Create

इंडोनिशिया ओपन : शानदार जीत के साथ सेमीफाइनल में पहुंचे एच एस प्रणॉय

प्रणॉय ने बेहद आसानी से मुकाबला जीतते हुए सेमीफाइनल में स्थान पक्का किया।
प्रणॉय ने बेहद आसानी से मुकाबला जीतते हुए सेमीफाइनल में स्थान पक्का किया।

भारत के एच एच प्रणॉय इंडोनिशिया ओपन बैडमिंटन सुपर सीरीज ईवेंट के पुरुष सिंगल्स सेमीफाइनल में पहुंच गए हैं। विश्व नंबर 23 प्रणॉय ने क्वार्टरफाइनल में डेनमार्क के रेसमस गेमके को 45 मिनट में 21-14, 21-12 से मात दी और अंतिम 4 में स्थान पक्का किया। पिछले महीने थॉमस कप में भारतीय टीम के क्वार्टरफाइनल और सेमीफाइनल मुकाबलों में जीत के हीरो रहे प्रणॉय ने पूरे मैच में बेहतरीन तरीके से नेट गेम दिखाया और रैलियों पर मजबूत पकड़ के साथ जीत दर्ज की। दोनों खिलाड़ियों के बीच ये पांचवी भिड़ंत थी और तीसरी बार जीत प्रणॉय के नाम रही है।

SEMIFINALSSSS CALLINGGGG !! Thanks to the entire crowd who stayed late to support me in the stadium today and glad to get that win and reach Indonesian Open Semifinals 🇮🇩Let’s get it tomorrow 💪🫵 https://t.co/QblNbIqjp5

प्रणॉय फिलहाल इस प्रतियोगिता में भारत की ओर से इकलौते खिलाड़ी बचे हैं। प्रणॉय ने पहले दौर में ही भारत के लक्ष्य सेन को हराकर बाहर किया था। किदाम्बी श्रीकांत भी पुरुष सिंगल्स के पहले दौर में हारकर बाहर हो गए थे जबकि समीर वर्मा को दूसरे दौर में हार का सामना करना पड़ा था। महिला सिंगल्स में पीवी सिंधू भी पहले ही राउंड में हारकर बाहर हो गईं थी।

प्रणॉय सेमिफाइनल में चीन के झाओ जुन पेंग का सामना करेंगे जो विश्व रैंकिंग में नंबर 35 पर हैं। दोनों खिलाड़ियों का पहली बार कोर्ट पर आमना-सामना होगा। भारत के लिए साल 2017 में किदाम्बी श्रीकांत ने इंडोनिशिया ओपन का खिताब जीता था, ऐसे में प्रणॉय के पास इस खिताब के नजदीक जाकर इसे जीतना का काफी अच्छा मौका है।

एक्सलसन-जिया का धमाकेदार मैच

पुरुष सिंगल्स के अन्य क्वार्टरफाइनल में टॉप सीड और टोक्यो ओलंपिक चैंपियन डेनमार्क के विक्टर एक्सलसन ने इंडोनिशिया के एंथोनी जिन्टिंग के खिलाफ 21-13, 19-21, 21-9 से जीत दर्ज कर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। एक्सलसन का सामना अब सेमीफाइनल में छठी सीड मलेशिया के ली जी जिया से होगा जिन्होंने विश्व चैंपियन सिंगापुर के लोह कीन यू को हराया। एक्सलसन और जिया जैसे दो दमदार खिलाड़ियों की ये सेमीफाइनल भिड़ंत देखने के लिए फैंस खासे उत्साहित हैं।

महिला सिंगल्स में चीन की वांग झी यी ने पहली सीड जापान की अकाने यामागूची को हराकर बड़ा उलटफेर किया। यी ने यामागूची को 21-19, 21-14 से मात देकर अंतिम 4 में जगह बनाई। यी हमवतन ही बिंग झाओ से सेमीफाइनल में भिड़ेंगी। वहीं चौथी सीड चीन की चेन यू फेई ने जापान की छठी सीड नोजोमी आकाहूरा को 21-16, 21-10 से मात दी। फेई का सामना सेमीफाइनल में ताइपे की ताई जू यिंग से होगा।

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment