Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 3 जनवरी 2018

Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 21 Sep 2018, 20:25 IST
Advertisement

AUSvENG: एकदिवसीय श्रृंखला के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम घोषित, ग्लेन मैक्सवेल को नहीं मिली जगह 

इंग्लैंड के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला के लिए ऑस्ट्रेलिया की 14 सदस्यीय टीम का ऐलान हो गया है। विस्फोटक बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल की जगह क्रिस लिन को टीम में शामिल किया गया है। मैक्सवेल ने ऑस्ट्रेलिया के लिए अभी तक 80 वनडे मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 32.30 की औसत और 123.93 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं। वहीं उन्होंने गेंदबाजी में भी 45 विकेट निकाले हैं। मैक्सवेल को बाहर किए जाने को लेकर ऑस्ट्रेलियाई टीम के चयनकर्ता ट्रेवर होन्स ने कहा कि मैक्सवेल का भविष्य सीमित ओवरों के क्रिकेट में काफी अच्छा है लेकिन उनको लगातार अच्छा प्रदर्शन करते रहना होगा।


IPL 2018: वीरेंदर सहवाग ने कहा कि किंग्स इलेवन पंजाब सिर्फ एक खिलाड़ी को रिटेन करेगी 

किंग्स इलेवन पंजाब के डायरेक्टर वीरेंदर सहवाग ने कहा है कि आईपीएल 2018 के लिए उनकी टीम केवल एक खिलाड़ी को ही रिटेन करेगी। बाकी के प्रमुख खिलाड़ियों के लिए राइट टू मैच का प्रयोग किया जाएगा। 4 जनवरी को खिलाड़ियों को बरकरार रखने वाली लिस्ट सौंपने की आखिरी तारीख है और उससे पहले सहवाग ने कहा कि हम केवल एक खिलाड़ी को रिटेन करना चाहते हैं और जिन खिलाड़ियों ने टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन किया है उनको हम राइट टू मैच के लिए रखेंगें। इस लिस्ट में ग्लेन मैक्सवेल, डेविड मिलर, हाशिम अमला, संदीप शर्मा और मोहित शर्मा जैसे खिलाड़ी हैं।

Advertisement

पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड एकादश को अभ्यास मैच में 120 रनों से हराया 

पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने सैक्सटन ओवल में खेले गए पहले अभ्यास मैच में न्यूजीलैंड एकादश को 120 रनों से हरा दिया है। पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान की टीम ने फखर जमान (106) और अजहर अली (104) की शतकीय पारियों की बदौलत निर्धारित 50 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 341 रनों का स्कोर खड़ा किया। इसके जवाब में न्यूजीलैंड एकदाश 47.1 ओवर में 221 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। पाकिस्तान के लिए शादाब खान ने 52 रन देकर सबसे ज्यादा 4 विकेट चटकाए।


कॉलिन मुनरो के तूफानी शतक की बदौलत न्यूजीलैंड ने वेस्टइंडीज को तीसरे टी20 मैच में हराया, 2-0 से जीती श्रृंखला 

न्यूजीलैंड की टीम ने बे ओवल में खेले गए तीसरे टी20 मैच में वेस्टइंडीज की टीम को 119 रनों से बुरी तरह हरा दिया है। पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड ने निर्धारित 20 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 243 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया। जिसके जवाब में कैरेबियाई टीम 16.3 ओवरों में 124 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। न्यूजीलैंड के लिए आज कॉलिन मुनरो ने धमाकेदार पारी खेली और 53 गेंदों पर 104 रन बनाए। मुनरो ने सिर्फ 47 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया और टी20 में तीन शतक लगाने वाले वो इकलौते बल्लेबाज बन गए हैं। उन्हें मैन ऑफ द मैच भी चुना गया।


कॉलिन मुनरो ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टी20 में शतक लगाकर बनाए कई रिकॉर्ड 

न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज कॉलिन मुनरो ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में 53 गेंदों पर 104 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। जिसकी बदौलत न्यूजीलैंड ने 20 ओवरों में 243 रन बनाए और वेस्टइंडीज की टीम को 124 रनों पर समेट कर 119 रनों से जीत हासिल की। कॉलिन मुनरो का ये तीसरा टी20 शतक है और टी20 मैचों में तीन शतक लगाने वाले वो दुनिया के इकलौते बल्लेबाज बन गए हैं।


BBL 2017-18: मेलबर्न रेनेगेड्स ने सिडनी सिक्सर्स को 8 विकेट से हराया 

बिग बैश लीग में आज खेले गए मुकाबले में मेलबर्न रेनेगेड्स ने सिडनी सिक्सर्स को 8 विकेट के बड़े अंतर से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए सिडनी की टीम ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 111 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करते हुए मेलबर्न ने सोलहवें ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया।


SAvIND: केपटाउन टेस्ट के लिए शिखर धवन फिट, रविंद्र जडेजा को हुआ वायरल बुखार 

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 5 जनवरी से शुरू होने वाले पहले टेस्ट मैच से पहले भारतीय टीम के लिए राहत की खबर सामने आई है। आगामी टेस्ट के लिए भारत के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन पूरी तरह से फिट होकर मैदान पर खेलते हुए नजर आ सकते हैं। धवन की फिटनेस के साथ ही टीम को इस टेस्ट मैच से पहले झटका भी लगा है। भारतीय टेस्ट टीम के दिग्गज स्पिन ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा बुखार की वजह इस टेस्ट मैच से बाहर हो सकते हैं। जडेजा को पिछले दो दिन से वायरल बुखार का सामना करना पड़ा, जिसके चलते उन्हें उपचार के लिए हॉस्पिटल ले जाया गया है।


भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय श्रृंखला को लेकर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का बड़ा बयान 

भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय श्रृंखला को लेकर आये दिन चर्चा देखने और सुनने को मिलती रहती है। पकिस्तान क्रिकेट बोर्ड भारत के साथ सीरीज खेलने के लिए लगातार आईसीसी से गुहार लगाता नजर आता है, तो भारतीय क्रिकेट बोर्ड इस मामले को राजीनीति से जोड़ कर पीछा छुटा लेता है। इसके चलते हाल ही में भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने यह साफ़ कर दिया है कि भारत और पाकिस्तान के बीच तब तक द्विपक्षीय सीरीज नहीं होगी, जब तक दोनों देशों के राजनितिक मसले नहीं सुधर जाते है।

Published 03 Jan 2018, 22:46 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit