Create
Notifications

3 टीमें जिन्होंने IPL में बिना विकेट खोये सबसे बड़े लक्ष्य का पीछा किया 

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर
ANALYST
Modified 23 Apr 2021
टॉप 5 / टॉप 10

क्रिकेट के सभी प्रारूप में लक्ष्य का पीछा करते हुए जीत हासिल करना कभी भी आसान काम नहीं रहा है। हमनें देखा है कि किस तरह कई बार छोटे लक्ष्य का पीछा करते हुए भी टीमों का हार का सामना करना पड़ता है। जब आप लक्ष्य का पीछा करते हो तो आप पर दवाब भी होता है। बड़े लक्ष्य के होने पर आपको तेजी से रन बनाने होते हैं और कई बार इस कोशिश में बल्लेबाज अपना विकेट गवांते चले जाते है। आईपीएल (IPL) का 14 वां संस्करण खेला जा रहा है और इस सीजन भी दर्शकों को हर सीजन की तरह बेहतरीन मैच देखने को मिल रहे हैं।

यह भी पढ़ें : 3 भारतीय खिलाड़ी जो 50 टी20 पारियां खेलने के बावजूद कभी शून्य पर आउट नहीं हुए

दुनिया की सबसे बड़ी टी20 लीग में लक्ष्य का पीछा करना काफी मुश्किल काम माना जाता है। यहां छोटे लक्ष्य भी आसानी से चेस नहीं होते हैं। मुंबई इंडियंस अक्सर छोटे टारगेट का सफलतापूर्वक बचाव करती है और इसका उदहारण हमें इस सीजन भी देखने को मिला है। हालांकि आईपीएल में कई बार ऐसा हुआ है, जब बड़े लक्ष्य का पीछा भी टीमों ने बड़ी आसानी से किया है और बिना कोई विकेट खोये जीत हासिल की है। इस आर्टिकल में हम ऐसी ही 3 टीमों की चर्चा करने जा रहे हैं, जिन्होंने आईपीएल में बिना विकेट खोये सबसे बड़े लक्ष्य का पीछा किया करते हुए जीत हासिल की।

3 टीमें जिन्होंने IPL में बिना विकेट खोये सबसे बड़े लक्ष्य का पीछा किया

#3 रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (178) बनाम राजस्थान रॉयल्स, 2021

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

आईपीएल 2021 के 16वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की भिड़ंत राजस्थान रॉयल्स से हुयी। इस मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स की शुरुआत काफी खराब रही और टीम ने जल्दी ही कई विकेट खो दिए। हालांकि इसके बाद शिवम दुबे और तेवतिया तथा निचले क्रम के बल्लेबाजों की शानदार पारियों की मदद से टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 177 रन बनाये।

178 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी आरसीबी के लिए ओपनिंग बल्लेबाज विराट कोहली और देवदत्त पडीक्कल ने जबरदस्त बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया। दोनों ने 16.3 ओवर में 181 रन बनाकर अपनी टीम को 10 विकेट से बड़ी जीत दिलाई। पडीक्कल ने इस मैच में अपना पहला आईपीएल शतक लगते हुए नाबाद 101 रन बनाये। वहीं कप्तान कोहली ने भी नाबाद 72 रनों की शानदार पारी खेली।

1 / 2 NEXT
Published 23 Apr 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now