Create
Notifications

3 मेहमान बल्लेबाज जिन्होंने इंग्लैंड की सरजमीं पर वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाये हैं 

वनडे में इंग्लैंड में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में रोहित पहले स्थान पर हैं
वनडे में इंग्लैंड में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में रोहित पहले स्थान पर हैं
reaction-emoji
Neeraj

हर खिलाड़ी के लिए अपनी घरेलू सरजमीं पर खेलते हुए रन बनाना काफी आसान रहता है। अपनी घरेलू पिचों के बारे में सभी बल्लेबाजों को अच्छे से जानकारी होती है जिसके चलते वो पिच के मुताबिक ही खेलते हुए बड़े-बड़े स्कोर बनाने में सफल हो पाते हैं। लेकिन जब कोई खिलाड़ी विदेशी पिचों पर जाकर रन बनाने की कोशिश करता है तो वहां उसको पिच को समझने में कुछ समय लगता है।

इंग्लैंड की ज्यादातर पिचों पर स्पिन गेंदबाजों को कोई मदद नहीं मिलती और वहां सिर्फ तेज गेंदबाजों को ही ज्यादा मौके दिए जाते हैं, जिन्हें पिच से काफी मदद और उछाल भी मिलता है। इसी वजह से तेज गेंदबाजों के खिलाफ खेलते हुए ज्यादा रन बनाना हर बल्लेबाज के लिए काफी चुनौतीपूर्ण कार्य रहता है।

इसके बावजूद कई मेहमान बल्लेबाज इंग्लैंड की धरती पर भी रन बनने में सफल रहे हैं और वनडे में उनके आंकड़ें इंग्लैंड में बेहद शानदार रहे हैं। इस आर्टिकल में हम उन 3 मेहमान बल्लेबाजों की बात करेंगे जिन्होंने इंग्लैंड की सरजमीं पर वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाये हैं।

3 मेहमान बल्लेबाज जिन्होंने इंग्लैंड की सरजमीं पर वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाये हैं

#3 रिकी पोंटिंग (ऑस्ट्रेलिया)

रिकी पोंटिंग (Image - Espn)
रिकी पोंटिंग (Image - Espn)

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग इंग्लैंड में खेलना काफी ज्यादा पसंद करते थे। यही वजह है कि इंग्लैंड में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले पोंटिंग विश्व के तीसरे मेहमान बल्लेबाज रहे हैं। पोंटिंग ने इंग्लैंड में 38 एकदिवसीय मुकाबले खेले हैं। इस दौरान उन्होंने 37 पारियों में 42.03 की औसत से 1387 रन बनाये हैं, जिसमें उनका स्ट्राइक रेट 79.43 का रहा था। दाएं हाथ के बल्लेबाज ने ये रन तीन शतक और छह अर्धशतकों की मदद से बनाये हैं।

#2 केन विलियमसन (न्यूजीलैंड)

केन विलियमसन (Image - Espn)
केन विलियमसन (Image - Espn)

न्यूजीलैंड टीम के कप्तान केन विलियमसन इस लिस्ट में दूसरे पायदान पर मौजूद हैं। दाएं हाथ के बल्लेबाज ने अपने वनडे करियर में अब तक इंग्लैंड में 24 मुकाबले खेले हैं। जिसकी 23 पारियों में उन्होंने 69.65 की गजब की औसत से 1393 रन बनाये हैं। इस दौरान केन के बल्ले से 4 शतक और 9 अर्धशतक भी निकले हैं। इंग्लैंड में केन का वनडे में सर्वाधिक स्कोर 148 रन है।

#1 रोहित शर्मा (भारत)

रोहित शर्मा (Image - Espn)
रोहित शर्मा (Image - Espn)

इंग्लैंड की धरती पर मेहमान बल्लेबाज के तौर पर वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भारतीय कप्तान रोहित शर्मा हैं। रोहित ने इंग्लैंड में 27 एकदिवसीय मुकाबले खेले हैं। इस दौरान उन्होंने 64.90 की बेहतरीन औसत से 1428 रन बनाये हैं। इंग्लैंड में रोहित अब तक 7 शतक और इतने ही अर्धशतक लगा चुके हैं। इन सात शतकों में से पांच शतक रोहित ने क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 में जड़े थे।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...