फिर WrestleMania XL में फैंस के सामने पहली बार वर्ल्ड चैंपियन बनने का सपना पूरा करेंगे। उन्होंने इसकी तरफ पहला कदम ले लिया है और चैंबर मैच को जीत लिया। उन्होंने अंत में रैंडी ऑर्टन को एलिमिनेट करते हुए यह मैच जीता। अब देखना होगा कि साल के सबसे बड़े इवेंट में वो अपना सपना पूरा कर पाते हैं या नहीं।

विमेंस चैंबर मैच की बात की जाए, तो बैकी लिंच ने इस मुकाबले की शुरुआत की और वो अंत तक टिके रहने में कामयाब हुईं। उन्होंने लिव मॉर्गन को एलिमिनेट करते हुए इस मुकाबले को पहली बार जीता और अब वो मेनिया में रिया रिप्ली को चैलेंज करने के लिए तैयार हैं। एक तरफ बैकी की कोशिश दो साल बाद मेन रोस्टर में विमेंस चैंपियनशिप जीतने में कामयाब होती हैं या रिप्ली अपनी बादशाहत कायम रखती हैं।

WWE WrestleMania XL में कौन-कौन से मैच होने वाले हैं?

साल के सबसे बड़े प्रीमियम लाइव इवेंट के लिए 4 मैच ऑफिशियल हो चुके हैं। सैथ रॉलिंस vs ड्रू मैकइंटायर (वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप) और रिया रिप्ली vs बैकी लिंच (विमेंस वर्ल्ड चैंपियनशिप) के अलावा अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप और विमेंस चैंपियनशिप के लिए भी मैचों का ऐलान हो चुका है।

रोमन रेंस अपनी चैंपियनशिप को मेंस Royal Rumble विजेता कोडी रोड्स के खिलाफ डिफेंड करने वाले हैं और इयो स्काई अपने टाइटल को विमेंस Royal Rumble विजेता बेली के खिलाफ डिफेंड करने वाली हैं।

इन मैचों के अलावा कई और जबरदस्त मैच भी इस साल WrestleMania में देखने को मिल सकते हैं। उम्मीद की जा सकती है कि लोगन पॉल vs रैंडी ऑर्टन, बियांका ब्लेयर vs टिफनी स्ट्रैटन, जिमी उसो vs जे उसो, गुंथर vs चैड गेबल, एजे स्टाइल्स vs एलए लाइट, जजमेंट डे vs Awesome Truth के बीच मैच बुक किए जा सकते हैं।