Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

दिग्गज बॉस्केटबॉल खिलाड़ी कोबे ब्रायंट का हेलिकॉप्टर दुर्घटना में हुआ निधन

Naveen Sharma
FEATURED WRITER
न्यूज़
Modified 27 Jan 2020, 12:38 IST

 कोबे ब्रायंट
कोबे ब्रायंट

कभी-कभी ऐसी घटनाएँ हो जाती है जिन पर यकीन करना मुश्किल होता है। ऐसी ही एक स्तब्ध करने वाली खबर खेल जगत से आई। अमेरिका के दिग्गज बॉस्केटबॉल खिलाड़ी कोबे ब्रायंट की एक हेलिकॉप्टर दुर्घटना में मौत हो गई। कैलिफोर्निया के केलाबासस में हुए इस हादसे में कोबे की बेटी गियाना की भी मृत्यु हो गई। इस खबर को सुनकर खेल जगत ने दुःख जताया है। 41 वर्षीय यह खिलाड़ी अपने निजी हेलिकॉप्टर में यात्रा कर रहा था। पांच बार के एनबीए चैम्पियन ब्रायंट को बॉस्केटबॉल के महानतम खिलाड़ियों में गिना जाता था।

इस हादसे के बाद क्रिकेट जगत से भारतीय टीम के खिलाड़ी रोहित शर्मा और विराट कोहली के अलावा सचिन तेंदुलकर ने गहरा दुःख जताते हुए यकीन नहीं होने वाली घटना बताया। सभी खिलाड़ी ब्रायंट की बॉस्केटबॉल कोर्ट में कला के कायल हैं। ब्रायंट में हमेशा जीत का जज्बा देखा जा सकता था।

सचिन तेंदुलकर के अलावा वेस्टइंडीज के दिग्गज विवियन रिचर्ड्स ने इस खिलाड़ी के निधन पर अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की। भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन तथा श्रीलंका के पूर्व कप्तान महेला जयवर्धने ने भी इस खिलाड़ी की दिवंगत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की तथा श्रद्धा सुमन अर्पित किये। इस खबर के बाद से ही ट्विटर पर भारी संख्या में ट्वीट और ट्रेंड चल रहा है।


Published 27 Jan 2020, 12:38 IST
Advertisement
Fetching more content...