Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

वनडे क्रिकेट के 3 बेहतरीन रिकॉर्ड, जो भारतीय क्रिकेट टीम का वर्चस्व दिखाते हैं

ANALYST
आँकड़े
Timeless

टीम इंडिया वन-डे मैचों में हमेशा अव्वल रही है और यही टीम इंडिया का सबसे मजबूत पक्ष भी रहा है टीम इंडिया के बल्लेबाजों ने इसमें अपनी भूमिका बखूबी निभाई है। इन बल्लेबाजों की बदौलत ही टीम इंडिया विश्व की सबसे बेहतरीन टीमों में गिनी जाती है। सचिन तेंदुलकर, जो कि क्रिकेट के भगवान कहे जाते है उन्होंने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट में जबरदस्त प्रदर्शन किया है। इनके अलावा क्रिकेट की दुनिया में ब्रायन लारा, रिकी पोंटिंग, कुमार संगकारा ने भी बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है।

हालांकि भारतीय बल्लेबाजों ने कई ऐसे रिकॉर्ड बना दिए हैं जो अपने आप में अचंभे से भरे दिखाई देते हैं। इन रिकॉर्ड में भारतीय हमेशा टॉप लिस्ट में रहे हैं। वनडे मैचों के ये रिकॉर्ड दर्शाते हैं की टीम इंडिया पिछले कुछ सालों में उभरकर आई हैं। ऐसे में आइए जानते हैं कुछ ऐसे रिकॉर्ड के बारे में जो सबसे पहले भारतीयों के जरिए बनाए गए।

#3 सबसे पहले 10000 रन


Enter caption

क्रिकेट के किसी फॉर्मेट में 10000 रन बनाना किसी कारनामे से कम नहीं लगता है। हालांकि इस क्षेत्र में भी टीम इंडिया ने जबरदस्त प्रदर्शन किया है। सचिन तेंदुलकर वनडे में सबसे पहले 10000 रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। उन्होंने 31 मार्च, 2001 को इंदौर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ यह कारनामा किया था।


यह भी पढ़ें: 3 भुला दिए गए भारतीय क्रिकेटर जो वर्ल्ड कप के लिए टीम का बैकअप बन सकते हैं

क्रिकेट की ब्रेकिंग न्यूज़ और ताज़ा ख़बरों के लिए यहां क्लिक करें

1 / 3 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...