×

Hindi Cricket News: दिनभर की बड़ी खबरें- 24 जून 2019 

भारतीय खिलाड़ी के संन्यास लेने के बीच टीम को मिली अहम सलाह, आईपीएल पर साधा गया निशाना, शाकिब ने किया कमाल

मयंक मेहता
FEATURED WRITER
Modified 20 Dec 2019, 23:34 IST

शाकिब अल हसन



वर्ल्ड कप 2019, 31वां मैच: बांग्लादेश ने अफगानिस्तान को 62 रनों से हराया, शाकिब अल हसन का ऑलराउंड प्रदर्शन 

साउथैम्पटन में खेले गए आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के 31वें मुकाबले में बांग्लादेश ने अफगानिस्तान को 62 रनों से हराया और इस टूर्नामेंट की अपनी तीसरी जीत दर्ज की और अब वो अंक तालिका में 7 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर आ गए हैं। बांग्लादेश ने 262-7 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में अफगानिस्तान की टीम 200 रन बनाकर ढेर हो गई। शाकिब अल हसन को उनके ऑलराउंड (51 रन और 5 विकेट) प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

Advertisement
Ad

वर्ल्ड कप 2019: बांग्लादेश-अफगानिस्तान मैच में बने सभी प्रमुख आंकड़ों पर नज़र

-शाकिब अल हसन वर्ल्ड कप के एक मैच में 5 विकेट और अर्धशतक लगाने वाले युवराज सिंह के बाद दूसरे खिलाड़ी बने हैं। युवी ने 2011 वर्ल्ड कप में आयरलैंड के खिलाफ (31-5 और 50) यह कारनामा किया था।

भुवनेश्वर कुमार के चोटिल होने की वजह से नवदीप सैनी को नेट गेंदबाज के तौर पर बुलाया गया

तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार के चोट की वजह से भारतीय टीम ने अब नवदीप सैनी को इंग्लैंड बुलाया है। सैनी को नेट गेंदबाज के रूप में विश्वकप 2019 में बुलाया गया है। वह वेस्टइंडीज के खिलाफ मुकाबले से पहले ही सोमवार को इंग्लैंड पहुंच गए हैं। इस बात की जानकारी बीसीसीआई की ओर से दी गई है।

वेस्टइंडीज को लगा बड़ा झटका, आंद्रे रसेल पूरे टूर्नामेंट से हुए बाहर

वेस्टइंडीज टीम के दिग्गज ऑलराउंडर आंद्रे रसेल चोटिल होने के कारण बचे हुए टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह टीम में सुनील एम्ब्रिस को शामिल किया गया है। 31 साल के रसेल ने टूर्नामेंट में 4 मैच में 5 विकेट लिए, लेकिन वो लगातार चोट से परेशान चल रहे थे। रसेल ने अपना आखिरी मैच 17 जून को बांग्लादेश के खिलाफ खेला था

World Cup 2019: सरफराज अहमद ने शोएब अख्तर को दिया करारा जवाब, कहा कुछ लोग खुद को 'खुदा' समझने लगे हैं

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच से पहले पत्रकारों से बातचीत में सरफराज ने कहा कि अगर मैं उनसे कुछ कहुंगा तो फिर वे मुझे डांटने लग जाएंगे। उनके हिसाब से हम खिलाड़ी नहीं हैं। मैं किसी को ये नहीं बताना चाहता कि हम क्या हैं। अगर हम कुछ बोलेंगे तो फिर हमें भला-बुरा कहा जाएगा। कुछ लोग टीवी पर बैठकर खुद को खुदा समझने लगे हैं।

फाफ डू प्लेसी ने कगिसो रबाडा के खराब प्रदर्शन के लिए आईपीएल को ठहराया जिम्मेदार

दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डू प्लेसी ने वर्ल्ड कप में तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा के खराब प्रदर्शन को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि आईपीएल में खेलने की वजह से रबाडा विश्व कप में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं। रबाडा को आईपीएल में खेलने से मना किया गया था लेकिन वो नहीं माने।

मनप्रीत सिंह गोनी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से लिया संन्यास, कनाडा में टी20 लीग खेलेंगे

पूर्व भारतीय गेंदबाज मनप्रीत सिंह गोनी ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास का ऐलान किया है। वह अब इस साल कनाडा में आयोजित होने वाले ग्लोबल टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट में टोरंटो नेशनल की टीम से खेलेंगे। उन्होंने अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर में सिर्फ दो एकदिवसीय मैच खेले हैं। इसके अलावा उन्होंने 61 फ‌र्स्ट क्लास मैच, 55 लिस्ट -ए मैच और 90 टी -20 मैच खेले हैं।

अफगानिस्तान के खिलाफ नाकाम रहे भारतीय बल्लेबाजों को सुनील गावस्कर ने दी खास सलाह

भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाले मैच से पूर्व खिलाड़ियों को एक सलाह दी है। उन्होंने कहा है कि अगर पिच ठीक नहीं है तो विकेट पर टिककर सिंगल-डबल लेते रहें। अफगानिस्तान के मैच में ऐसा सिर्फ विराट कोहली ने किया था। बाकी के बल्लेबाज गलत शॉट खेलने की वजह से आउट होकर पवेलियन लौट गए थे। 

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Advertisement
Ad






 




Published 24 Jun 2019, 23:55 IST
Advertisement
Ad
Add a Comment