Create

इंडोनिशिया ओपन के सेमीफाइनल में सीधे सेटों में हारे प्रणॉय, भारतीय चुनौती समाप्त

प्रणॉय ने लक्ष्य सेन को पहले दौर में हराया था लेकिन सेमीफाइनल से आगे नहीं बढ़ पाए।
प्रणॉय ने लक्ष्य सेन को पहले दौर में हराया था लेकिन सेमीफाइनल से आगे नहीं बढ़ पाए।

एच एस प्रणॉय इंडोनिशिया ओपन सुपर सीरीज बैडमिंटन प्रतियोगिता के पुरुष सिंगल्स सेमीफाइनल में हारकर बाहर हो गए हैं और इसी के साथ इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में भारतीय चुनौती भी समाप्त हो गई है। विश्व नंबर 23 प्रणॉय को विश्व नंबर 35 चीन के झाओ जुन पेंग ने सीधे सेटों में 21-16, 21-15 से मात दी।

A fine run at #IndonesiaOpen2022 comes to an end for @PRANNOYHSPRI as he goes down 16-21, 15-21 against 🇨🇳's Zhao Jun Peng 💔Well played champ 👏#BWFWorldTour#Badminton https://t.co/9gbhRsBHCC

40 मिनट तक चले इी मैच के पहले सेट की शुरुआत में दोनों खिलाड़ियों का खेल बराबरी का ही था। झाओ 7-6 की बढ़त के बाद लगातार अंकों का अंतर बढ़ाते रहे। हालांकि प्रणॉय ने कोशिश काफी अच्छी की लेकिन झाओ ने अपनी बढ़त को बनाए रखा और 21-16 से पहला सेट जीता। दूसरे सेट में एक समय प्रणॉय 6-4 से आगे थे, लेकिन झाओ ने पहले बढ़त हासिल की और एक समय 20-12 से आगे हो गए। प्रणॉय ने इसके बाद लगातार तीन अंक जीते लेकिन झाओ की जीत को रोक नहीं सके। प्रणॉय और झाओ के बीच ये पहली भिड़ंत थी।

भारत की ओर से लक्ष्य सेन और किदाम्बी श्रीकांत पहले ही दौर में हारकर बाहर हो गए थे जबकि समीर वर्मा पुरुष सिंगल्स के दूसरे दौर में हारे थे। महिला सिंगल्स में इकलौती चुनौती पेश कर रहीं पीवी सिंधू भी पहले राउंड में उलटफेर का शिकार हुई थीं। डबल्स में भी भारतीय जोड़ियां दूसरे दौर से आगे नहीं बढ़ पाईं थीं।

एक्सलसन फाइनल में, यिंग भी खिताबी मैच में

दुनिया के नंबर 1 बैडमिंटन खिलाड़ी डेनमार्क के विक्टर एक्सलसन पुरुष सिंग्ल्स के फाइनल में पहुंचे जहां वह भारत के प्रणॉय को हराने वाले चीन के झाओ से भिड़ेंगे। एक्सलसन ने सेमीफाइनल में मलेशिया के ली जी जिया को बेहद नजदीकी और रोमांचक मुकाबले में 19-21, 21-11, 23-21 से हराया। दोनों टॉप खिलाड़ियों का मुकाबला देख दर्शक काफी खुश हुए। टोक्यो ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट एक्सलसन इंडोनिशिया ओपन के गत विजेता हैं और लगातार दो बार इस खिताब को जीतने वाले पहले पुरुष खिलाड़ी बनने की कोशिश मे हैं। चीनी ताइपे की ताई जू यिंग महिला सिंगल्स फाइनल में पहुंच गई हैं। दूसरी सीड यिंग फाइनल में चीन की वान्ग जी यी का सामना करेंगी। टोक्यो ओलंपिक सिल्वर मेडलिस्ट यिंग 2016 और 2018 में ये खिताब जीत चुकी हैं।

Edited by निशांत द्रविड़
Be the first one to comment