IPL 2020: 3 दिग्गज विदेशी बल्लेबाज जो राजस्थान रॉयल्स की ओर से सबसे ज्यादा रन बना सकते हैं

बेन स्टोक्स
बेन स्टोक्स

इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन की शुरुआत 29 मार्च से होनी है और इस टूर्नामेंट का पहला मैच आईपीएल की दो सबसे शानदार टीमों के बीच खेला जाएगा। जी हां, आईपीएल 2020 के पहले मैच में 4 बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस का सामना 3 बार की आईपीएल चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स से होगा। हालांकि यह तो टूर्नामेंट के अंत में पता चलेगा कि अगले सीजन का चैंपियन कौन होगा।

हालांकि उससे पहले आज हम आपको इंडियन प्रीमियर लीग में शामिल एक ऐसी टीम के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसने इस टूर्नामेंट के शुरुआती सीजन का खिताब अपने नाम किया था। हम बात कर रहे हैं राजस्थान रॉयल्स की। हालांकि उसके बाद से यह टीम एक भी बार फाइनल तक का सफर तय नहीं कर सकी।

टीम में हर बार कई दिग्गज खिलाड़ियों को शामिल किया गया और आईपीएल 2020 के लिए भी टीम को बेहतरीन खिलाड़ियों से सजाया गया है। ये तो बाद की बात है कि राजस्थान रॉयल्स इस बार के सीजन में कैसा प्रदर्शन करेगी, लेकिन उससे पहले हम आपको इस टीम में शामिल 3 ऐसे विदेशी खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो आगामी सीजन में राजस्थान रॉयल्स की ओर से सबसे ज्यादा रन बना सकते हैं।

यह भी पढ़ें : IPL Records – पिछले सीजन सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले टॉप 4 गेंदबाज

जानिए कौन हैं वो 3 दिग्गज विदेशी खिलाड़ी:-

#3 बेन स्टोक्स

बेन स्टोक्स
बेन स्टोक्स

इंग्लैंड क्रिकेट टीम को विश्व कप 2019 जिताने में अहम भूमिका निभाने वाले बेन स्टोक्स एक बेहतरीन खिलाड़ी हैं। वह बल्ले के साथ-साथ गेंद से भी लाजवाब प्रदर्शन कर सकते हैं। उनकी इसी खूबी के चलते साल 2017 में राइजिंग पुणे सुपरजायंट ने स्टोक्स को 14.5 करोड़ रुपए में खरीदा था। उस सीजन में स्टोक्स ने 12 मैचों में कुल 316 रन बनाए थे और इतने ही मैचों में 7.18 की इकॉनमी रेट से कुल 12 विकेट अपने नाम किए थे।

इसके बाद 2018 और 2019 के आईपीएल में भी स्टोक्स ने राजस्थान रॉयल्स की ओर से खेलते हुए औसत प्रदर्शन किया। पिछले सीजन में स्टोक्स ने 9 मैचों में 123 रन बनाए और 6 विकेट अपने नाम किए थे लेकिन इस बार यह उम्मीद लगाई जा रही है कि स्टोक्स गेंदबाजी के साथ-साथ बल्ले से भी कमाल कर सकते हैं और वह टीम की ओर से सबसे ज्याद रन बनाने वाले विदेशी खिलाड़ी साबित हो सकते हैं।

#2 जोस बटलर

जोस बटलर
जोस बटलर

2016 में मुंबई इंडियंस की ओर से अपने आईपीएल करियर की शुरुआत करने वाले जोस बटलर ने अभी तक इस टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया है। मुंबई की ओर से अपने शुरुआती दो सीजन में बेहतरीन प्रदर्शन करने के बाद वह 2018 में राजस्थान रॉयल्स में शामिल हुए और उस सीजन में उनके बेहतरीन प्रदर्शन का परिणाम यह हुआ कि यह टीम प्लेऑफ तक पहुंची थी। 2018 के सीजन में बटलर ने राजस्थान रॉयल्स की ओर से 13 मैचों में 155.24 के स्ट्राइक रेट से कुल 548 रन बनाए थे, जिसमें 5 अर्धशतक शामिल हैं। इसके अलावा उन्होंने पिछले सीजन में भी 8 मैचों में 151.70 के स्ट्राइक रेट से कुल 311 रन जोड़े थे। उनके इस शानदार फॉर्म को देखते हुए कहा जा सकता है कि वह आईपीएल 2020 में राजस्थान रॉयल्स की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले विदेशी खिलाड़ी साबित हो सकते हैं।

#1 स्टीव स्मिथ

स्टीव स्मिथ
स्टीव स्मिथ

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज क्रिकेटर स्टीव स्मिथ ने अपने आईपीएल करियर की शुरुआत 2012 में पुणे वॉरियर्स की ओर से की थी, जिसमें उन्होंने 135 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से 362 रन बनाए थे। इसके बाद उन्होंने कई टीमों की ओर से आईपीएल खेला और साल 2016 में राइजिंग पुणे सुपरजायंट की ओर से अपने आईपीएल करियर का पहला और एकमात्र शतक लगाया। 2016 में स्मिथ ने 8 मैचों में 153.40 के स्ट्राइक रेट से कुल 270 रन बनाए थे। जबकि पिछले सीजन में भी स्मिथ ने राजस्थान रॉयल्स की ओर से 12 मैचों में 319 रन बनाए थे। स्मिथ के इस लगातार शानदार प्रदर्शन को देखते हुए यह कहा जा सकता है कि वह आगामी सीजन में राजस्थान रॉयल्स की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले विदेशी खिलाड़ी साबित हो सकते हैं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now