Create

3 खिलाड़ी जिन्हें किंग्स XI पंजाब आईपीएल ऑक्शन से पहले रिलीज कर सकती है 

करुण नायर और ग्लेन मैक्सवेल 
करुण नायर और ग्लेन मैक्सवेल 

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2021 की नीलामी 11 फरवरी को आयोजित की जाएगी, हालाँकि इसके लिए अभी वेन्यू का निर्णय नहीं हुआ है। BCCI ने कथित तौर पर टीमों को 20 जनवरी की समयसीमा दी, इसके अंदर ही टीमों को रिटेन और रिलीज किये जाने वाले खिलाड़ियों की जानकारी देनी है। किंग्स XI पंजाब की टीम को अभी तक अपनी पहली आईपीएल ट्रॉफी का इंतजार है। टीम हर साल बड़े-बड़े नामों को मौका देती है लेकिन हर साल कही ना कही कोई कमी रह ही जाती है। पिछले सीजन भी टीम ने ऑक्शन में कुछ खिलाड़ियों को बड़ी कीमत देकर खरीदा था लेकिन उन खिलाड़ियों का प्रदर्शन काफी खराब था।

यह भी पढ़े : 3 युवा भारतीय खिलाड़ी जिन्होंने सबसे कम उम्र में तीनों फॉर्मेट खेले

टीम के कप्तान केएल राहुल , मयंक अग्रवाल और क्रिस गेल को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज निरंतर रन बनाने में नाकाम रहा। बात की जाये गेंदबाजी की तो मोहम्मद शमी अकेले ही पूरे टूर्नामेंट में पंजाब की तेज गेंदबाजी की बागडोर सँभालते हुए नजर आये और स्पिन विभाग में युवा रवि बिश्नोई का प्रदर्शन सराहनीय था। 11 फरवरी को होने वाले ऑक्शन से पहले उन खिलाड़ियों को जरूर टीम से रिलीज करना चाहेगी , जिनका प्रदर्शन बहुत ही ज्यादा खराब रहा।

आइये नजर डालते हैं उन 3 खिलाड़ियों पर जिन्हें सनराइज़र्स हैदराबाद की टीम ऑक्शन से पहले रिलीज कर सकती है

#3 करुण नायर

करुण नायर 
करुण नायर

किंग्स XI पंजाब के लिए मध्यक्रम में बल्लेबजी करने वाले नायर को पिछले दो आईपीएल सीजन में मात्र पांच मैच ही खेलने को मिले है और इन मिले मौकों में इस खिलाड़ी का प्रदर्शन निराशाजनक ही रहा है। इन पांच मैचों में इनके नाम मात्र 20 रन दर्ज हैं। पंजाब को मध्यक्रम में तेजी सेर रन बनाने वाले बल्लेबाज की जरूरत है और उस काम में नायर विफल हुए हैं। ऐसे में पंजाब इन्हें रिलीज कर किसी दूसरे खिलाड़ी को मौका दे सकती है।

#2 शेल्डन कॉटरेल

शेल्डन कॉटरेल
शेल्डन कॉटरेल

आईपीएल 2020 से पहले हुए ऑक्शन में शेल्डन कॉटरेल उस ऑक्शन में सबसे महंगे बिकने वाले खिलाड़ियों में से एक थे। वेस्टइंडीज के इस गेंदबाज को पंजाब की टीम ने 85 करोड़ की बड़ी कीमत देकर अपनी टीम में शामिल किया था। पंजाब को उम्मीद थी कि यह तेज गेंदबाज उनकी टीम को सफलताएं दिलाएगा लेकिन कॉटरेल इसमें असफल हुए। शेल्डन कॉटरेल ने पिछले सीजन खेले 6 मैच में मात्र 6 विकेट लिए और उनका इकॉनमी रेट भी 8 से ज्यादा का था। ऐसे में पंजाब की टीम इस खिलाड़ी को रिलीज कर ऑक्शन में दूसरे गेंदबाजों को मौका देना चाहेगी।

#1 ग्लेन मैक्सवेल

ग्लेन मैक्सवेल 
ग्लेन मैक्सवेल

ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल को किंग्स XI पंजाब की टीम ने इस उम्मीद में बड़ी धनराशि देकर टीम में शामिल किया था कि वह मध्यक्रम में तेजी से रन बनाएंगे और विपक्षी गेंदबाजों पर दवाब डालेंगे। मैक्सवेल आईपीएल 2020 में सबसे ज्यादा खराब प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों में से एक थे। पिछले सीजन खेले 13 मैचों में मैक्सवेल के बल्ले से एक भी बड़ी पारी नहीं आयी और ना ही वो तेजी से रन बना पाए। ऐसे में पंजाब इस बल्लेबाज को रिलीज कर ऑक्शन के लिए अपनी धनराशि में इजाफा कर किसी बड़े बल्लेबाज को अपने साथ जोड़ने की कोशिश करेगा।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment