Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

3 दिग्गज भारतीय गेंदबाज जिन्होंने वर्ल्ड कप में लुटाए हैं सबसे ज्यादा रन

ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 20 Dec 2019, 23:38 IST

युजवेंद्र चहल
युजवेंद्र चहल

विश्वकप 2019 में अभी तक एक भी मैच न हारने वाली भारतीय टीम को मेजबान इंग्लैंड के हाथों करारी हार का सामना करना पड़ा। इंग्लैंड ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के सामने 337 रनों का स्कोर खड़ा किया था। जिसके जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की ओर से सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने भी शतक जड़ टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाया लेकिन भारत यह मैच इंग्लैंड से जीत नहीं सका।

इस मैच में भारतीय गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने शानदार गेंदबाजी की, वहीं भारतीय खिलाड़ियों ने कई रिकॉर्ड भी अपने नाम किए। रोहित शर्मा ने किसी भी एक विश्वकप टूर्नामेंट में तीन शतक बनाने के सौरव गांगुली के 2003 के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। जबकि भारतीय कप्तान विराट कोहली विश्वकप में लगातार पांच अर्धशतक लगाने वाले पहले कप्तान बने।

इसके साथ ही भारत के खाते में एक बुरा रिकॉर्ड भी जुड़ा है। दरअसल युवेंद्र चहल ने विश्वकप में भारतीय गेंदबाज द्वारा दिए गए सर्वाधिक रनों के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है। 28 साल के लेग स्पिनर ने इंग्लैंड के खिलाफ सबसे खराब गेंदबाजी की।

आज हम आपको तीन ऐसे ही 3 भारतीय गेंदबाजों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने विश्वकप के दौरान सबसे खराब गेंदबाजी की और जमकर रन लुटाए।

#3 करसन घावरी- 83 रन बनाम इंग्लैंड

करसन घावरी
करसन घावरी

इस मामले में पहले भारतीय गेंदबाज का नाम है करसन देवजीभाई घावरी का। जिन्होंने भारत की ओर से 1975 में पहला और 1979 में दूसरा विशवकप खेला था। 1975 के विश्वकप के पहले मैच में भारत का सामना इंग्लैंड से हुआ और इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 60 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर कुल 334 रन बना डाले थे।

इंग्लैंड की तरफ से डेनिस एमिस ने 137 रनों की पारी खेली और मैन ऑफ द मैच रहे। हालांकि इस मैच में भारत के गेंदबाजों को काफी संघर्ष करना पड़ा और भारतीय गेंदबाज घावरी ने जमकर रन लुटाए। उन्होंने अपने स्पेल में कुल 83 रन लुटाए थे। 

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

1 / 2 NEXT
Published 01 Jul 2019, 12:21 IST
Advertisement
Fetching more content...