Create
Notifications

3 भारतीय खिलाड़ी जिन्होंने आईपीएल में एक भी बाउंड्री नहीं लगाई

इन खिलाड़ियों ने आईपीएल करियर में एक भी चौका या छक्का नहीं लगाया है
इन खिलाड़ियों ने आईपीएल करियर में एक भी चौका या छक्का नहीं लगाया है
मयंक मेहता

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आने के बाद क्रिकेट में काफी बदलाव आया है। कोई भी खिलाड़ी अगर टीम में वापसी या फिर जगह बनाना चाहता है, तो आईपीएल में अच्छा करके वो ऐसा कर सकता है। ऐसा सिर्फ भारतीय खिलाड़ियों के लिए ही नहीं बल्कि विदेशी खिलाड़ियों के लिए भी कहा जा सकता है।

वैसे तो सभी को उम्मीद होती है कि बल्ले और गेंद के बीच अच्छा बैलेंस देखने को मिले, लेकिन बहुत से फैंस ऐसे होते हैं जोकि सिर्फ चौके और छक्कों की ही उम्मीद करते हैं। टी20 को फटाफट क्रिकेट भी कहा जाता है और यहां अक्सर काफी हाई स्कोरिंग मुकाबले देखने को मिलते रहते हैं।

यह भी पढ़ें: भारतीय खिलाड़ी जो फिल्मों में अपने ही किरदार में नजर आए

आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज विराट कोहली हैं, तो सबसे ज्यादा चौके शिखर धवन ने लगाए हैं। सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड क्रिस गेल के नाम हैं। हालांकि ऐसे बहुत से ऐसे खिलाड़ी भी है, जिन्होंने अपने पूरे आईपीएल करियर में अभी तक एक भी चौका नहीं लगाया है।

आइए ऐसे ही 3 भारतीय खिलाड़ियों के ऊपर नजर डालते हैं जिन्होंने आईपीएल में एक भी चौका नहीं लगाया है:

#) युजवेंद्र चहल

युजवेंद्र चहल आईपीएल में 84 मुकाबले खेल चुके हैं
युजवेंद्र चहल आईपीएल में 84 मुकाबले खेल चुके हैं

आईपीएल में युजवेंद्र चहल दो टीमों के लिए खेले हैं। अपने करियर की शुरुआत चहल ने मुंबई इंडियंस के साथ की, लेकिन 2014 से वो रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का हिस्सा हैं। भारतीय टीम के दिग्गज लेग स्पिनर के बतौर गेंदबाज आकंड़े आईपीएल में शानदार है। उन्होंने 96 मुकाबलों में 22.46 की औसत से 118 विकेट लिए हैं।

हालांकि बल्ले के साथ युजवेंद्र चहल के आंकड़े बहुत ही खराब है। चहल ने 96 मुकाबलों में सिर्फ 22 रन बनाए और इस बीच उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर सिर्फ 4* रन ही है। हालांकि उन्होंने आईपीएल करियर में एक भी चौका या फिर छक्का नहीं लगाया है।

यह भी पढ़ें: जहीर खान द्वारा सभी फॉर्मेट में खेले गए आखिरी मैच में किए गए प्रदर्शन पर एक नजर

#) प्रज्ञान ओझा

प्रज्ञान ओझा ने एक भी बाउंड्री अपने आईपीएल करियर में नहीं लगाई
प्रज्ञान ओझा ने एक भी बाउंड्री अपने आईपीएल करियर में नहीं लगाई

भारतीय टीम के पूर्व बाएं हाथ के स्पिनर प्रज्ञान ओझा के आंकड़े बतौर गेंदबाज आईपीएल में काफी शानदार है। वो 2010 में आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे, इसके अलावा 2009 में डेक्कन चार्जर्स के साथ आईपीएल का खिताब भी ओझा जीत चुके हैं। ओझा ने 92 मुकाबलों में 26.20 की औसत से 89 विकेट चटकाए।

हालांकि बल्ले के साथ उनका रिकॉर्ड कुछ खास नहीं है। उन्होंने 92 मुकाबलों में सिर्फ 17 रन बनाए और उनका बेस्ट स्कोर 4 रन ही रहा। प्रज्ञान ओझा ने अपने आईपीएल करियर में एक भी बाउंड्री नहीं लगाई।

#) सिद्धार्थ कौल

सिद्धार्थ कौल
सिद्धार्थ कौल

भारतीय टीम के दाएं हाथ के तेज गेंदबाज सिद्धार्थ कौल ने अपने आईपीएल करियर में अभी तक 46 मुकाबलों में 28.41 की औसत और 8.65 की इकॉनमी रेट से 51 विकेट लिए। हालांकि बल्ले के साथ सिद्धार्थ कौल ने 46 मुकाबलों में सिर्फ 12 रन बनाए और उनका सर्वाधिक स्कोर 7* रन ही है। इस बीच अपने आईपीएल करियर में उन्होंने एक भी चौका या छ्क्का नहीं लगाया है। सिड कॉल भारत के लिए भी टी20 और वनडे मुकाबले खेल चुके हैं।

Edited by मयंक मेहता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...