Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

मौजूदा क्रिकेट के 3 दिग्गज खिलाड़ी जो शायद कभी आईपीएल नही खेल पायेंगे

nand
TOP CONTRIBUTOR
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 20 Jan 2020, 19:47 IST

जो रूट
जो रूट

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 जल्द ही देश में शुरू होने वाला है। कोलकाता में 19 दिसंबर को हुई नीलामी में सभी टीमो के मालिकों ने अपनी टीम की कमियों को दूर किया। अब सभी टीम मालिकों और दर्शक आईपीएल 2020 का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

आईपीएल इतिहास में दुनियाभर के कई दिग्गज खिलाड़ियों ने खेला है। सभी देश के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी इस लीग में हिस्सा लेते हैं।

हालांकि विश्व क्रिकेट में कुछ दिग्गज खिलाड़ी ऐसे भी है, जो आजतक कभी भी आईपीएल का कोई मैच नहीं खेल पाए हैं। अब भविष्य में भी इन दिग्गज खिलाड़ियों का आईपीएल में खेलना संभव नहीं लगता है।

ये भी पढ़ें:- टी20 अंतर्राष्ट्रीय में 5 ऐसे मौके, जब दोनों सलामी बल्लेबाज शून्य पर आउट हो गए

जो रूट

जो रूट
जो रूट

जो रूट वर्तमान क्रिकेट का एक बहुत बड़ा नाम माने जाते हैं। उनकी क्षमता का पता इस बात से ही लगाया जा सकता है कि वह विराट कोहली, स्टीवन स्मिथ और केन विलियमसन के साथ फेवरेट-4 का हिस्सा है।

हालांकि फेवरेट-4 का हिस्सा होने के बावजूद आईपीएल नीलामी में उन्हें खरीददार नहीं मिलता है। दरअसल, वह आईपीएल 2018 की मेघा नीलामी में भी अनसोल्ड हो चुके हैं। उस समय उनका बेस प्राइज 2 करोड़ रूपये था, लेकिन किसी भी फ्रेंचाइजी ने उन्हें खरीदने में दिलचस्पी नहीं दिखाई थी।

जो रूट अब तक किसी भी आईपीएल का हिस्सा नहीं बन पाए हैं और उनका आईपीएल खेलने का सपना सिर्फ सपना ही बनकर रह सकता है। जो रूट की इमेज एक टेस्ट स्पेशलिस्ट खिलाड़ी की बनकर रह गई है, जिसकी वजह से उनको टी20 क्रिकेट में ज्यादा अहमियत नही मिलती है और यहीं कारण है कि उनको आईपीएल में नही ख़रीदा जाता है।

यह भी पढ़ें : 5 दिग्गज खिलाड़ी जो आईपीएल 2020 की नीलामी में आश्चर्यजनक रूप से अनसोल्ड रहे

1 / 2 NEXT
Published 20 Jan 2020, 19:47 IST
Advertisement
Fetching more content...