Create

Uber Cup : युवा खिलाड़ियों की कोशिश बेकार, थाईलैंड ने भारतीय महिला टीम को दी करारी शिकस्त

महिला टीम की युवा खिलाड़ियों ने कोशिश अच्छी की, लेकिन हार को टाल नहीं पाईं।
महिला टीम की युवा खिलाड़ियों ने कोशिश अच्छी की, लेकिन हार को टाल नहीं पाईं।
Hemlata Pandey

भारतीय महिला बैडमिंटन टीम को डेनमार्क में चल रही ऊबर कप बैडमिंटन टीम चैंपियनशिप के आखिरी ग्रुप मुकाबले में हार का सामना करना पड़ रहा है। थाईलैंड ने भारत के खिलाफ खेले गए पांचों मैच जीतकर मुकाबला 5-0 के अंतर से अपने नाम किया। हालांकि टीम की युवा खिलाड़ियों ने थाईलैंड की टॉप खिलाड़ियों को कड़ी टक्कर दी, लेकिन आखिरकार सभी मैच थाईलैंड के नाम रहे। भारतीय टीम पहले ही क्वार्टर-फाइनल के लिए क्वालिफाय कर चुकी है।

Some gritty performances, some fightbacks, not the result we would've wanted but proud of our girls as they finish 2️⃣nd in Group B and have made it to the quarter finals of #UberCup2020 👊🏻🔥#ThomasUberCup2020#IndiaontheRise#Badminton https://t.co/ulKL8KfR9X

नए खिलाड़ियों की बेहतरीन कोशिश

अश्वनी पोनप्पा और सिकी रेड्डी की जोड़ी को डबल्स में हार का सामना करना पड़ा।
अश्वनी पोनप्पा और सिकी रेड्डी की जोड़ी को डबल्स में हार का सामना करना पड़ा।

स्पेन के खिलाफ एकल मुकाबले में चोटिल हुई साइना नेहवाल थाईलैंड के खिलाफ भी कोर्ट में नहीं उतरीं। थाईलैंड ने एकल मुकाबलों में अपनी सभी टॉप खिलाड़ियों को मैदान में उतारा, और उनका सामना भारत की जूनियर वर्ग खेल रहीं नई खिलाड़ियों ने बेहतरीन ढंग से किया। पहले एकल मुकाबले में 150वीं विश्व रैंकिंग वाली मालविका बंसोड़ को विश्व नंबर 10 पोर्नपावी चोचुवांग के हाथों 21-15, 21-11 से शिकस्त मिली। 18 साल की अदिति भट्ट ने विश्व नंबर 13 ओ बुसानन को कड़ी टक्कर देते हुए मैच तीन सेटों तक खींचा। बुसानन ने अदिति को 21-16, 18-21, 21-15 से हराया। अदिति ने जबर्दस्त खेल दिखाते हुए अपने खेल का परिचय दिया और विश्व की टॉप खिलाड़ी के पसीने छुटा दिए। वहीं तीसरे एकल मुकाबले में 16 साल की तस्नीम मीर ने 33वीं विश्व रैंकिंग वाली सुपानिदा कथेथोंग को कड़ी टक्कर दी, लेकिन मैच 19-21, 15-21 से हार गईं।

18 साल की अदिति भट्ट ने विश्व नंबर 13 खिलाड़ी को कड़ी टक्कर दी।
18 साल की अदिति भट्ट ने विश्व नंबर 13 खिलाड़ी को कड़ी टक्कर दी।

डबल्स में भी भारत के हाथ निराशा लगी। अश्विनी पोनप्पा और सिक्की रेड्डी की जोड़ी को थाईलैंड की जोंकोल्फान और रविंडा ने सीधे सेटों में 21-16, 21-12 से हराया। दूसरे डबल्स मुकाबले में थेरेसा जॉली और गायत्री की जोड़ी को पुत्तीता और सप्सिरित ने 21-17, 21-16 से मात दी। इस तरह भारत ने सभी पांच मैच हारकर मुकाबला 5-0 से गंवा दिया। इस जीत के बाद ग्रुप बी में थाईलैंड पहले नंबर पर है जबकि भारत 2 जीत और 1 हार के साथ दूसरे नंबर पर है।भारतीय टीम को यदि पोडियम फिनिश करना है तो क्वार्टर-फाइनल मुकाबला जीतकर कम से कम सेमीफाइनल तक पहुंचना होगा।


Edited by निशांत द्रविड़

Comments

comments icon
Fetching more content...