Create
Notifications

उबर कप : क्वार्टरफाइनल में थाईलैंड के हाथों हारी भारतीय महिला टीम, पदक से फिर चूकी

पीवी सिंधू समेत पूरी भारतीय टीम ने कुल 3 मैच गंवाए और क्वार्टरफाइनल से ही बाहर हो गई।
पीवी सिंधू समेत पूरी भारतीय टीम ने कुल 3 मैच गंवाए और क्वार्टरफाइनल से ही बाहर हो गई।
Hemlata Pandey

पीवी सिंधू की अगुवाई में उबर कप में खेल रही भारतीय महिला बैडमिंटन टीम क्वार्टरफाइनल में हारकर बाहर हो गई है। थाईलैंड में खेली जा रही इस प्रतियोगिता के अंतिम 8 के मुकाबले में भारत को थाईलैंड के हाथों 3-0 से हार का सामना करना पड़ा। पिछली बार भी टीम इंडिया क्वार्टरफाइनल में हारकर बाहर हुई थी। दोनों टीमों के बीच अधिकतम 5 मैच खेले जाने थे, लेकिन पीवी सिंधू के मैच समेत भारत ने शुरुआती तीनों मैच गंवा दिए शुरुआती तीन मैच जीतने के बाद थाईलैंड को अजेय बढ़त मिल गई और भारतीय महिला टीम का पदक जीतने का सपना टूट गया।

🇹🇭 Takes the opening lead! Well fought, Sindhu 🙌#TUC2022 #Bangkok2022#UberCup2022 #Badminton https://t.co/2wvWfQp0BB

थाईलैंड के खिलाफ पहले मैच में विश्व नंबर 7 पीवी सिंधू का सामना विश्व नंबर 8 रात्चानोक इंतानोन से हुआ। इंतानोन ने ये मैच 18-21, 21-17, 21-12 से जीता। दोनों खिलाड़ियों के बीच ये 12वीं भिड़ंत थी और सिंधू को 8वीं बार हार का सामना करना पड़ा। पहला सेट जीतने के बाद बाकी दोनों सेटों में इंतानोन सिंधू पर भारी पड़ीं। दूसरा मैच महिला डबल्स का था। अभी तक टूर्नामेंट में एक भी मैच ना जीतने वाली भारत की श्रुति मिश्रा-सिमरन सांघी की जोड़ी को थाईलैंड के सामने में हार मिली। जोंगकोल्फान-राविंडा की थाई जोड़ी ने श्रुति-सिमरन को सीधे सेटों में 21-16, 21-13 से मात दी।

.#AakarshiKashyap goes down against WR-10 Pornpawee Chochuwang. Thailand 🇹🇭 wins the quarter finals 💔#TUC2022#Bangkok2022#UberCup2022#Badminton https://t.co/cK2jF1j17K

तीसरे मैच में विश्व नंबर 10 थाईलैंड की पोर्नपावी चोचुवांग ने 54वीं रैंकिंग वाली आकर्षि कश्यप को 21-16, 21-11 से मात दी। इस जीत के साथ थाईलैंड ने 3-0 की अजेय बढ़त ली और क्वार्टरफाइनल जीतते हुए सेमीफाइनल में प्रवेश किया। भारतीय महिला टीम पिछली बार जापान के हाथों क्वार्टरफाइनल में हारी थी जबकि टीम ने साल 2014 और 2016 में सेमीफाइनल तक पहुंचते हुए कांस्य पदक जीता था।

थाईलैंड की टीम सेमीफाइनल में दक्षिण कोरिया का सामना करेगी। कोरिया ने क्वार्टरफाइनल में डेनमार्क को 3-0 से हराया। दक्षिण कोरिया और थाईलैंड की टीमें पिछले साल हुए उबर कप में सेमीफाइनल में हारीं थी और उन्हें कांस्य पदक मिला था। अन्य क्वार्टरफाइनल्स में गत विजेता और 15 बार की चैंपियन चीन ने इंडोनिशिया को 3-0 से हराया। सेमीफाइनल में चीन का सामना जापान से होगा जिसने चीनी ताइपे पर 3-0 से जीत दर्ज की। पिछली बार जापान की टीम फाइनल में चीन के हाथों हारी थी जबकि 2018 में जापान की टीम चैंपियन रही थी।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...