Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

4 वर्तमान गेंदबाज जो अपने संदिग्ध बॉलिंग एक्शन की वजह से बैन हो गए थे

ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 02 Jan 2020, 09:33 IST

सुनील नारेन और अकीला धनंजया
सुनील नारेन और अकीला धनंजया

क्रिकेट ने बॉलिंग एक्शन का काफी ज्यादा महत्व है। हर एक गेंदबाज का अपना अलग एक्शन होता है। अपना अलग एक्शन होने के वजह से खिलाड़ी काफी महत्वपूर्ण बन जाता है। लसिथ मलिंगा और जसप्रीत बुमराह जैसे गेंदबाज आज अपनी गेंदबाजी एक्शन के लिए ही फेमस हैं।

ये भी पढ़ें:- टी20 अंतर्राष्ट्रीय में 5 ऐसे मौके, जब दोनों सलामी बल्लेबाज शून्य पर आउट हो गए

क्रिकेट में कई मौकों आए, जब गेंदबाजों के बॉलिंग एक्शन पर सवाल उठे हैं। दोषी पाए जाने के बाद उन्हें बॉलिंग करने से बैन कर दिया गया या उस गेंदबाज को अपने एक्शन को बदलना पड़ा। इसलिए हम 4 वर्तमान गेंदबाजों के बारे में बात करने वाले हैं जिन्हें बॉलिंग एक्शन की वजह से काफी दिक्कत हुई।

#4 सुनील नरेन

सुनील नारेन विकेट का जश्न मनाते हुए
सुनील नारेन विकेट का जश्न मनाते हुए

सुनील नारेन काफी प्रसिद्ध गेंदबाज है। वह एक जबरदस्त टी20 गेंदबाज रहे हैं लेकिन कुछ सालों पहले उन्हें काफी दिक्कत का सामना करना पड़ा था। नवंबर 2015 में सुनील को बैन कर दिया गया था।

सुनील का बॉलिंग एक्शन 15 डिग्री एंगल लिमिट के पार हो गया था जिसकी अनुमति नहीं है। बैन होने के बाद सुनील ने अपने एक्शन को पूरी तरह से बदला और वापसी की। खैर, अब उनकी गेंदबाजी इतनी असरदार नहीं रही है। 

#3 केन विलियमसन

केन विलियमसन
केन विलियमसन

केन विलियमसन मूल रूप से गेंदबाज नहीं है लेकिन वह टीम को आराम से कुछ ओवर्स निकालकर दे देते हैं। केन के गेंदबाजी एक्शन पर 2014 में काफी सवाल उठे थे और इसी दौरान उन्हें बैन भी कर दिया गया था।

सुनील की तरह उनका एक्शन 15 डिग्री एंगल के बाहर था। इस वजह से उन्हें गेंदबाजी करने से इनकार कर दिया गया था। केन ने भी अपने एक्शन को सुधारा लेकिन अब वह ज्यादा गेंदबाजी नहीं करते हैं।  

1 / 2 NEXT
Published 02 Jan 2020, 09:33 IST
Advertisement
Fetching more content...