Create
Notifications

3 टीमें जिन्होंने IPL में मुंबई इंडियंस के खिलाफ सबसे अधिक मैच जीते हैं 

मुंबई इंडियंस
मुंबई इंडियंस
ANALYST
Modified 21 Apr 2021
टॉप 5 / टॉप 10

आईपीएल (IPL) में अब तक के सफर पर पर नजर डाले और यह जानने की कोशिश करे कि इस लीग की सबसे सफल टीम कौन सी है तो सबका जवाब मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ही होगा। आईपीएल के शुरूआती पांच सीजन में इस टीम का प्रदर्शन कुछ खास अच्छा नहीं रहा था लेकिन साल 2013 से इस टीम की पूरी तरह से कायापलट हो गयी।

जब टीम मैनेजमेंट ने इस टीम की कमान रोहित शर्मा को दी तो उन्होंने महज 8 सालों में पांच आईपीएल ख़िताब इस टीम को जितवाए। हालांकि मुंबई इंडियंस की इस कामयाबी का श्रेय कप्तान और खिलाड़ियों के साथ-साथ टीम मैनेजमेंट को भी जाता है, जिन्होंने युवा खिलाड़ियों पर भरोसा दिखाया और इस टीम को एक संतुलित टीम बनाया।

यह भी पढ़ें : 3 भारतीय खिलाड़ी जो 50 टी20 पारियां खेलने के बावजूद कभी शून्य पर आउट नहीं हुए

इस लीग में मुंबई इंडियंस के पास एक शानदार स्क्वॉड मौजूद है। टीम हर सीजन ऑक्शन में बैकअप के लिए भी कुछ अच्छे खिलाड़ियों को शामिल करती है ताकि अगर उनका कोई प्रमुख खिलाड़ी चोटिल हो तो उसकी जगह बैकअप खिलाड़ी खेल सके। मुंबई इंडियंस को हराने के लिए टीमों को काफी मशक्कत करनी पड़ती है तब जाकर उन्हें कामयाबी हासिल होती है। आज हम इस आर्टिकल में उन टीमों का जिक्र करने जा रहे हैं, जिन्होंने मुंबई इंडियंस को आईपीएल में सबसे अधिक बार हराया है।

3 टीमें जिन्होंने IPL में मुंबई इंडियंस के खिलाफ सबसे अधिक मैच जीते हैं

#3 पंजाब किंग्स (12)

पंजाब किंग्स
पंजाब किंग्स

आईपीएल में पंजाब किंग्स (Punjab Kings) की टीम 2008 से खेल रही है। इस दौरान इस टीम ने भले ही एक भी बार ख़िताब जीतने में कामयाबी हासिल ना की हो लेकिन कुछ सफल टीमों के खिलाफ इनका प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है। पंजाब के पास भी कई जबरदस्त खिलाड़ी रहे हैं, जिन्होंने समय-समय पर इस टीम के लिए बेहतरीन प्रदर्शन किया है। आईपीएल में मुंबई इंडियंस को भी इस टीम ने आसानी से जीत हासिल नहीं करने दी है। मुंबई इंडियंस के खिलाफ 26 मुकाबलों में पंजाब ने 12 बार इस टीम को हराया है।

1 / 2 NEXT
Published 21 Apr 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now