Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

4 बैकअप ओपनर जिनको वनडे में भारतीय टीम को आजमाना चाहिए

  • ये चारों युवा खिलाड़ी भविष्य में टीम इंडिया के लिए बेहतरीन ओपनर साबित हो सकते हैं
Fambeat Hindi
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 20 Dec 2019, 23:50 IST

पृथ्वी शॉ 
पृथ्वी शॉ 

भारत को विश्व कप 2019 के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के हाथों हारकर बाहर होना पड़ा। भारतीय टीम ने 240 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए मात्र 5 रन पर अपने 3 विकेट गंवा दिए थे। 

जिन गेंदों पर रोहित शर्मा और विराट कोहली आउट हुए वह काफी अच्छी थी लेकिन केएल राहुल ने अपना विकेट एक साधारण सी गेंद पर गंवा दिया। भारत को जिस समय उनकी सबसे ज्यादा जरूरत थी उस समय वह आउट होकर पवेलियन लौट गए।

स्विंग गेंदबाजी और मजबूत टीमों के खिलाफ उनकी बल्लेबाजी पर सवाल उठते रहे हैं। वह साउथ अफ्रीका, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया जैसी टीमों के खिलाफ रन बनाने में नाकाम रहे। उनके खिलाफ केवल 26, 11, 0, और 1 रन ही बना पाए। न्यूजीलैंड के खिलाफ वॉर्म अप मैच में भी उन्होंने संघर्ष किया था और जल्द ही आउट हो गए थे।

केएल राहुल को एक आक्रामक बल्लेबाज माना जाता है, मगर इस विश्व कप में उनका स्ट्राइक रेट 75 का था जो उनके जैसे बल्लेबाज के हिसाब से अच्छा नहीं है। भारत के पास शिखर धवन और रोहित शर्मा के बाद अभी तक कोई अच्छा विकल्प नहीं है। 

यह भी पढ़े: विश्व कप 2019 में उम्मीदों के मुताबिक प्रदर्शन ना कर पाने वाले खिलाड़ियों की प्लेइंग XI

आइए नजर डालते हैं उन खिलाड़ियों पर जो भारतीय टीम के लिए वनडे में बैकअप ओपनर की भूमिका निभा सकते हैं:

#4 ऋतुराज गायकवाड़

ऋतुराज गायकवाड़
ऋतुराज गायकवाड़

ऋतुराज गायकवाड़ का नाम शायद बहुत कम लोगों ने सुना हो। महाराष्ट्र का यह 22 वर्षीय सलामी बल्लेबाज लगातार अच्छा प्रदर्शन करके धीरे-धीरे आप अपनी पहचान बना रहा है।

Advertisement

उन्होंने श्रीलंका ए के खिलाफ 129.83 के स्ट्राइक रेट से मात्र चार पारियों में 470 रन बनाए थे। ऋतुराज ने 37 लिस्ट ए मैचों में 100 से भी ज्यादा के स्ट्राइक रेट से 1936 रन बनाए हैं। वह भारत के लिए भविष्य में एक विस्फोटक सलामी बल्लेबाज की भूमिका निभा सकते हैं।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

1 / 4 NEXT
Published 17 Jul 2019, 12:02 IST
Advertisement
Fetching more content...