Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

विजेंदर सिंह ने WBO एशिया पैसेफिक सुपर मिडिलवेट टाइटल पर कब्ज़ा बरकरार रखा

FEATURED WRITER
28   //    17 Dec 2016, 22:30 IST

दिल्ली के त्यागराज स्टेडियम में आज भारत के विजेंदर सिंह ने तंज़ानिया के फ्रांसिस चेका को नॉकआउट की मदद से हराकर WBO एशिया पैसिफिक सुपर मिडिलवेट टाइटल पर अपना कब्ज़ा बरकरार रखा। मिडिलवेट कैटेगरी में इससे पहले जुलाई में विजेंदर ने ऑस्ट्रेलिया के केरी होप को हराकर एशिया पैसिफिक टाइटल पर कब्ज़ा किया था।

आज हुए मुकाबले में विजेंदर ने पहले दो राउंड में चेका पर दबाव बनाये रखा और उसके बाद इसका फायदा उठाकर तीसरे राउंड में टेक्निकल नॉकआउट की मदद से उन्हों एमुकबला और टाइटल फिर से जीत लिया। ये विजेंदर की प्रोफेशनल बॉक्सिंग में लगातार आठवीं जेट है, जिसमें से उन्होंने सात जेट नॉकआउट की मदद से हासिल की है।

75 किग्रा वर्ग के इस मैच को देखने के लिए भारी तादाद में दर्शक मौजूद थे। मैच शुरू होने के समय चेका पहले से ही दबाव में दिख रहे थे। पहले राउंड में चेका सिर्फ एक ही पंच मार पाए, वहीं विजेंदर ने विरोधी को तीन पंच मारे। इस तरह से उन्होंने पहले राउंड पर कब्ज़ा किया। दूसरे राउंड में भी विजेंदर ने सात पंच मारे, जबकि चेका सिर्फ तीन पंच ही लगा पाए। तीसरे राउंड में विजेंदर ने चेका पर एक जबरदस्त प्रहार किया और इसके साथ ही नॉकआउट की मदद से वो मुकाबला जीत गए।

बीजिंग ओलंपिक्स में भारत के लिए कांस्य पदक जीतने वाले विजेंदर ने पिछले साल अक्टूबर में प्रोफेशनल बॉक्सिंग में अपना डेब्यू किया था। पहले मैच में उन्होंने इंग्लैंड के सोनी व्हिटिंग, दूसरे मैच में इंग्लैंड के ही डीन गिलेन को, तीसरे मैच में बुल्गारिया के सामेट ह्युसेनोव को, चौथे मैच में हंगरी के एलेग्जेंडर होर्वाथ को, पांचवें मैच में फ्रांस के मटीयोज़े रोयर को और छठे मैच में पोलैंड के अन्देरेज़ सोल्द्रा को नॉकआउट की मदद से ही हराया था। ये सभी मैच उन्होंने विदेश में खेले।

अपने सातवें मैच में उन्होंने दिल्ली में ही ऑस्ट्रेलिया के केरी होप को 10 राउंड के मुकाबले में हराकर WBO एशिया पैसिफिक सुपर मिडिलवेट टाइटल पर कब्ज़ा किया था। हालांकि ये मैच विजेंदर नॉकआउट से नहीं जीत पाए थे।

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...