COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

5 खिलाड़ी जो विश्व कप 2019 के लिए भारत का छठा गेंदबाजी विकल्प हो सकते हैं

टॉप 5 / टॉप 10
2.76K   //    02 Dec 2018, 16:08 IST

Enter caption

2011 की भारतीय क्रिकेट टीम और आज की वर्तमान टीम में सबसे बड़ा फर्क यह आया है कि जो 2011 में भारतीय टीम में बल्लेबाज थे, उन्हें कहीं ना कहीं थोड़ा बहुत गेंदबाजी का भी अनुभव था। चाहे बात युवराज सिंह, सुरेश रैना, सचिन तेंदुलकर या वीरेंदर सहवाग की हो। जब कभी मुख्य गेंदबाज नहीं चल पाता था तो यह कुछ ओवर गेंदबाजी करते थे।

लेकिन आज की भारतीय टीम के बल्लेबाजों के पास गेंदबाजी का अनुभव ज्यादा नहीं है। वह गेंदबाजी कुछ खास नहीं कर सकते। अगर करते भी हैं तो वह काफी रन लुटा देते हैं लेकिन 2019 वर्ल्ड कप के नजरिए से देखा जाए तो टीम इंडिया के पास नंबर 6 पर गेंदबाजी करने के लिए काफी बल्लेबाज हैं जो यह काम कर सकते हैं।

तो ऐसे में आइए एक नजर उन बल्लेबाजों पर डाली जाए जो भारत के लिए विश्व कप 2019 में छठे गेंदबाज के तौर पर गेंदबाजी कर सकते हैं:

#1 सुरेश रैना

Suresh Raina can be considered for the World Cup 2019

सुरेश रैना भारतीय टीम के एक बेहतरीन बल्लेबाज के साथ-साथ एक गेंदबाजी ऑलराउंडर भी हैं। वह काफी अच्छी गेंदबाजी कर सकते हैं, जो कि वर्ल्ड कप 2019 में भारतीय टीम के लिए काफी मददगार साबित हो सकती है। हालांकि अभी वह अपने करियर के सबसे खराब दौर से गुजर रहे हैं।

उन्होंने इस साल इंग्लैंड टीम के खिलाफ कुछ मैच खेले हैं। जिसमें वह दर्शकों को प्रभावित नहीं कर सके और इसीलिए उन्हें दोबारा से टीम में जगह नहीं मिली।लेकिन उन्होंने 2011 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम को जिताने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी और 2015 के वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में भी अच्छा खेल दिखाया था।

यह सभी चीजें उनके 2019 वर्ल्ड कप में चुने जाने की संभावनाओं को मजबूत करती है। वह एक काफी अच्छे बल्लेबाज है जो लंबे लंबे शॉट लगा सकते हैं। वह पहले भारतीय टीम के लिए काफी मैच खेल चुके हैं जिसके चलते उनके पास अनुभव भरा पड़ा है। वह अगले वर्ल्ड कप में भारतीय टीम के लिए गेंदबाजी के छठे विकल्प के तौर पर तुरुप का इक्का साबित हो सकते हैं। 


यह भी पढ़ें: 5 क्रिकेटर जो वनडे में लंबे करियर के बाद भी अब तक टिके हुए हैं

क्रिकेट की ब्रेकिंग न्यूज़ और ताज़ा ख़बरों के लिए यहां क्लिक करें

1 / 5 NEXT
Advertisement
Fetching more content...