3 बल्लेबाज जिन्होंने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में सबसे तेज दोहरा शतक बनाया, भारतीय खिलाड़ी का टूटा रिकॉर्ड

Neeraj
लुईस किंबर दोहरा शतक बनाने के बाद (Photo Courtesy: Facebook/Leicestershire County Cricket Club)
लुईस किंबर दोहरा शतक बनाने के बाद (Photo Courtesy: Facebook/Leicestershire County Cricket Club)

Fastest Double Hundreds in First Class Cricket: घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को राष्ट्रीय टीम से बुलावा मिलना तय होता है। यही वजह है कि युवा खिलाड़ी इसमें अपनी प्रतिभा का जमकर प्रदर्शन करते हैं और इस दौरान कई रिकॉर्ड भी अपने नाम दर्ज कर लेते हैं। इंग्लैंड में खेली जा रही काउंटी चैंपियनशिप डिवीज़न 2 में लीसेस्टरशायर का प्रतिनिधित्व करने वाले लुईस किंबर ने भारतीय बल्लेबाज तन्मय अग्रवाल के एक बड़े रिकॉर्ड को तोड़ दिया।

किंबर अब फर्स्ट क्लास क्रिकेट में सबसे तेज दोहरा शतक बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं। इस आर्टिकल में हम उन 3 बल्लेबाजों के बारे में जिक्र करेंगे, जिन्होंने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में सबसे तेज दोहरा शतक लगाया है।

इन 3 बल्लेबाजों ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में सबसे तेज दोहरा शतक लगाया है

3. तन्मय अग्रवाल

हैदराबाद की टीम के सलामी बल्लेबाज तन्मय अग्रवाल ने इस साल जनवरी में रणजी ट्रॉफी के प्लेट ग्रुप में अरुणाचल प्रदेश के खिलाफ खेले मुकाबले में बेहतरीन प्रदर्शन किया था। उन्होंने 119 गेंद में अपना दोहरा शतक पूरा कर किया था। अपनी इस पारी में तन्मय ने 366 रन बनाए थे, जिसमें 34 चौके और 26 छक्के शामिल रहे। भारत की ओर से फर्स्ट क्लास क्रिकेट में सबसे तेज दोहरा शतक बनाने का रिकॉर्ड भी तन्मय के नाम दर्ज है। दोनों टीम के बीच खेले गए इस मैच को हैदराबाद ने एक पारी और 187 रन से जीता था।

2. लुईस किंबर

काउंटी चैंपियनशिप के 31वें मैच में लीसेस्टरशायर के 27 वर्षीय बल्लेबाज लुईस किंबर ने ससेक्स के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की। किंबर ने अपनी इस तूफानी पारी के दौरान 100 गेंद में अपना दोहरा शतक पूरा किया। वह काउंटी चैंपियनशिप में सबसे तेज दोहरा शतक लगाने वाले बल्लेबाज भी बन गए हैं। अपनी इस पारी में किंबर 243 रन बनाकर आउट हुए।

1. शफीकुल्लाह

फर्स्ट क्लास क्रिकेट में सबसे तेज दोहरा शतक लगाने का रिकॉर्ड अफगानिस्तान के शफीकुल्लाह के नाम दर्ज है। 2018 में खेले गए अलोकोज़े अहमद शाह अब्दाली 4 दिवसीय टूर्नामेंट में बूस्ट रीजन के खिलाफ मैच में काबुल रीजन के कप्तान शफीकुल्लाह ने 89 गेंद में दोहरा शतक ठोका था। अपनी इस नाबाद पारी में उन्होंने 11 चौके और 22 छक्के लगाए थे।

Quick Links

Edited by Neeraj
App download animated image Get the free App now