Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आईपीएल 2019: 3 टीमें जिनके इस साल खिताब जीतने की संभावना सबसे कम है

टॉप 5 / टॉप 10
4.72K   //    19 Mar 2019, 10:34 IST

#3. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

Image result for royal challengers bangalore team 2019

हमेशा की तरह, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के पास इस बार भी एक बेहतरीन बैटिंग लाइन-अप है जो किसी भी विपक्षी गेंदबाज़ी आक्रमण की धज्जियाँ उड़ा सकती है। विराट कोहली और एबी डिविलियर्स जैसे विश्व स्तरीय खिलाड़ियों की मौजूदगी में यह टीम सर्वश्रेष्ठ बैटिंग लाइन-अप रखने वाली टीम है।

लेकिन फिर भी अहम मौकों पर इनके बल्लेबाज उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाते, और यही वजह है कि यह टीम आज तक एक भी आईपीएल खिताब नहीं जीत पाई है। अब वे व्यापक रूप से आईपीएल के 'चोकर्स' माने जाते हैं। 

आरसीबी में निरंतरता की कमी है, जो एक टीम के आईपीएल ट्रॉफी जीतने की पहली शर्त है। वे कुछ मैचों में असाधारण प्रदर्शन करते हैं जबकि अन्य में बेहद ख़राब। पिछले सीज़न में हमने देखा कैसे इस टीम ने निर्णायक मैच गंवाए और प्ले-ऑफ में जगह बनाने में भी असफल रहे। 

आरसीबी की हार का एक बड़ा कारण उनकी कप्तान कोहली और डीविलियर्स पर अधिक निर्भरता है। ये दोनों खिलाड़ी टीम को अकेले दम पर जीत दिलाने की काबलियत रखते हैं लेकिन जब यह दोनों बल्लेबाज़ जल्दी आउट हो जाते हैं तो पूरी टीम भी इनके साथ ताश के पत्तों की तरह ढह जाती है।

बैंगलोर के पास युजवेंद्र चहल और उमेश यादव जैसे विश्वस्तरीय गेंदबाजों के विकल्प के रूप में कोई भी अदद गेंदबाज़ नहीं है। जबकि उमेश यादव भी खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं।

लेखक: निखिल गुप्ता  अनुवादक: आशीष कुमार

PREVIOUS 3 / 3 NEXT UP
आईपीएल 2019: 3 बड़े खिलाड़ी जिन्हें उनकी टीमों ने काफी कम...
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...