Create

भारतीय बैडमिंटन टीम फाइनल में बड़े उलटफेर का शिकार हुई, कॉमनवेल्थ गेम्स में सिल्वर मेडल 

India Mixed Badminton Team Silver Medal - Commonwealth Games 2022
India Mixed Badminton Team Silver Medal - Commonwealth Games 2022
reaction-emoji
Prashant

Commonwealth Games 2022 में भारतीय बैडमिंटन मिक्स्ड टीम फाइनल में एक बड़े उलटफेर का शिकार हो गई और उन्हें मलेशिया ने 3-1 से हराकर स्वर्ण पदक जीत लिया। 2018 कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत ने फाइनल में मलेशिया को ही हराकर स्वर्ण पदक जीता था, लेकिन इस बार उन्हें रजत पदक से संतोष करना पड़ा। बैडमिंटन में यह भारत का कॉमनवेल्थ गेम्स में आठवां रजत और कुल मिलाकर 26वां पदक है।

फाइनल के पहले मुकाबले में सात्विकसाईराज रनकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी को आरोन चिया और सू यिक की जोड़ी ने 2-0 से हराया। इसके बाद महिला सिंगल्स में पीवी सिंधु ने गोह जिन वेई को 2-0 से हराकर भारत की वापसी करवाई। हालाँकि पुरुष सिंगल्स में किदम्बी श्रीकांत को ज़े योंग ने 2-1 से हराकर बड़ा उलटफेर किया और एक तरह से यहीं भारत के हाथ से स्वर्ण पदक छिटक गया।

महिला डबल्स में तृषा जॉली और गायत्री गोपीचंद की जोड़ी को पर्ली टैन और टी.मुरलीतरन की जोड़ी ने 2-0 से हराकर मलेशिया को स्वर्ण दिला दिया। इससे पहले सिंगापुर ने इंग्लैंड को हराकर कांस्य पदक पर कब्ज़ा किया।

Silver! 🥈The Indian Mixed Badminton Team fail to put on an impressive show and go down to Malaysia in the Final and settle for Silver. #CWG2022 #B2022 https://t.co/E3RTpoCXbf

Edited by Prashant
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...