Create

इंडोनिशिया मास्टर्स के दूसरे दौर में पहुंचे सिंधू और लक्ष्य सेन 

सिंधू की नजर ओलंपिक ब्रॉन्ज के बाद अपने पहले सिंगल्स खिताब पर है।
सिंधू की नजर ओलंपिक ब्रॉन्ज के बाद अपने पहले सिंगल्स खिताब पर है।
Hemlata Pandey

भारत की नंबर 1 बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधू ने इंडोनिशिया मास्टर्स के दूसरे दौर में जगह बना ली है। सिंधू ने पहले दौर में थाईलैंड की सुपानिदा कतेथोंग को 21-15, 21-19 से हराया। 7वीं विश्व रैंकिंग वाली सिंधू को 33वें नंबर पर काबिज सुपानिदा ने शुरुआत से ही काफी अच्छी चुनौती दी। लेकिन आखिरकार सिंधू ने अपने अनुभव का फायदा उठाते हुए जीत हासिल की। सिंधू अब अगले राउंड में स्पेन की क्लारा अजुरमेंडी से भिड़ेंगी।

𝐃𝐀𝐘 1️⃣ ✔️@lakshya_sen, @Pvsindhu1 & WD pair @P9Ashwini/@sikkireddy cruised into the pre quarters with thrilling wins while MD pair @Shettychirag04/@satwiksairaj bow out in R32 of #IndonesiaMasters2021 🏸Checkout the results 📝#IndiaontheRise#badminton https://t.co/vPgiulVBnu

वहीं पुरुष सिंगल्स में युवा बैडमिंटन स्टार लक्ष्य सेन ने जापान के कांता सुनेयामा को 21-17, 18-21, 21-17 से मात देकर दूसरे दौर में जगह पक्की की। अगले दौर में लक्ष्य का सामना दुनिया के नंबर 1 खिलाड़ी जापान के केंतो मोमोता से होगा। लक्ष्य के लिए इस चुनौती से पार पाना काफी मु्श्किल होगा। पुरुष सिंगल्स के एक अन्य मुकाबले में परुपल्ली कश्यप डेनमार्क के हांस-क्रिस्टियन से सीधे सेटों में हारकर बाहर हो गए। पिछले कई टूर्नामेंट में जूझ रहे कश्यप को विश्व रैंकिंग में 21वें नंबर पर काबिज क्रिस्टियन ने 21-10, 21-19 से मात दी। कश्यप ने दूसरे सेट में वापसी की पूरी कोशिश की, लेकिन क्रिस्टियन के तेज अटैक के सामने उनकी एक नहीं चल पाई। फिलहाल पुरुष सिंगल्स में भारत की ओर से किदाम्बी श्रीकांत, साई प्रणीत और एच एस प्रणॉय के मुकाबले भी होने हैं।

डबल्स में मिले-जुले परिणाम

पुरुष डबल्स में स्वास्तिकराज रणकिरेड्डी और चिराग शेट्टी की छठी वरीयता प्राप्त जोड़ी को झटका लगा जब मलेशिया की जोड़ी ने उन्हें सीधे सेटों में हरा दिया। ओंग यू सिन-तियो ई यी की जोड़ी ने स्वास्तिक और चिराग को 21-17, 21-15 से मात देकर दूसरे दौर में जगह बनाई। महिला डबल्स में भारत को अच्छी खबर मिली है, जहां अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी की जोड़ी ने डेनमार्क की एलेग्जेंड्रा और मेते पॉलसन को तीन सेट तक चले मुकाबले में 9-21, 21-11, 21-18 से हराया। पहला सेट बुरी तरह हारने के बाद लग रहा था कि भारतीय जोड़ी मैच हार जाएगी, लेकिन अश्विनी और सिक्की रेड्डी ने बेहतरीन वापसी कर मैच अपने नाम किया।


Edited by निशांत द्रविड़

Comments

comments icon
Fetching more content...