Create
Notifications

3 बल्लेबाज जो आईपीएल 2021 में एक ओवर में 6 छक्के लगा सकते हैं 

हार्दिक पांड्या और आंद्रे रसेल
हार्दिक पांड्या और आंद्रे रसेल
reaction-emoji
Prashant Kumar

एक ओवर में लगातार 6 छक्के लगाना भी अपने आप में एक बहुत ही मुश्किल काम है। इस काम को करने के लिए बल्लेबाज को हर गेंद पर एक ताबड़तोड़ हिट लगाना होगा तभी वह इस उपलब्धि तक पहुँचने के बारे में सोच सकता है। अभी तक अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में लगातार 6 छक्के लगाने की उपलब्धि हर्शल गिब्स और युवराज सिंह के नाम थी लेकिन दो दिन पहले वेस्टइंडीज के किरोन पोलार्ड भी श्रीलंका के अकीला धनंजय के ओवर में 6 छक्के जड़ दिए और वो तीसरे बल्लेबाज बन गए।

यह भी पढ़ें: 3 खिलाड़ी जिन्हें पंजाब किंग्स के लिए आईपीएल 2021 में शायद एक भी मैच खेलने को ना मिले

बात जब टी20 क्रिकेट की हो तो सभी के दिमाग में आईपीएल का नाम जरूर आता है। आईपीएल में अभी तक कोई बल्लेबाज एक ओवर में 6 छक्के नहीं लगा पाया है और अभी भी इन्तजार है कि कौन वह बल्लेबाज होगा, जो यह कारनामा करेगा। पिछले सीजन राहुल तेवतिया ने जरूर लगातार पांच छक्के लगाए थे लेकिन वो भी 6 छक्के लगाने से चूक गए थे। आईपीएल में एक से बढ़कर एक बल्लेबाज हैं लेकिन उनमे से कुछ ही इस कारनामे को कर सकते हैं। आईपीएल के अगले सीजन में हमें उम्मीद है कि कोई बल्लेबाज यह कारनामा करेगा और इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 3 बल्लेबाजों की चर्चा करने जा रहे हैं।

3 बल्लेबाज जो आईपीएल 2021 में एक ओवर में 6 छक्के लगा सकते हैं

#3 आंद्रे रसेल

आंद्रे रसेल
आंद्रे रसेल

वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर आंद्रे रसेल को विश्व के ताबड़तोड़ बल्लेबाजों में से एक माना जाता है। रसेल जितनी ताकत से गेंद को मारने की काबिलियत रखते हैं, उतनी ताकत कुछ ही बल्लेबाज लगा सकते हैं। आईपीएल में भी रसेल ने कई बार अपनी विष्फोटक बल्लेबाजी दिखाई और गेंदबाजों पर हावी होकर बल्लेबाजी की है। आईपीएल में रसेल के नाम मात्र 129 छक्के हैं।रसेल को अगर मौका मिला तो आगामी आईपीएल में वह एक ओवर में 6 छक्के लगा सकते हैं।

#2 हार्दिक पांड्या

हार्दिक पांड्या
हार्दिक पांड्या

हार्दिक पांड्या मौजूदा समय में भारतीय टीम के सबसे ताबड़तोड़ बल्लेबाजों में से एक हैं, जो किसी भी गेंदबाज की गेंदों में छक्के लगाने की काबिलियत रखते हैं। हार्दिक कई बार लगातार तीन छक्के लगा चुके हैं लेकिन अभी तक उनके बल्ले से एक ओवर में 6 छक्के देखने को नहीं मिले हैं। आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए फिनिशर की भूमिका निभाने वाले हार्दिक के नाम इस टूर्नामेंट में 93 छक्के दर्ज हैं, जिसमें से 25 छक्के उन्होंने पिछले आईपीएल में लगाए थे। ऐसे में उम्मीद की जा सकती है कि पांड्या अगर यह कारनामा आगामी आईपीएल में करते हैं तो मुंबई के फैंस को एक और उपलब्धि देखने को मिलेगी।

#1 किरोन पोलार्ड

किरोन पोलार्ड
किरोन पोलार्ड

वेस्टइंडीज के बल्लेबाज किरोन पोलार्ड जिस दिन लय में होते हैं, उस दिन गेंदबाजों को गेंदबाजी करना मुश्किल कर देते हैं। पोलार्ड जब बड़े हिट लगते हैं तो मानो ऐसा लगता है कि वह किसी भी गेंद को बड़ी आसानी से छक्के के लिए बाहर भेज देंगे। हाल ही वेस्टइंडीज के लिए पोलार्ड ने हैट्रिक लेने वाले धनंजय के एक ओवर में 6 छक्के लगाकर अपनी बल्लेबाजी का लोहा मनवाया। पोलार्ड अगर आईपीएल में इस सीजन भी यह कारनामा कर देंगे तो किसी को हैरानी नहीं होनी चाहिए।

Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...