Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

मैरी कॉम और निखत जरीन के बीच ओलंपिक क्वालिफायर के लिए होगा ट्रॉयल

SENIOR ANALYST
न्यूज़
09 Nov 2019, 14:17 IST

मैरी कॉम और निखत जरीन
मैरी कॉम और निखत जरीन

6 बार की वर्ल्ड चैंपियन एमसी मैरी कॉम और दिग्गज बॉक्सर निखत जरीन के बीच 2020 में होने वाले टोक्यो ओलंपिक क्वालिफायर के लिए ट्रॉयल होगा। 51 किलोग्राम भार वर्ग के क्वालिफायर में भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए दोनों बॉक्सरों के बीच ये ट्रॉयल दिसंबर के आखिरी हफ्ते में हो सकता है।

टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी खबर के मुताबिक मैरीकॉम और जरीन को जल्द ही इस बारे में जानकारी दे दी जाएगी। ये फैसला गुरुवार को हुई एक मीटिंग में लिया गया, जिसमें बॉक्सिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया (बीएफआई) और स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया (साई) के अधिकारी, खेल मंत्रालय का एक अधिकारी और 2 विदेशी कोच मौजूद रहे। ये मीटिंग साई हेडक्वार्टर में हुई।

आपको बता दें कि पिछले महीने पहले निखत जरीन ने खेल मंत्री किरण रिजिजू को एक पत्र लिखकर ओलंपिक क्वालिफायर के लिए ट्रॉयल की मांग की थी। उन्होंने अपने पत्र में लिखा था कि मेरे सुनने में ये आया है कि बिना ट्रॉयल के मैरी कॉम ओलंपिक क्वालिफायर में हिस्सा लेंगी। ये सही फैसला नहीं है, यहां तक कि ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतने वाले खिलाड़ी को भी हर बार अपने देश का प्रतिनिधित्व करने के लिए क्वालिफाई करना पड़ता है। मैं बचपन से ही मैरी कॉम की बहुत बड़ी फैन रही हूं और वो मेरी प्रेरणास्त्रोत रही हैं। मैं भी उनकी तरह बनना चाहती हूं। मुझे एक सही मौका चाहिए।


ये भी पढ़ें: वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप 2019: सेमीफाइनल में मैरी कॉम को मिली हार, कांस्य पदक से करना पड़ा संतोष

गौरतलब है कि टोक्यो ओलिंपिक के लिए क्वालिफायर मुकाबले चीन के वुहान में 3 से 14 फरवरी तक खेले जाएंगे। मैरीकॉम ने इसी साल वर्ल्ड चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीता था। 36 साल की मैरी कॉम 6 बार वर्ल्ड चैंपियनशिप का खिताब जीत चुकी हैं। हाल ही में उन्हें वर्ल्ड ओलंपिक एसोसिएशन ने अपने नाम के अंत में 'OLY' लगाने की इजाजत दी है। एक ओलंपियन के तौर पर किसी खिलाड़ी के समाज में उसकी भूमिका और ओलंपिक वैल्यूज को प्रमोट करने को लेकर ये शब्द जोड़ने की इजात दी जाती है।

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...