Create
Notifications

उबर कप : ग्रुप स्टेज के आखिरी मैच में दक्षिण कोरिया के हाथों बुरी तरह हारी भारतीय महिला बैडमिंटन टीम

पीवी सिंधू समेत कोई भी भारतीय खिलाड़ी मैच नहीं जीत पाई।
पीवी सिंधू समेत कोई भी भारतीय खिलाड़ी मैच नहीं जीत पाई।
Hemlata Pandey

महिला बैडमिंटन टीमों की विश्व चैंपियनशिप मानी जाने वाली उबर कप प्रतियोगिता के ग्रुप स्टेज के आखिरी मुकाबले में भारतीय टीम को दक्षिण कोरिया के हाथों 5-0 से करारी हार का सामना करना पड़ा है। पूर्व विश्व नंबर 1 पीवी सिंधू समेत सभी भारतीय खिलाड़ी अपने मुकाबले हार गईं और ग्रुप डी में दूसरे नंबर पर रहीं। हालांकि टीम ने क्वार्टरफाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है, लेकिन ये हार टीम के मनोबल पर भारी पड़ सकती है।

🇮🇳 @Pvsindhu1 goes down against World no. 4 🇰🇷’s An Seyoung in the opening match of tie 3 . #UberCup2022 #badminton https://t.co/gJ1jhg6wNA

दिन के पहले मैच में विश्व नंबर 7 पीवी सिंधू का सामना दक्षिण कोरिया की 20 साल की खिलाड़ी आन सी यंग से था जो विश्व नंबर 4 हैं। यंग ने 42 मिनट चले मैच में सिंधू को 21-15, 21-14 से हराने में कामयाबी हासिल की। सिंधू ने यंग को काफी अच्छी चुनौती दी, लेकिन यंग के तेज खेल के सामने सिंधू हार गईं।

🇮🇳 #AakarshiKashyap goes down against world no.19 🇰🇷’s Kim Gaeun in the 3rd match of tie 3. 🇰🇷 secures the tie! #UberCup2022 #Bangkok2022 #Badminton https://t.co/kjUaBm1bw9

इसके बाद महिला डबल्स के पहले मैच में श्रुति मिश्रा और सिमरन सिंघी को कोरिया की ली सो ही-शिन चेंग की जोड़ी ने 21-13, 21-12 से हरा कर दक्षिण कोरिया को 2-0 से आगे कर दिया। श्रुति-सिमरन की जोड़ी का ये इस टूर्नामेंट में तीसरा मुकाबला था और वो तीनों में हारी हैं। कनाडा और अमेरिका के साथ हुए टाई में भी श्रुति-सिमरन ने अपने मैच गंवाए थे। तीसरे मैच में 19वीं रैंकिंग वाली कोरिया की किम गा-इयुन ने भारत की आकर्षि कश्यप को 21-10, 21-10 से मात दी और दक्षिण कोरिया को 3-0 की अजेय बढ़त दिला दी।

Some tasty ties in tomorrow's Uber Cup quarterfinals.#ThomasUberCups #Bangkok2022 https://t.co/Ofybseg3e9

चौथे मैच में तनीषा क्रास्टो-ट्रीसा जॉली की जोड़ी को हार का सामना करना पड़ा। जबकि दिन के आखिरी मैच में विश्व नंबर 46 सिम यू जिन ने भारत की अश्मिता चालिहा को 21-18, 21-17 से मात दी। इसके साथ ही टीम इंडिया 5-0 के बड़े अंतर से हार बैठी। अब 12 मई को भारत की टीम क्वार्टरफाइनल में मेजबान थाईलैंड का सामना करेगी जिसने डेनमार्क को हराकर ग्रुप सी में टॉप किया। ग्रुप ए से जापान और इंडोनिशिया की टीमों ने अंतिम 8 में जगह बनाई है जबकि ग्रुप बी से चीन और चीनी ताइपे की टीमें क्वार्टरफाइनल में पहुंची हैं।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...