3 खिलाड़ी जिन्हें RCB अगले सीजन के लिए रिटेन कर सकती है, सिर्फ एक विदेशी प्लेयर शामिल

RCB इन खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती है (Photo Credit - IPLT20)
RCB इन खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती है (Photo Credit - IPLT20)

3 Players RCB Could Retain : रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का सफर एक और सीजन निराशा के साथ समाप्त हो गया है। उनका आईपीएल की ट्रॉफी जीतने का सपना 2024 में भी पूरा नहीं हो पाया। टीम को एलिमिनेटर मैच में राजस्थान रॉयल्स से हार का सामना करना पड़ा और इसके साथ ही आरसीबी अब टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी है।

आरसीबी के लिए 17वें सीजन के दौरान कई खिलाड़ियों ने काफी खराब प्रदर्शन किया लेकिन कुछ प्लेयर ऐसे हैं जिनका परफॉर्मेंस काफी अच्छा रहा। अगले साल आईपीएल का मेगा ऑक्शन है और ऐसे में इन खिलाड़ियों को टीम रिटेन कर सकती है।

हम आपको बताते हैं कि वो तीन प्लेयर कौन-कौन से हैं जिन्हें आरसीबी आईपीएल 2025 के लिए रिटेन कर सकती है।

3.मोहम्मद सिराज

मोहम्मद सिराज कई सीजन से आरसीबी के लिए ही खेल रहे हैं और उनका प्रदर्शन अच्छा रहा है। वो टीम के मेन गेंदबाज बन चुके हैं। टीम के तेज गेंदबाजी आक्रमण की अगुवाई वही करते हैं और उनके पास काफी अनुभव भी हो गया है। ऐसे में सिराज को जरुर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम रिटेन कर सकती है। इसकी वजह ये है कि वो आरसीबी के माहौल में पूरी तरह ढले हुए हैं और उनके एक्सपीरियंस को देखते हुए टीम उन्हें बिल्कुल भी रिलीज नहीं करना चाहेगी।

2.फाफ डू प्लेसी

फाफ डू प्लेसी को भी आरसीबी की टीम रिलीज नहीं करने वाली है। उनकी कप्तानी में टीम ने इस सीजन प्लेऑफ तक का सफर तय किया। भले ही टीम फाइनल में नहीं जा पाई लेकिन इसके बावजूद आरसीबी डू प्लेसी को रिलीज नहीं करने वाली है। इसकी वजह ये है कि फाफ डू प्लेसी के पास एक तो कप्तानी का काफी अनुभव है। दूसरी चीज ये है कि वो बल्ले से शानदार योगदान दे रहे हैं। उन्होंने आईपीएल 2023 के दौरान 700 से ज्यादा रन बनाए थे और इस बार भी 400 से ज्यादा रन बनाए और ऐसे में आरसीबी उन्हें बिल्कुल भी रिलीज नहीं करना चाहेगी।

1.विराट कोहली

आईपीएल का आगाज जबसे हुआ है, विराट कोहली सिर्फ आरसीबी के लिए ही खेल रहे हैं। इस टीम के लिए वो 252 मैचों में 8000 से ज्यादा रन बना चुके हैं। इस दौरान 7 शतक और 55 अर्धशतक उन्होंने लगाए। आईपीएल 2024 में भी उन्होंने 15 मैचों में 741 रन बनाए और टीम की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे। विराट कोहली ने खुद कहा है कि वो जब तक आईपीएल में खेलेंगे, आरसीबी का ही हिस्सा रहेंगे।

Quick Links

App download animated image Get the free App now