Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

3 दिग्गज खिलाड़ी तोड़ सकते हैं ब्रायन लारा के टेस्ट क्रिकेट में 400 रनों की पारी का रिकॉर्ड 

ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Published Dec 10, 2019
Dec 10, 2019 IST

स्टीव स्मिथ
स्टीव स्मिथ

क्रिकेट को रिकॉर्ड का खेल जाता है। हर खिलाड़ी चाहता है कि उसे संन्यास लेने के बाद उसके बेहतरीन रिकॉर्ड के लिए ही याद किया जाए, ना कि उसके बुरे रिकॉर्ड के लिए। हालांकि जैसे-जैसे समय बीतता है, वैसे-वैसे ये रिकॉर्ड भी टूटते जाते हैं। लेकिन कुछ रिकॉर्ड ऐसे हैं, जिन्हें तोड़ना बेहद मुश्किल है।

इन रिकॉर्ड में सचिन तेंदुलकर के सबसे ज्यादा रनों का रिकॉर्ड, शतकों के शतक का रिकॉर्ड, रोहित शर्मा के वनडे क्रिकेट में तीन दोहरे शतक का रिकॉर्ड आदि सभी शामिल हैं। हालांकि आज हम टेस्ट क्रिकेट के उस रिकॉर्ड के बारे में बात करने जा रहे हैं, जिसे आज तक कोई भी नहीं तोड़ पाया। ये रिकॉर्ड है वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज ब्रायन लारा का टेस्ट क्रिकेट में साल 2004 में इंग्लैंड के खिलाफ 400 रनों की व्यक्तिगत पारी का रिकॉर्ड।

इस रिकॉर्ड तोड़ना बेहद मुश्किल तो है लेकिन नामुमकिन नहीं। हमारे बीच विश्व स्तर पर कई ऐसे महान क्रिकेटर मौजूद हैं, जो इस रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं।

यह भी पढ़ें : आईपीएल के 3 मैच विनर खिलाड़ी जो शायद आपको याद नहीं होंगे

आज हम ऐसे ही तीन क्रिकेटरों के बारे में आपको बताने जा रहे हैं :-

#3 रोहित शर्मा

रोहित शर्मा
रोहित शर्मा

रोहित शर्मा ने हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बतौर ओपनर अपनी पहली ही सीरीज में लाजवाब प्रदर्शन किया। उन्होंने उस सीरीज में 132.25 के औसत से 529 रन बना डाले और दो शतक और एक दोहरे शतक के साथ वह मैन ऑफ द सीरीज भी रहे। यही नहीं अगर उनकी बल्लेबाजी क्षमता पर गौर करें, तो वह बेहद लंबी-लंबी पारियां खेलने में सक्षम हैं।

रोहित शर्मा दुनिया के एकमात्र ऐसे खिलाड़ी हैं, जिनके नाम वनडे क्रिकेट में तीन दोहरे शतक जड़ने का रिकॉर्ड दर्ज है। वहीं 32 साल के इस क्रिकेटर के पास अभी काफी लंबा समय बचा हुआ है। ऐसे में रोहित शर्मा एक ऐसे बल्लेबाज हैं, जो आने वाले समय में ब्रायन लारा के टेस्ट क्रिकेट में 400 रनों की पारी के रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

1 / 3 NEXT
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...