4 खिलाड़ी जो अपने जन्मदिन के मौके पर आईपीएल में 0 पर आउट हुए 

आंद्रे रसेल और हार्दिक पांड्या
आंद्रे रसेल और हार्दिक पांड्या

प्रत्येक व्यक्ति के लिए उसका जन्मदिन बहुत खास होता है फिर चाहे वह शख्स एक आम आदमी हो या फिर कोई क्रिकेटर। आजकल हर एक क्रिकेट खिलाड़ी अपना बर्थडे धूमधाम के साथ साथी खिलाड़ियों या फिर परिवार के साथ मनाता है। अगर कोई खिलाड़ी अपने जन्मदिन के मौके पर कोई मैच खेल रहा हो तो फिर वह उसे अपने प्रदर्शन से और खास बनाने की कोशिश करता है। आईपीएल के दौरान भी हमने कई खिलाड़ियों को उनके जन्मदिन के मौके पर मैच खेलते हुए देखा है और खिलाड़ी खेलने के बाद अपनी टीम के साथ सेलिब्रेट भी करते हैं।

यह भी पढ़ें: 3 बड़े खिलाड़ी जिन्होंने आईपीएल ऑक्शन में इस साल अपना नाम नहीं भेजा

अपने जन्मदिन पर मैच खेलने वाले कई खिलाड़ियों ने अपने बर्थडे को अपने स्पेशल प्रदर्शन से यादगार बनाया है। हालांकि कुछ खिलाड़ी अपने खास दिन पर शून्य पर भी आउट हुए हैं। आईपीएल के दौरान भी हमने कई खिलाड़ियों के जन्मदिन पर स्पेशल प्रदर्शन देखे हैं और कई खिलाड़ियों के निराशाजनक प्रदर्शन भी। इस आर्टिकल में हम ऐसे 4 खिलाड़ियों की चर्चा करने जा रहे हैं, जो अपने जन्मदिन के मौके पर शून्य पर आउट हुए।

4 खिलाड़ी जो अपने जन्मदिन के मौके पर आईपीएल में 0 पर आउट हुए

#4 मिस्बाह उल हक

मिस्बाह उल हक
मिस्बाह उल हक

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान मिस्बाह उल हक आईपीएल में एक ही सीजन खेलते हुए नजर आये। उन्होंने 2008 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेला था। मिस्बाह आईपीएल में अपने जन्मदिन के मौके पर शून्य पर आउट होने वाले पहले बल्लेबाज हैं। अपने 34वें जन्मदिन के मौके पर मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेलते हुए मिस्बाह पहली ही गेंद पर शून्य पर आउट हो गए थे। आईपीएल में मिस्बाह का यह आखिरी मैच था।

#3 क्रिस मॉरिस

क्रिस मॉरिस
क्रिस मॉरिस

क्रिस मॉरिस आईपीएल 2016 में दिल्ली कैपिटल्स (दिल्ली डेयरडेविल्स ) की टीम का हिस्सा थे। उस सीजन मॉरिस ने जबरदस्त ऑलराउंड प्रदर्शन किया था। गेंद के साथ-साथ मॉरिस ने बल्ले से भी कई विष्फोटक पारियां खेली थी। उसी सीजन मॉरिस ने 32 गेंदों में नाबाद 82 रन बनाये थे। उस सीजन अपने जन्मदिन के मौके पर मॉरिस केकेआर के खिलाफ उमेश यादव की गेंद पर बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए थे।

#2 आंद्रे रसेल

आंद्रे रसेल
आंद्रे रसेल

वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर आंद्रे रसेल आईपीएल के सबसे वैल्युएबल खिलाड़ियों में से एक हैं। रसेल गेंद और बल्ले दोनों के साथ मैच जिताने की काबिलियत रखते हैं। 2018 आईपीएल सीजन में रसेल ने 300 से भी ज्यादा रन बनाये थे और कई शानदार पारियां खेली थी। रसेल ने 2018 आईपीएल में अपने जन्मदिन के मौके पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ मुकाबला खेला था। उस मैच में रसेल सिराज की गेंद पर विकेटकीपर डीकॉक को कैच दे बैठे और बिना कोई रन बनाये शून्य पर आउट हो गए थे।

#1 हार्दिक पांड्या

 हार्दिक पांड्या
हार्दिक पांड्या

हार्दिक पांड्या इस सूची में शामिल होने वाले चौथे बल्लेबाज हैं। पांड्या इस लिस्ट में आईपीएल 2020 के दौरान शामिल हुए थे। हार्दिक पांड्या अपना जन्मदिन हर साल 11 अक्टूबर को मनाते हैं। पिछले साल पांड्या अपने जन्मदिन के मौके पर दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ आईपीएल में मैच खेल रहे थे और अपनी बल्लेबाजी के दौरान शून्य पर आउट हो गए थे। हालांकि पिछले आईपीएल में हार्दिक का बल्ला खूब चला था और उन्होंने मुंबई इंडियंस के लिए कई अहम पारियां खेली थी।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar