Create

3 खिलाड़ी जिन्होंने IPL में अपने जन्मदिन के दिन सर्वाधिक स्कोर बनाया 

केएल राहुल
केएल राहुल
Prashant Kumar

किसी भी इंसान के लिए उसका जन्मदिन सबसे विशेष होता है, हर व्यक्ति अपना जन्मदिन के पलों को यादगार बनाने की कोशिश करता है ताकि वह उन पलों को भविष्य में आप करके खुद को आनंदित अनुभव करा सके। ऐसा ही कुछ क्रिकेट खिलाड़ियों के साथ भी होता है अगर किसी खिलाड़ी का जन्मदिन किसी मैच के दिन पर पड़ जाता है तो क्रिकेट खिलाड़ी उस मैच में अपना बेहतरीन प्रदर्शन दिखाकर अपने जन्मदिन के अवसरों को खास बनाने की कोशिश करता है।

आईपीएल (IPL) टूर्नामेंट में खिलाड़ियों के लिए यह पल काफी बार आते हैं जब उनका जन्मदिन किसी मैच पर पड़ जाता है, तब खिलाड़ी उस दिन अपने इस विशेष दिन को अपने शानदार प्रदर्शन से और ख़ास बनाने की कोशिश करता है। इसी कोशिश में कुछ खिलाड़ी कामयाब भी होते हैं।

यह भी पढ़ें : 3 कारणों से ऋतुराज गायकवाड़ को आगामी IPL मैचों में CSK की टीम से ड्रॉप कर देना चाहिए

जानकारों के अनुसार अपने जन्मदिन के अवसर पर अच्छा खेल दिखाने का दबाव काफी खिलाड़ियों का प्रदर्शन खराब कर देता है लेकिन कुछ गेंदबाज और बल्लेबाज अपना आत्मविश्वास बनाए रखते हैं और टीम को जीत की दहलीज तक ले जाते हैं। आज हम इसी क्रम में अपने आर्टिकल में उन 3 बल्लेबाजों का जिक्र करने जा रहे हैं, जिन्होंने आईपीएल में अपने जन्मदिन के मौके पर सर्वाधिक रन बनाये।

3 खिलाड़ी जिन्होंने IPL में अपने जन्मदिन के दिन सर्वाधिक स्कोर बनाया

#3 माइकल हसी (54)

माइकल हसी
माइकल हसी

ऑस्ट्रेलिया के महान बल्लेबाज माइकल हसी का जन्मदिन 27 मई को होता है और उन्होंने 2012 में अपने जन्मदिन को आतिशी पारी खेलकर काफी यादगार बना दिया था। केकेआर के खिलाफ आईपीएल 2012 के फाइनल मुकाबले में माइकल हसी ने 43 गेंदों में 54 रनों की पारी खेली थी, जिसमें उन्होंने 125.58 के स्ट्राइक रेट से 4 चौके और 2 छक्के लगाए थे। हालांकि हसी के लिए यह मैच व्यक्तिगत तौर पर ख़ास रहा लेकिन उनकी टीम सीएसके को फाइनल में केकेआर के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था।

#2 केएल राहुल (61)

केएल राहुल
केएल राहुल

कल 18 अप्रैल 2021 को पंजाब और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेले गए मैच में बर्थडे बॉय केएल राहुल ने ओपनिंग करते हुए 51 गेंदों में 119.61 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए कुल 61 रन बनाए थे। उन्होंने अपनी इस पारी में 7 चौके और 2 छक्के लगाए थे। केएल राहुल की पारी के बदौलत पंजाब ने दिल्ली कैपिटल्स के सामने 20 ओवर में 195 रनों का स्कोर खड़ा किया था लेकिन पंजाब की लचर गेंदबाजी इतने बड़े टोटल को डिफेंड नहीं कर सकी और पंजाब किंग्स को हार का सामना करना पड़ा। हालांकि हार के बाद राहुल की धीमी बल्लेबाजी भी आलोचकों के निशाने पर रही। उनके साथ ओपनर मयंक ने ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी की थी लेकिन राहुल रक्षात्मक रवैया अपनाये हुए थे।

#1 डेविड वॉर्नर (66)

डेविड वॉर्नर
डेविड वॉर्नर

27 अक्टूबर को अपने जन्मदिन के अवसर पर डेविड वॉर्नर ने सनराइजर्स हैदराबाद के लिए दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ ओपनिंग करते हुए आतिशी पारी खेली थी। उन्होंने मात्र 34 गेंदों में 66 रन जड़ दिए थे और 194.11 के स्ट्राइक रेट से कुल 8 चौके और दो छक्के लगाए थे। उनकी इस पारी की बदौलत टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली कैपिटल्स के सामने 219 रनों का स्कोर बनाया। बाद में दिल्ली कैपिटल्स ने इसको चेज करते हुए मात्र 131 रन में 10 विकेट खो दिए थे। इस तरह डेविड वॉर्नर आईपीएल में जन्मदिन के अवसर पर सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए थे।

Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...