केन विलियमसन और अकिला धनंजय

Hindi Cricket News : केन विलियमसन और अकिला धनंजय के खिलाफ संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन की शिकायत

  • पहले भी इस तरह के आरोप में फंस चुके हैं दोनों खिलाड़ी
akhilesh.tiwari19
ANALYST
Modified 20 Aug 2019, 16:55 IST

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन और श्रीलंका क्रिकेट टीम के गेंदबाज अकिला धनंजय की मुश्किलें बढ़ती हुई नजर आ रही हैं। दरअसल दोनों ही खिलाड़ियों के खिलाफ संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन को लेकर शिकायत की गई है। यह मामला न्यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच गॉल में खेले गए पहले टेस्ट का है, जिसमें मेजबान श्रीलंकाई टीम के गेंदबाज अकिला धनंजय और न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के कप्तान केन विलियमसन दोनों की गेंदबाजी एक्शन को संदिग्ध पाया गया और शिकायत की गई।

Advertisement
Ad

दोनों ही खिलाड़ी दाहिने हाथ के ऑफ ब्रेक स्पिनर हैं। रविवार को खत्म हुए पहले टेस्ट मैच के बाद विलियमसन और धनंजय के खिलाफ शिकायत की गई है। वहीं इस मामले को लेकर आईसीसी ने एक बयान में कहा है, “दोनों टीमों के प्रबंधन को मैच अधिकारियों की रिपोर्ट दी गई है, जिसमें इन दोनों खिलाड़ियों के एक्शन की शिकायत की गई है।”

रविवार यानी 18 अगस्त को खत्म हुए पहले टेस्ट के बाद 14 दिन के भीतर ही दोनों खिलाड़ियों के खिलाफ मामले की जांच की जाएगी। इस दौरान दोनों को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में गेंदबाजी की अनुमति भी नहीं होगी। गौरतलब है कि विलियमसन ने दूसरी पारी में तीन ही ओवर गेंदबाजी की थी। वह अब तक 73 मैचों में 29 विकेट ले चुके हैं। जबकि धनंजय ने अभी 6 टेस्ट मैचों में 33 विकेट लिए हैं।

यह भी पढ़ें : एशेज 2019: तीसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड की टीम का ऐलान, जेसन रॉय को मिला एक और मौका

आपको बता दें कि यह पहला मामला नहीं है, जब इन दोनों खिलाड़ियों के खिलाफ ऐसी शिकायत हुई हो। इससे पहले भी केन विलियमसन के खिलाफ जुलाई 2014 में संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन को लेकर शिकायत की गई थी। जबकि श्रीलंका क्रिकेट टीम के खिलाड़ी अकिला धनंजय के खिलाफ दिसंबर 2018 में ऐसे ही एक मामले को लेकर शिकायत हुई थी, जिस पर आईसीसी ने उन्हें सस्पेंड भी कर दिया था। 

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

Advertisement
Ad
Published 20 Aug 2019, 16:54 IST
 
See more comments
 
 
×