Create

3 खिलाड़ी जो टी20 विश्व कप 2022 में अपनी टीमों में वापसी कर सकते हैं

Neeraj
इन खिलाड़ियों की वापसी का इनके फैंस बेसब्री से इंतज़ार कर रहे हैं
इन खिलाड़ियों की वापसी का इनके फैंस बेसब्री से इंतज़ार कर रहे हैं

आईपीएल 2022 के बाद क्रिकेट का अगला मेगा इवेंट टी20 विश्व कप (ICC T20 World Cup) होने वाला है, जो इस वर्ष ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket Team) में आयोजित किया जायेगा। इस टी20 विश्व कप के लिए सभी टीमों ने तैयारियां कई महीनों पहले से शुरू कर दी है। सभी टीमें इस छोटे फॉर्मेट के विश्व कप में अपनी मजबूत टीमों के साथ उतरना चाहती हैं। इसी वजह से हर टीम विश्व कप की शुरुआत से पहले खेले जाने वाले टी20 मैचों उन खिलाड़ियों को ज्यादा मौके दे रही है जिन्हें वो इस विश्व कप के दौरान प्लेइंग XI में खिलाना पसंद करेगी।

ये देखना दिलचस्प होगा कि कौन सी टीम इस बार का विश्व कप अपने नाम करने में सफल रहेगी। कई सारे दिग्गज खिलाड़ियों का ये आखिरी टी20 विश्व कप होने वाला है। ऐसे में फैंस को पूरी उम्मीद है कि उनके पसंदीदा खिलाड़ियों को आखिरी बार वो विश्व कप में खेलते देखेंगे। लेकिन कुछ प्रमुख खिलाड़ियों के लिए अपनी राष्ट्रीय टीम में वापसी कर पाना इतना आसान नहीं होगा।

आइये नजर डालते हैं उन 3 खिलाड़ियों पर जो टी20 विश्व कप 2022 के लिए अपनी राष्ट्रीय टीमों में वापसी कर सकते हैं:

#3 मोहम्मद आमिर (पाकिस्तान)

मोहम्मद आमिर (Image - Espn)
मोहम्मद आमिर (Image - Espn)

पाकिस्तानी तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने मैच फिक्सिंग मामले में बैन होने के बाद 2016 में फिर से अपना क्रिकेट करियर शुरू किया था। लेकिन 2020 में पाकिस्तान टीम मैनेजमेंट और आमिर के बीच कुछ गहमगहमी के चलते बाएं हाथ के गेंदबाज ने क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। आमिर के संन्यास लेने के बाद पाकिस्तान टीम के कोचिंग स्टाफ को बदल दिया गया।

इसके बाद 30 वर्षीय गेंदबाज ने अपने दिए एक इंटरव्यू में कहा कि अगर चीज़ें उनके मुताबिक रहेंगी तो वो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करने के लिए तैयार हैं। आमिर के पास आईसीसी के बड़े टूर्नामेंट्स में खेलने का अच्छा-खासा अनुभव है जिसका फ़ायदा पाकिस्तानी टीम को मिल सकता है। इसके साथ आमिर के टीम में होने से पाकिस्तानी गेंदबाजी में मजबूती देखने को मिलेगी।

#2 क्रिस गेल (वेस्टइंडीज)

क्रिस गेल (Image - Espn)
क्रिस गेल (Image - Espn)

'यूनिवर्स बॉस' यानी की क्रिस गेल ने अभी तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा नहीं कहा है। 42 वर्षीय विस्फोटक बल्लेबाज गेल वेस्टइंडीज के लिए अपना आखिरी टी20 विश्व कप खेलना चाहते हैं। किरोन पोलार्ड के रिटायरमेंट के बाद गेल ने अपने एक ट्वीट में कहा था कि उन्होंने अभी तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास नहीं लिया है और टी20 फॉर्मेट के मेगा इवेंट में वो वेस्टइंडीज के स्क्वाड में वापसी करना चाहते हैं।

#1 फाफ डू प्लेसी (दक्षिण अफ्रीका)

फाफ डू प्लेसी (Image - Espn)
फाफ डू प्लेसी (Image - Espn)

दक्षिण अफ्रीका के अनुभवी दिग्गज बल्लेबाज फाफ डू प्लेसी को आईपीएल 2022 में आरसीबी का कप्तान नियुक्त किया था। अपनी कप्तानी में डू प्लेसी ने बैंगलोर को प्लेऑफ तक पहुंचाया था, इसके अलावा एक बल्लेबाज के तौर पर भी उनका प्रदर्शन लाजवाब रहा था। दाएं हाथ के बल्लेबाज ने दक्षिण अफ्रीका के लिए आखिरी टी20 मैच 2020 में इंग्लैंड के विरुद्ध खेला था। उसके बाद से 37 वर्षीय ये बल्लेबाज टीम से बाहर चल रहा है।

डू प्लेसी के आईपीएल में किये गए प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें टी20 विश्व कप के लिए दक्षिण अफ्रीका टीम मैनेजमेंट टीम में जगह दे सकती है। डू प्लेसी के टीम में आने से अफ्रीकी टीम का मध्यक्रम काफी मजबूत होगा। इसके साथ उनके पास अनुभव की भी कोई कमी नहीं है।

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़
Be the first one to comment