Create

4 WWE Superstars जिनकी ताकत के सामने सब घुटने टेकते हैं

WWE में कई सुपरस्टार्स बहुत ताकतवर हैं
WWE में कई सुपरस्टार्स बहुत ताकतवर हैं
reaction-emoji
Neeraj sharma

WWE: WWE के पूर्व चेयरमैन विंस मैकमैहन (Vince Mcmahon) हमेशा से अच्छी फ़िजिक वाले प्रो रेसलर्स को ज्यादा तवज्जो देते आए हैं। अब चीज़ें जरूर बदल सकती हैं। मगर उन्हीं के प्रोमोशन में बिग शो (Big Show) और आंद्रे द जायंट (Andre the Giant) जैसे हैवीवेट सुपरस्टार्स को भी सफलता प्राप्त करते देखा गया है।

यह भी जरूरी नहीं कि हैवीवेट होना एक रेसलर को सबसे ज्यादा ताकतवर बना देता है और ऐसा ही कुछ अच्छी फ़िजिक के लिए भी कहा जा सकता है। इसका जीता जागता उदाहरण सिजेरो (Cesaro) हैं, जो दूसरे हैवीवेट रेसलर्स की तुलना में थोड़े कमजोर नजर आते हैं, लेकिन ताकत के मामले में वो कई टॉप WWE सुपरस्टार्स से आगे हैं।

WWE में द स्विस सुपरस्टार से भी कई ताकतवर रेसलर्स काम कर चुके हैं, जिनकी पावर के सामने बहुत कम रेसलर्स टिक पाते हैं। इसी बात को ध्यान में रखते हुए आइए डालते हैं नजर उन 4 बड़े WWE सुपरस्टार्स पर जिनकी ताकत के आगे सब घुटने टेकते हैं।

4- WWE सुपरस्टार ब्रॉन स्ट्रोमैन

youtube-cover

ब्रॉन स्ट्रोमैन ने साल 2015 में WWE मेन रोस्टर में पहला कदम रखा था। उस समय उनका बॉडी वेट और बॉडी फैट भी काफी अधिक हुआ करता था। उनके पेट की चर्बी साफ नजर आती थी, लेकिन ये उनकी प्रो रेसलिंग के प्रति प्रतिबद्धता ही थी, जिससे उन्होंने अपने वजन को कम किया और अब उनकी गिनती सबसे फिट प्रो रेसलर्स में की जाने लगी है।

स्ट्रोमैन की ताकत का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि वो WWE में आने से पहले कई स्ट्रॉन्गमैन चैंपियनशिप्स जीत चुके थे। द मॉन्स्टर अपने करियर में बिग शो और मार्क हेनरी जैसे दिग्गज हैवीवेट रेसलर्स को मात दे चुके हैं। कई बार WWE में उन्हें गाड़ियों को भी पलटते देखा गया है। यहां तक कि एक बार उन्होंने कई सौ पाउंड वजनी WWE के प्रोडक्शन ट्रक को पलटा दिया था। इस तरह की चीजों को देखने के बाद शायद कोई भी रेसलर उनसे नहीं भिड़ना चाहेगा।

3- जॉन सीना

youtube-cover

जॉन सीना की ताकत से पूरा WWE यूनिवर्स वाकिफ है। उन्हें WWE इतिहास के सबसे ताकतवर रेसलर्स में से एक होने की संज्ञा देना भी गलत नहीं है। अपने करियर में वो द ग्रेट खली, बिग शो और केन जैसे 400 पाउंड्स से भी अधिक वजनी रेसलर्स को अपने कंधों पर उठा चुके हैं।

WWE WrestleMania 25 के उस मोमेंट को भी भुलाया नहीं जा सकता जब जॉन सीना ने बिग शो और ऐज को साथ अपने कंधों पर उठाया था। साथ ही उनकी मैचों में कभी हार ना मानने की मानसिकता भी उन्हें एक बेहतरीन रेसलर बनाती है।

2- रोमन रेंस

रोमन रेंस अनोआ'ई परिवार से आते हैं, एक ऐसा परिवार जो पिछले कई दशकों से प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री को टैलेंटेड और ताकतवर रेसलर्स देता आ रहा है। मौजूदा समय में इस जिम्मेदारी को रोमन रेंस ने संभाला हुआ है। रेंस मौजूदा समय में WWE के मुख्य सुपरस्टार्स में से एक हैं।

वो पहले भी ताकतवर थे, लेकिन 2020 में बॉडी ट्रांसफॉरमेशन के बाद उनकी ताकत में काफी इजाफा हुआ है। उनके उस मोमेंट को भी भला कैसे भुलाया जा सकता है, जब उन्होंने डीन एंब्रोज और सैथ रॉलिंस की मदद से द ग्रेट खली को जोरदार पावरबॉम्ब लगाया था।

1- ब्रॉक लैसनर

ब्रॉक लैसनर की ताकत और मूव्स में तेजी उन्हें एक बेहद खतरनाक रेसलर साबित करती है। उन्होंने अपने WWE करियर में कई बड़ी उपलब्धियां हासिल की हैं और ऐसा करने में उन्हें अपनी ताकत का भी बहुत साथ मिला है। द बीस्ट ने रिकिशी और मार्क हेनरी जैसे हैवीवेट रेसलर्स को आसानी के साथ अपने कंधों पर उठाकर एफ-5 लगाया हुआ है।

दूसरी ओर आपको याद दिला दें कि बिग शो का उनके करियर के शुरुआती दौर में वजन 500 पाउंड के करीब था। इसलिए लैसनर द्वारा उन्हें लगाया गया जर्मन सुपलेक्स भी द बीस्ट के करियर के सबसे यादगार लम्हों में से एक बना।


Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

comments icon1 comment

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...