Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

3 खिलाड़ी जिनकी टी20 क्रिकेट में चर्चा काफी हुई लेकिन वे बुरी तरह फ्लॉप रहे

Australia v India - T20
Australia v India - T20
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 17 Dec 2020, 22:30 IST
टॉप 5 / टॉप 10
Advertisement

टी20 क्रिकेट आने के बाद विश्व क्रिकेट की दशा ही बदल गई है। पहले कहा जाता था कि टी20 क्रिकेट के आने से अन्य प्रारूप की स्थिति खराब हो जाएगी लेकिन ऐसा नहीं हुआ। टी20 क्रिकेट को चाहने वाले लोगों की अलग लॉबी है और बाकी प्रारूप को पसंद करने वाले अलग लोग हैं। इसमें कोई शक नहीं है कि टी20 क्रिकेट को ज्यादा पसंद किया जाता है लेकिन अन्य प्रारूपों की लोकप्रियता भी अभी बनी हुई है। टी20 क्रिकेट को खिलाड़ियों के तेज खेल ने अधिक पसंदीदा बनाया है और दर्शकों ने इसी वजह से सबसे ज्यादा अहमियत दी है।

टी20 क्रिकेट में तेजी से खेलने वाले खिलाड़ी की चर्चा हर वक्त होती रहती है। कई बार चर्चा होने के बाद भी खिलाड़ी का प्रदर्शन उस हिसाब से नहीं रहता। ऐसे कई खिलाड़ी हुए हैं, जो टी20 क्रिकेट में अंडररेटेड रहे हैं। उनमें से तीन खिलाड़ियों का जिक्र इस आर्टिकल में किया गया है।

टी20 क्रिकेट के तीन अंडररेटेड खिलाड़ी

फखर जमान

England v Pakistan - 2nd Vitality International Twenty20
England v Pakistan - 2nd Vitality International Twenty20

पाकिस्तान के इस खिलाड़ी को काफी बेहतर माना जाता है, वहां दर्शकों के मन में भी यही सवाल रहता है कि फखर जमान की पारी कैसी होगी। चैम्पियंस ट्रॉफी में भारत के खिलाफ शतक के बाद इस खिलाड़ी से उम्मीदें ज्यादा रही लेकिन उम्मीदों पर खरा उतरने में जमान नाकाम रहे हैं। उन्होंने अंतरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट में 40 मैच खेलकर 838 रन बनाए हैं। नाम और चर्चाओं के अनुसार उनका खेल नहीं रहा है।

डेविड मिलर

South Africa v England - 2nd T20 International
South Africa v England - 2nd T20 International

दक्षिण अफ्रीका के इस बल्लेबाज का नाम आईपीएल के एक सीजन में बेहतर खेलने के बाद काफी चर्चा में आया था। दक्षिण अफ़्रीकी टीम के लिए भी उनसे हर मैच में तूफानी पारी की उम्मीद की जाने लगी लेकिन ऐसा नहीं हुई। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर डेविड मिलर ने 78 मैचों में 1409 रन ही बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने एक शतक और दो अर्धशतक जड़े हैं। मिलर नाम के अनुरूप खेलने असमर्थ रहे हैं।

1 / 2 NEXT
Published 17 Dec 2020, 22:29 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit