Create

Hylo Open बैडिमंटन टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचे भारत के किदाम्बी श्रीकांत और लक्ष्य सेन

किदाम्बी श्रीकांत हायलो ओपन के सेमिफाइनल में पहुंच गए हैं
किदाम्बी श्रीकांत हायलो ओपन के सेमिफाइनल में पहुंच गए हैं
Hemlata Pandey

जर्मनी में खेले जा रहे Hylo Open बैडमिंटन टूर्नामेंट के पुरुष सिंगल्स सेमिफाइनल में भारत के 2 खिलाड़ियों ने जगह बनाई है। छठी वरीयता प्राप्त किदाम्बी श्रीकान्त ने बेहद शानदार खेल दिखाते हुए तीसरी वरीयता प्राप्त हॉन्ग-कॉन्ग के ना का लॉन्ग ऐन्गस को 21-11, 12-21, 21-19 से हराया जबकि लक्ष्य सेन ने थाईलैंड के कुनलावुत वितिदसर्न को 21-18 12-21, 21-19 से हराया।

कड़े मुकाबलों में मिली जीत

Kidambi Srikanth 🇮🇳 showing his class with this amazing save and finish.Follow the action on: bwf.tv#BWFWorldTour #HyloOpen2021 #RaiseARacket 🏸 https://t.co/G60RLSW3JY

भारतीय खिलाड़ियों ने दोनों क्वार्टर-फाइनल में बेहद शानदार तरीके से खेलते हुए जीत हासिल की। विश्व में 9वीं रैंकिंग वाले ऐन्गस के सामने 15वीं रैंकिंग वाले किदाम्बी श्रीकांत ने पहले सेट में जबर्दस्त खेल दिखाते हुए 21-11 से जीत हासिल की। इसके बाद अगले सेट में ऐन्गस ने वापसी करते हुए 21-12 से जीत दर्ज की। आखिरी और निर्णायक सेट में मुकबला लगातार बराबरी का रहा, लेकिन आखिरकार किदाम्बी ने 21-19 से सेट अपने नाम किया और क्वार्टर-फाइनल जीतते हुए अंतिम-4 में जगह बनाई।

क्वार्टर-फाइनल में जीत के बाद अभिवादन करते लक्ष्य सेन।
क्वार्टर-फाइनल में जीत के बाद अभिवादन करते लक्ष्य सेन।

अगले क्वार्टर-फाइनल में विश्व रैंकिंग में 21वें नंबर पर काबिज 20 साल के लक्ष्य सेन ने 24वीं रैंकिंग वाले थाईलैंड के कुनलावुत वितिदसर्न के खिलाफ पहला सेट 21-18 से अपने नाम किया। इसके बाद दूसरा सेट वितिदसर्न के नाम रहा जिन्होंने 21-12 से जीत दर्ज की। पिछले क्वार्टर-फाइनल की तरह इस मुकाबले में भी तीसरा और निर्णायक सेट काफी करीबी रहा, जहां सेन ने चार गेम प्वाइंट गंवाते हुए भी 21-19 से जीत कर मैच अपने नाम कर लिया।

सेमिफाइनल में होगी मुश्किल

किदाम्बी श्रीकांत का सेमिफाइनल मुकाबला काफी मुश्किल हो सकता है क्योंकि उनका सामना मलेशिया के दूसरी वरीयता प्राप्त ली जी जिया से होगा जिन्होंने इसी साल ऑल इंग्लैंड चैंपियनशिप अपने नाम की थी। वहीं अन्य सेमिफाइनल में लक्ष्य सेन का सामना सिंगापुर के लोह किन यूह से होगा जिन्होंने कुछ ही हफ्ते पहले डच ओपन के फाइनल में सेन को हराया था। इतना ही नहीं, किन यूह ने इसी Hylo Open के पहले दौर में टॉप वरीयता प्राप्त ताइपे के चोइ तिएन चेन को हराया था। ऐसे में सेमिफाइनल का ये मुकाबला कड़ा होने की उम्मीद है।


Edited by निशांत द्रविड़

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...