×

Hindi Cricket News: दिनभर की बड़ी खबरें- 29 जनवरी 2020

क्रिकेट में दिन की बड़ी खबरें

Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 29 Jan 2020, 21:19 IST

रोहित शर्मा


केन विलियमसन की धुआंधार पारी के बाद सुपर ओवर में भारतीय टीम की शानदार जीत

न्यूजीलैंड ने हैमिल्टन में खेला गया तीसरा टी20 टाई रहा और सुपर ओवर में भारत ने न्यूजीलैंड को हराकर सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 179/5 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में न्यूज़ीलैंड ने भी 20 ओवर में 179/6 का स्कोर बनाया। केन विलियमसन ने 46 गेंदों में 95 रनों की धुआंधार पारी खेली, लेकिन सुपर ओवर में रोहित शर्मा के आखिरी दो गेंदों पर लगाए गए दो छक्कों की मदद से भारतीय टीम ने जीत हासिल कर ली। रोहित ने इससे पहले मैच में 65 रनों की धुआंधार पारी खेली थी और उन्हें मैन ऑफ़ द मैच चुना गया।

Advertisement
Ad

रोहित शर्मा का शानदार रिकॉर्ड, तीसरे टी20 के प्रमुख आंकड़ों पर एक नज़र

भारतीय टीम ने हैमिल्टन में खेले गए तीसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय में न्यूजीलैंड को सुपर ओवर में हराया और पांच मैचों की सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली। भारत ने पहले खेलते हुए 179/5 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में न्यूजीलैंड की टीम भी 179/6 का स्कोर ही बना सकी और मैच टाई हो गया। सुपर ओवर में न्यूजीलैंड ने 17 रन बनाये और जवाब में भारत ने रोहित शर्मा के आखिरी दो गेंदों पर लगाए गए दो छक्कों की मदद से मैच पर कब्ज़ा किया, मैच में रोहित शर्मा ने कुछ रिकॉर्ड बनाए।

तीसरे टी20 में भारत की जीत के बाद रोहित शर्मा को लेकर आई प्रतिक्रियाएं

भारतीय टीम ने हैमिल्टन टी20 में सुपर ओवर के बाद जीत दर्ज कर क्रिकेट जगत में नया धमाका किया है। पहले खेलते हुए भारत ने 179 रन बनाए और न्यूजीलैंड ने भी लक्ष्य का पीछा करते हुए इतने ही रन बनाए। सुपर ओवर में कीवी टीम ने 17 रन बनाए। भारत ने अंतिम गेंद पर रोहित शर्मा के छक्के की मदद से जीत हासिल की। रोहित शर्मा ने अंतिम दो गेंदों पर छक्के लगाए और सुपर ओवर में भारत को जीत दिलाई। ट्विटर पर इस जीत के बाद रोहित शर्मा के लिए जमकर प्रतिक्रियाएं आई।

रणजी ट्रॉफी 2019-20, सातवां राउंड: तीसरे दिन के खेल का राउंड अप

रणजी ट्रॉफी के सातवें राउंड के तीसरे दिन कुछ मैचों में बारिश का खलल रहा। कई मैचों के नतीजे भी आए। सिक्किम ने 232 रनों से मणिपुर को हराया। असम ने ओडिसा के खिलाफ फॉलोऑन खेलते हुए दूसरी पारी में शानदार शुरुआत की। उत्तराखंड और हरियाणा मैच में गेंदबाजों का कमाल रहा तो राजस्थान की टीम ने बड़ी जीत दर्ज की। राजस्थान रॉयल्स के लिए आईपीएल में खेलने वाले महिपाल लोमरोड़ ने शानदार 71 रन बनाए। युसूफ पठान की टीम बड़ौदा को हार का सामना करना पड़ा।

राणा नावेद उल हसन ने वीरेंदर सहवाग पर दिखाया गुस्सा

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज राणा नावेद उल हसन ने वीरेंदर सहवाग पर तीखी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने सहवाग को कहा है कि वे पाकिस्तान के किसी भी महान खिलाड़ी पर अपनी राय ना दें। कुछ दिनों पहले सहवाग ने कहा था कि क्रिकेट विश्लेषक के रूप में भारतीय बाजार में आने के लिए पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी टीम इंडिया के खिलाड़ियों की तारीफ करते हैं।

Advertisement
Ad
Published 29 Jan 2020, 21:19 IST