बैडमिंटन

PBL 2017-18: अहमदाबाद स्मैश मास्टर्स ने मुंबई रॉकेट्स को 5-0 से हराया

अहमदाबाद स्मैश मास्टर्स ने पीबीएल 2017 के सेमीफाइनल में अपनी जगह बनाई

प्रीमियर बैडमिंटन लीग के चेन्नई लेग का आज आखिरी मैच मुंबई रॉकेट्स और अहमदाबाद स्मैश मास्टर्स के बीच मुकाबला खेला गया। इस मुकाबले को अहमदाबाद स्मैश मास्टर्स ने 5-0  से अपने नाम किया। इस जीत के साथ अहमदाबाद स्मैश मास्टर्स ने पीबीएल 2017-18 के सेमीफाइनल में अपनी जगह बना ली है। अहमदाबाद स्मैश मास्टर्स की तरफ से विश्व की नंबर एक ख़िलाड़ी ताई जू यिंग ने सिंगल्स में अपना मुकाबला जीता।

आज का पहला गेम मिक्स्ड डबल्स के रूप में मुंबई की ली योंग डे व गैब्रियला स्तोएवा की जोड़ी और अहमदाबाद स्मैश मास्टर्स की लॉ चयूक हिम व कमिल्ला रयेत्तर जुह्ल की जोड़ी के बीच खेला गया। इस गेम को अहमदाबाद की जोड़ी ने 15-11, 15-7 से जीत लिया। दूसरे गेम में पुरुष सिंगल्स के रूप में सोन वैन हो और एच.एस. प्रनोय आमने सामने थे। इस गेम को अहमदाबाद के लिए एच.एस. प्रनोय ने 15-12, 15-12 से अपने नाम किया। तीसरा गेम विश्व के नंबर एक महिला ख़िलाड़ी ताई जू यिंग और बीवन ज्हांग के बीच हुआ। इस गेम को जू यिंग ने 15-12, 15-9 से जीता।


आज के मुकाबले का चौथा गेम दोनों टीमों के लिए ट्रम्प गेम था, जिसमें मुंबई की तरफ से समीर वर्मा और अहमदाबाद की तरफ से सौरभ वर्मा आमने सामने थे। इस मुकाबले को सौरभ वर्मा ने आसानी के साथ 15-14, 15-11 से जीत लिया और अहमदाबाद को अजेय बढ़त दिला दी। आज का आखिरी गेम पुरुष डबल्स के बीच खेला गया, जहाँ मुंबई ने अपनी पहली जीत हासिल की। इस गेम में मुंबई की तरफ से ली योंग डे व टैन बून हेओंग की जोड़ी ने अहमदाबाद की तरफ से खेल रही के.नंदगोपाल व ली रेगीनाल्ड की जोड़ी को 15-10 15-12 से हरा दिया, लेकिन इस मुकाबले में मुंबई रॉकेट्स को 5-0 से अहमदाबाद स्मैश मास्टर्स के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा।