3 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेटर जिनके IPL डेब्यू पर सभी की नजरें होंगी 

काइल जेमिसन और फिन एलेन
काइल जेमिसन और फिन एलेन

आईपीएल (IPL) का 14वां सीजन 9 अप्रैल से शुरू होने वाला है। इस सीजन का पहला मैच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला जाएगा 18 फरवरी को चेन्नई में हुए ऑक्शन में कई दिग्गज खिलाड़ी शामिल हुए और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेलने वाले कई खिलाड़ियों को पहली बार सीजन आईपीएल में शामिल होने का मौका मिलेगा। कई खिलाड़ी ऐसे भी हैं जो अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सफलता प्राप्त कर चुके हैं लेकिन अभी तक उन्हें आईपीएल में खेलने का मौका नहीं मिला है। ये खिलाड़ी इस बार अपने डेब्यू के लिए उत्साहित होंगे।

यह भी पढ़ें: IPL इतिहास की 5 सर्वश्रेष्ठ ओपनिंग साझेदारियां

हालांकि आईपीएल में सफलता प्राप्त करना इतना आसान काम नहीं है हमने पिछले सालों में कई बार देखा है कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सफलता प्राप्त करने वाले खिलाड़ी यहां पर असफल भी साबित हुए हैं। ऐसे में इन खिलाड़ियों के लिए अपने उस प्रदर्शन को दोहराने की चुनौती होगी। आईपीएल में दुनिया भर के श्रेष्ठ खिलाड़ी खेलते हैं और उनके सामने अपनी काबिलियत दिखाना आसान काम नहीं है। आगामी सीजन में टीमों के पास कई अच्छे शानदार खिलाड़ी मौजूद हैं जिन्हें सीजन डेब्यू करने का मौका मिल सकता है। इस आर्टिकल में हम उन 3 खिलाड़ियों की चर्चा करने जा रहे हैं जो अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सफलता प्राप्त कर चुके हैं और आईपीएल में उनके डेब्यू पर सभी की नजरें होंगी।

#3 काइल जेमिसन

काइल जेमिसन
काइल जेमिसन

न्यूजीलैंड के लंबे कद के तेज गेंदबाज काइल जेमिसन को 15 करोड़ की बड़ी कीमत में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर में आईपीएल 2021 के लिए अपनी टीम में शामिल किया है। जेमिसन टेस्ट में अच्छा प्रदर्शन करने में कामयाब हुए हैं लेकिन अब तक वह अपने इस प्रदर्शन को छोटे प्रारूप में नहीं दिखा पाए हैं। हालाँकि आईपीएल में आरसीबी इनके ऊपर काफी निर्भर होगी और इनके डेब्यू पर आरसी के प्रशंसकों के साथ-साथ अन्य लोगों की भी नजरें होंगी।

#2 डेविड मलान

डेविड मलान
डेविड मलान

इंग्लैंड के 33 वर्षीय बाएं हाथ के बल्लेबाज डेविड मलान ने पिछले कुछ समय से अंतर्राष्ट्रीय टी20 में अपने बल्ले से लगातार रन बनाये हैं और इसी वजह से वह पिछले काफी समय से टी20 के नंबर 1 बल्लेबाज भी हैं। मलान को लगातार अच्छे प्रदर्शन के कारण इस बार ऑक्शन में उन्हें पंजाब किंग्स ने अपनी टीम में शामिल किया है। मलान अपनी आईपीएल टीम के साथ जुड़ गए हैं और अभ्यास में जुट गए हैं। अब सभी को इसी बार का इन्तजार है कि नंबर 1 टी20 बल्लेबाज दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टी20 लीग में कैसा प्रदर्शन करेगा।

#1 फिन एलेन

फिन एलेन
फिन एलेन

न्यूजीलैंड के इस युवा खिलाड़ी को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने ऑस्ट्रेलिया के जोश फिलिपे की रिप्लेसमेंट के तौर पर खरीदा है। फिलिपे ने निजी कारणों की वजह से टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले लिया था। एलेन को उनके टी20 डेब्यू के पहले ही आईपीएल में चुन लिया गया था और हाल ही में उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ अपना टी20 डेब्यू किया था। एलेन शुरूआती दो मैचों में जल्दी आउट हो गए लेकिन तीसरे टी20 में उन्होंने 71 रन की शानदार पारी खेली। एलेन के पास बड़े शॉट की काबिलियत है और आईपीएल में इनके डेब्यू के लिए सभी को इंतजार है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment