Create
Notifications

3 बल्लेबाज जिन्होंने IPL में मुंबई इंडियंस के लिए सबसे तेज अर्धशतक लगाए हैं

मुंबई के लिए सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाले तीन बल्लेबाज
मुंबई के लिए सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाले तीन बल्लेबाज
Neeraj

दुनिया की सबसे बड़ी टी20 लीग आईपीएल (IPL) में सबसे ज्यादा ख़िताब जीतने वाली टीम मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) रही है। इस टीम ने 15 संस्करणों में से पांच बार आईपीएल की ट्रॉफी जीतने का कारनामा किया है। इस टीम की कामयाबी का सबसे बड़ा श्रेय इस टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को जाता है। जिन्होंने अपनी कप्तानी के जरिये मुंबई को आईपीएल की सबसे सफल टीम बनाया।

मुंबई इंडियंस ने आईपीएल के पहले सीजन से कई दिग्गज खिलाड़ियों को खरीदकर उनको अपनी टीम में खेलने का मौका दिया है। जिनमें सचिन तेंदुलकर, सनथ जयसूर्या, लसिथ मलिंगा, रिकी पोंटिंग, शॉन पोलाक, किरोन पोलार्ड जैसे खिलाड़ियों के नाम शामिल हैं। आईपीएल के 15 वें सीजन में भी मुंबई की टीम काफी संतुलित रही थी लेकिन इसके बावजूद टीम का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा। इस आर्टिकल में उन 3 खिलाड़ियों की बात करेंगे जिन्होंने मुंबई इंडियंस के लिए सबसे तेज अर्धशतक लगाए हैं।

3 बल्लेबाज जिन्होंने IPL में मुंबई इंडियंस के लिए सबसे तेज अर्धशतक लगाए हैं

#3 हरभजन सिंह - 19 गेंद (बनाम पंजाब किंग्स, 2015)

भज्जी की आईपीएल में ये यादगार पारियों में से एक रही है
भज्जी की आईपीएल में ये यादगार पारियों में से एक रही है

टीम इंडिया के ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह एक उम्दा गेंदबाज होने के साथ एक पावर हिटर बल्लेबाज भी थे। जो लम्बे-लम्बे छक्के लगाने के लिए जाने जाते थे। आईपीएल में हरभजन ने अपने करियर की शुरुआत 2008 में एमआई के लिए की थी।। आईपीएल के 8वें सीजन में भज्जी ने पंजाब किंग्स के विरुद्ध खेले सातवें मुकाबले में 19 गेंद पर अपना अर्धशतक पूरा कर लिया था।

इस मैच में भज्जी ने 24 गेंद पर पांच चौके और 6 छक्कों की मदद से 64 रनों की तूफानी पारी खेली थी। हालाँकि उनकी पारी भी मुंबई को जीत नहीं दिला पाई थी और टीम को 18 रनों से हार मिली थी।

#2 किरोन पोलार्ड - 17 गेंद (बनाम केकेआर, 2016)

पोलार्ड ने मुंबई के लिए इस मैच में एक अहम पारी खेली थी
पोलार्ड ने मुंबई के लिए इस मैच में एक अहम पारी खेली थी

कैरेबियाई ऑलराउंडर किरोन पोलार्ड ने अपना आईपीएल पर्दापण 2010 में मुंबई की ओर से खेलते हुआ किया था। आईपीएल के तीसरे सत्र से पोलार्ड मुंबई की फ्रेंचाइजी के साथ जुड़े हुए हैं। 13 सालों के आईपीएल करियर के दौरान दाएं हाथ के इस विस्फोटक बल्लेबाज ने कई धुआंधार पारियां मुबंई के लिए खेली हैं। ऐसी ही एक पारी पोलार्ड ने आईपीएल 2016 में कोलकाता नाइटराइडर्स के विरुद्ध खेली थी।

आईपीएल के नौवें सीजन के 24वें मैच में 35 वर्षीय इस बल्लेबाज ने 17 गेंद पर 300 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए 51 रन बनाये थे। अपनी इस पारी में उन्होंने दो चौके और 6 छक्के ठोके थे। मुंबई ने इस मुकाबले में केकेआर द्वारा मिले 175 रनों के लक्ष्य को 12 गेंद शेष रहते ही हासिल कर लिया था।

#1 इशान किशन - 16 गेंद (बनाम सनराइजर्स हैदराबाद, 2021)

किशन मैच के दौरान शॉट खेलते हुए
किशन मैच के दौरान शॉट खेलते हुए

आईपीएल के 14वें सीजन के 55वें मैच में मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद की टीमें आपस में भिड़ीं थीं। अबू धाबी में खेले गए इस हाई स्कोरिंग मैच में मुबंई ने हैदराबाद को 42 रनों से पटखनी देते हुए ये मुकाबला जीता। इस मैच में मुंबई की ओर से बाएं हाथ के बल्लेबाज किशन ने 16 गेंद में 50 रनों के आकड़ें को पार कर लिया था। अपनी पारी को आगे जारी रखते हुए उन्होंने 32 गेंद पर 11 चौकों और चार छक्कों की मदद से 84 रन बनाये थे।

नोट: इस आर्टिकल में हमने उन खिलाड़ियों को शामिल किया है जिन्होंने सबसे पहले कम गेंद खेलते हुए मुंबई के लिए अर्धशतक लगाया है।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...