3 दिग्गज खिलाड़ी जो फाफ डू प्लेसी के बाद RCB के अगले कप्तान बन सकते हैं

फाफ डू प्लेसी और केएल राहुल (Photo Credit - IPLT20)
फाफ डू प्लेसी और केएल राहुल (Photo Credit - IPLT20)

Players Who Can Replace Faf Du Plessis as RCB Captain : विराट कोहली के बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने फाफ डू प्लेसी को अपना कप्तान बनाया था। हालांकि वो भी टीम को टाइटल जिताने में नाकाम रहे। आईपीएल 2024 में भी आरसीबी प्लेऑफ में जाने के लिए संघर्ष कर रही है। वहीं कप्तान फाफ डू प्लेसी का प्रदर्शन भी इस सीजन उतना अच्छा नहीं रहा है। ऐसे में आरसीबी मैनेजमेंट उनको आईपीएल 2025 के मेगा ऑक्शन से पहले रिलीज भी कर सकता है और उनकी जगह किसी दूसरे खिलाड़ी को कप्तान बना सकता है।

फाफ डू प्लेसी के रिप्लेसमेंट के तौर पर कुछ खिलाड़ी तो आरसीबी की मौजूदा टीम में ही मिल जाएंगे और कुछ विकल्प ऑक्शन के दौरान उपलब्ध रहेंगे। हम आपको 3 ऐसे प्लेयर्स के बारे में बताते हैं जो कप्तान के तौर पर आरसीबी में फाफ डू प्लेसी को रिप्लेस कर सकते हैं।

1.केन विलियमसन

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन आईपीएल में इस वक्त गुजरात टाइटंस का हिस्सा हैं। हालांकि वहां पर उन्हें खेलने का मौका नहीं मिल पा रहा है और इसी वजह से गुजरात की टीम उन्हें रिलीज भी कर सकती है। ऐसे में आरसीबी उन्हें ऑक्शन के दौरान खरीद सकती है और उन्हें अपना कप्तान नियुक्त कर सकती है। केन विलियमसन की ही अगुवाई में सनराइजर्स ने फाइनल तक का सफर तय किया था और इसी वजह से आरसीबी उनके ऊपर भरोसा जता सकती है।

2.रजत पाटीदार

रजत पाटीदार एक युवा खिलाड़ी हैं और आईपीएल 2022 से ही आरसीबी का हिस्सा हैं। उन्होंने अपने डेब्यू सीजन में जबरदस्त खेल दिखाया था और इसी वजह से फ्रेंचाइजी ने उनके ऊपर भी लगातार भरोसा जताया है। अगर आरसीबी फ्यूचर को देखते हुए कप्तान बनाना चाहती है तो फिर रजत पाटीदार एक बेहतरीन विकल्प हो सकते हैं। एक युवा कप्तान की अगुवाई में टीम काफी बेहतर कर सकती है।

3.केएल राहुल

केएल राहुल की कप्तानी में लखनऊ सुपर जायंट्स ने दो बार प्लेऑफ में जगह बनाई थी लेकिन आईपीएल 2024 में खराब प्रदर्शन के बाद उनका टीम मालिक संजीव गोयनका के साथ विवाद हो गया। इसके बाद कयास लगाए जाने लगे कि वो लखनऊ की टीम को छोड़ सकते हैं। अगर ऐसा हुआ तो फिर आरसीबी उन्हें खरीदकर अपना अगला कप्तान घोषित कर सकती है। केएल राहुल इससे पहले भी आरसीबी के लिए खेल चुके हैं और कप्तानी का अनुभव भी उनके पास काफी ज्यादा है। ऐसे में वो एक बेहतरीन विकल्प होंगे।

Quick Links

App download animated image Get the free App now